देशभर में टीकाकरण की मुहिम हुई तेज,जानें किन-किन प्रमुख हस्तियों ने लगवाई वैक्‍सीन.

देशभर में टीकाकरण की मुहिम हुई तेज,जानें किन-किन प्रमुख हस्तियों ने लगवाई वैक्‍सीन.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

देदेश में दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण सोमवार से शुरू हो गया। 60 वर्ष से बुजुर्गों और 45 वर्ष से अधिक गंभीर बीमारी से पीड़‍ितों को वैक्‍सीन लगाई जा रही है। सरकारी अस्‍पतालों में मुफ्त और निजी अस्‍पतालों में 250 रुपये शुल्‍क के साथ वैक्‍सीन लगाई जा रही है। पीएम मोदी ने सोमवार सुबह दिल्‍ली के एम्‍स में जाकर वैक्‍सीन लगवाई। वह सुबह करीब 7.30 बजे एम्स पहुंच गए थे, ताकि अस्पताल में ओपीडी शुरू होने पर मरीजों के आवगमन में कोई परेशानी न हो। नए ओपीडी ब्लाक में बने टीकाकरण केंद्र पर प्रधानमंत्री को टीका लगा। पीएम को केरल और पुडुचेरी की नर्सों ने टीका लगाया। पीएम ने उनका हालचाल पूछा। इस दौरान उन्‍होंने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगवाई। इस टीके को मंजूरी दिए जाने पर विपक्ष ने सवाल उठाया था। इसके जरिए उन्‍होंने इस वैक्‍सीन के आलोचकों को जवाब दे दिया। इसे लेकर पीएम ने ट्वीट भी किया।

इसके अलावा उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने चेन्‍नई के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली। अगली खुराक 28 दिन बाद लगाई जाएगी।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के आइजीआइएमएस अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाई। नीतीश कुमार ने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई। उनके दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने भी वैक्सीन लगवाई।  बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान किया है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कोरोना वैक्‍सीन लगवाया। उन्‍होंने स्‍वदेशी वैक्‍सीन कोवैक्‍सीन लगवाई।

केंद्रीय मंत्री डा. जितेंद्र सिंह ने सोमवार को दिल्‍ली के एम्‍स में वैक्‍सीन की पहली डोज लगवाई।

मुंबई के जेजे अस्पताल में एनसीपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने भी कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। इसे लेकर उन्‍होंने ट्वीट भी किया।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की पत्नी अंजलि रुपाणी ने भी सोमवार को वैक्सीन लगवाई।

डॉ. हर्षवर्धन कल लगवाएंगे वैक्‍सीन  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वह कल वैक्सीन लगवाएंगे। जो लोग पैसे दे सकते हैं, उनको पैसे देकर वैक्सीन लगवानी चाहिए। चाहे वह मंत्री हो या सांसद हो या कोई भी व्यक्ति हो। हर्षवर्धन ने कहा कि पीएम मोदी ने आज वैक्सीन लगवाकर एक अच्छा उदाहरण पेश किया है, ताकि लोग आगे बढ़ कर के वैक्सीन लगावाएं। जो भ्रांतियां और गलत बातें की जा रही थी, वह सब दूर हो गई हैं।  प्रधानमंत्री ने स्वदेशी वैक्सीन लगवाई है।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!