बक्सर में गंगा नदी मिले 71 शवों का किया गया अंतिम संस्कार, पोस्टमार्टम से हुआ ये खुलासा

बक्सर में गंगा नदी मिले 71 शवों का किया गया अंतिम संस्कार, पोस्टमार्टम से हुआ ये खुलासा

श्रीनारद मीडिया, सेंट्रल डेस्‍क:

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

 बिहार सरकार ने मंगलवार को कहा कि बक्सर जिले के चौसा के पास से गंगा नदी से तैरते हुए 71 शवों को बरामद किया गया, जिसका प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। सरकार का दावा है कि सभी शव उत्तर प्रदेश से बहकर आए हैं। बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में शामिल राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने मंगलवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि बिहार सरकार ने बक्सर जिले के चौसा के निकट गंगा नदी में बहते हुए शवों की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मामले में संज्ञान लिया है। यह शव उत्तर प्रदेश से बहकर बिहार आए हैं। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि ये सभी शव चार-पांच दिन पुराने हैं।

नीतीश कुमार के नजदीकी माने जाने वाले झा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि बरामद 71 शवों का अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल से कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की सीमा पर रानीघाट में गंगा नदी में जाल लगा दिया गया है। हमलोगों ने उत्तर प्रदेश प्रशासन से अनुरोध किया है कि वे अलर्ट रहें और बक्सर जिला प्रशासन भी अलर्ट है। हमने सभी को सलाह दी है कि वे मृत व्यक्ति और गंगा मां को पूरा सम्मान दें। इस घटना से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दुखी बताए जाते हैं।

मंत्री झा ने एक अन्य ट्वीट में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस घटना और गंगा नदी को पहुंचे नुकसान से दुखी हैं। खास तौर से वे गंगा नदी की शुद्धता और निरंतर प्रवाह को लेकर चिन्तित रहते हैं। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया है कि क्षेत्र में गश्ती और बढ़ाई जाए जिससे इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो। उल्लेखनीय है कि सोमवार को बक्सर के चौसा में गंगा नदी में कई शवों को तैरते हुए देखा गया था। इसके बाद क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी गई है।
 

 

 

यह भी पढ़े

माफिया डॉन छोटा राजन ने कोरोना को मात देकर , एम्स से तिहाड़ जेल  पहुंचा

हाथ देखकर महिला का दुख दुर करने का झांसा देकर किया दुष्‍कर्म

सिगरेट पीओगे तो मम्मी से बता देंगे… सुनते ही 15 साल के बच्चे ने गला दबाकर दोस्त को मार डाला

दूल्हे को दुल्हन नहीं मिली, तो गुस्से में आकर बिचौलिए और उसके साथी को गाड़ी से फेंका 

बच्चों को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, 25 वर्षीय युवक की गोली लगने से मौत

युवती की हत्या कर खेत में फेंका शव, दुष्कर्म की आशंका

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!