जेएनयू में फिर बवाल,कर्मचारियों को पीटा,छात्रों ने लाइब्रेरी में की तोड़फोड़.

जेएनयू में फिर बवाल,कर्मचारियों को पीटा,छात्रों ने लाइब्रेरी में की तोड़फोड़.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने छात्रों के एक समूह पर पुस्तकालय में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई। जेएनयू प्रशासन की तरफ से आरोपित छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। जेएनयू प्रशासन ने आरोप लगाया कि छात्रों के एक समूह ने पुस्तकालय में तोड़फोड़ किया और मना करने पर कर्मचारियों के साथ मारपीट की। पुलिस ने कहा कि विश्वविद्यालय की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, घटना आठ जून की है और विश्वविद्यालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर बुधवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस संबंध में छात्रों और विश्वविद्यालय के मुख्य पुस्तकालयाध्यक्ष के बीच एक बैठक भी हुई थी।

जेएनयू प्रशासन की तरफ से पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि छात्रों के एक समूह ने सुरक्षा कर्मचारियों के साथ हाथापाई की। बी आर अंबेडकर पुस्तकालय के बगल के कांच के दरवाजे को तोड़ दिया। आरोपितों ने 8 जून को इमारत के मुख्य पुस्तकालय में प्रवेश किया और तब से उस जगह पर कब्जा कर लिया।” छात्रों ने रात में भी पुस्तकालय भवन खाली नहीं किया। आरोप है कि छात्र कोविड नियमों का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

जेएनयू के एक छात्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि लाइब्रेरी लंबे समय से नहीं खुली है जिससे पीएचडी छात्रों को निराशा हुई है। छात्रों के पास उनके सबमिशन हैं और वे पुस्तकालय तक नहीं पहुंच पाए हैं। छात्रों ने पुस्तकालय में प्रवेश किया था लेकिन कोई हिंसा नहीं की गई थी।

बता दें कि इससे पहले भी विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों पर तोड़फोड़ करने के आरोप लगते रहे हैं। अक्सर जेएनयू प्रशासन और छात्र किसी न किसी वजह से आमने-सामने होते रहे हैं।

ये भी पढ़े….

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!