Breaking

पीएम मोदी ने की ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ की टीम से मुलाकात, ऑस्कर विजेता फिल्म को लेकर कही ये बात


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को ‘डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट’ श्रेणी में भारत के लिए पहला ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाले वृत्तचित्र ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ के निर्माण से संबंधित टीम के सदस्यों से मुलाकात की. कार्तिकी गोंजाल्विस द्वारा निर्देशित और गुनीत मोंगा द्वारा निर्मित तमिल भाषा के वृत्तचित्र ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ तमिलनाडु के एक अभयारण्य में मनुष्यों और एक परित्यक्त हाथी के बच्चे के बीच के बंधन की कहानी है. इसमें इंसान और जानवर के बीच के प्यार और उनके बंधन को खूबसूरती से दर्शाया गया है.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने गोंजाल्विस और गुनीत मोंगा सहित तमिल वृत्तचित्र की टीम के कुछ सदस्यों से मुलाकात की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ की सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने वैश्विक ध्यान आकर्षित करने के साथ-साथ प्रशंसा भी हासिल की है. आज मुझे इससे जुड़ी शानदार टीम से मिलने का मौका मिला. उन्होंने भारत को बहुत गौरवान्वित किया है.’’इसके साथ ही मोदी ने टीम और उनकी ऑस्कर ट्राफियों के साथ तस्वीरें पोस्ट कीं.

गुनीत मोंगा ने जताया आभार

वहीं गुनीत मोंगा ने इस मुलाकात को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, माननीय पीएम नरेंद्र मोदी. महोदय, हम आज आपसे मिलकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं और आपके साथ ऑस्कर साझा कर रहे हैं जिसे भारत ने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के लिए जीता है.इस यादगार पल के लिए आपकी सराहना के लिए आभारी हूं.’ ‘द एलीफेंट व्हिस्परर्स’ ने 95वें अकादमी पुरस्कारों में ‘‘डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट’’ श्रेणी में पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म बनकर इतिहास रच दिया था.

ऑस्कर मिलने के बाद गुनीत मोंगा ने कही थी ये बात

बता दें कि गुनीत मोंगा ने ऑस्कर जीतने के बाद तसवीरें शेयर करते हुए लिखा था, आज की रात ऐतिहासिक है क्योंकि यह किसी भारतीय प्रोडक्शन के लिए अब तक का पहला ऑस्कर है. 2 महिलाओं के साथ भारत की जय. थैंक यू मॉम डैड गुरुजी शुक्राना. मेरे को-प्रोड्यूसर अचिन जैन, टीम सिख्या, नेटफ्लिक्स, आलोक, सराफीना, WME बैश संजना. मेरे प्यारे पति सनी. 3 महीने की सालगिरह मुबारक हो बेबी! इस कहानी को लाने और बुनने के लिए कार्तिकी. देखने वाली सभी महिलाओं को. जय हिन्द.’




Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!