केजरीवाल को मिली जमानत,आये जेल से बहार

केजरीवाल को मिली जमानत,आये जेल से बहार

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

शराब घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को जेल से जमानत मिल गई है। जस्टिस सूर्यकांत और उज्जल भुइयां की पीठ ने जमानत का फैसला सुनाया है। जस्टिस सूर्यकांत ने सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही बताया। हालांकि, कोर्ट ने कहा कि किसी व्यक्ति को लंबे समय तक जेल में बंद रखना न्यायिक प्रक्रिया के खिलाफ है।

सर्वोच्च न्यायालय में सीएम केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी केस लड़ रहे थे। सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में रिहाई दिलाने के लिए अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट के सामने महत्वपूर्ण दलीलें दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीत मामले से जुड़े सीबीआई केस में जमानत मिल गई है. ईडी केस में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है. ऐसे में सीएम केजरीवाल के जेल से बाहर आने के सभी रास्ते साफ हो गए हैं. अब करीब 177 दिन बाद अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से फ्री होकर जेल से बाहर आ रहे हैं.

इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी. लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल को 10 मई से लेकर 1 जून को अंतरिम जमानत मिली थी. इसके बाद 2 जून को सीएम केजरीवाल ने नियमों के अनुसार तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था. अब मिली बेल के बाद सीएम केजरीवाल पूरी तरह से बाहर आ रहे हैं.

ईडी केस में 12 जुलाई को मिली थी जमानत
सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी. हालांकि, इसके बाद ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. अब 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इस केस में भी बेल दे दी है.

आम आदमी पार्टी के नेता-कार्यकर्ताओं में खुशी
सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर आम आदमी पार्टी के नेताओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. एक ओर आतिशी ‘सत्यमेव जयते’ का जिक्र कर कहा कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं. वहीं, दूसरी ओर राघव चड्ढा ने भी सीएम केजरीवाल की जमानत पर खुशी जताई. इसके अलावा कि झूठ और साजिशों के खिलाफ लड़ाई में फिर से सत्य की जीत हुई है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव और आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत मानी जा रही है. इससे पार्टी के चुनाव प्रचार को धार मिलेगी.

यह भी पढ़े……….

 

 

 

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!