मशरक की खबरें *   सीडीपीओ ने किया पदभार ग्रहण ,सभी ने किया स्वागत

 

मशरक की खबरें *   सीडीपीओ ने किया पदभार ग्रहण ,सभी ने किया स्वागत

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक सारण(बिहार):

सीडीपीओ मशरक के पद पर मंगलवार को श्वेता कुमारी ने पदभार ग्रहण कर लिया। अब तक सीडीपीओ का कामकाज देख रहे पानापुर के सीडीपीओ ने उन्हें विधिवत प्रभार सौंपा। मौके पर महिला पर्यवेक्षिका अमृता कुमारी,प्रिती कुमारी,प्रधान लिपिक विजय तिवारी, कार्यालय सहायक गीता कुमारी,लालबाबू जी ने विभाग के अनुरूप पोषक तत्वों से भरपूर साग का पौधा उन्हें उपहार स्वरूप भेंट किया और नई सीडीपीओ का स्वागत किया।वही सेविका संघ की अध्यक्ष मधुरानी सिन्हा ने नये पदाधिकारी को फूल माला पहनाकर स्वागत किया। नई सीडीपीओ श्वेता कुमारी ने बताया कि वे पहले भी कई प्रखंडों में आइसीडीएस का कामकाज देख चुकी है। उनका तबादला यहां हुआ है वे विभाग के सभी कार्यों को ईमानदारी से निभाएंगी और सरकार की लोकप्रिय योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचे वे लगातार कोशिश करेंगी।
विद्युत स्पर्शाघात से युवक की मौत ।

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक सारण(बिहार):

 

थाना क्षेत्र के बेतौरा गांव में मंगलवार की दोपहर विद्युत स्पर्शाघात से एक युवक की मौत हो गयी .मृत युवक बेतौरा गांव निवासी विनोद कुमार यादव का 22 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार यादव बताया जाता है .बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर नीतीश  घर के सामने से गुजर रहा था इसी दौरान विद्युत प्रवाहित पोल के संपर्क में आ जाने से उसे करंट लग गया .परिजन उसे इलाज के लिए पीएचसी पानापुर ले गये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया .मृत घोषित होते ही परिजनों में चीख पुकार मच गयी .सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस पीएचसी पहुँची एवं शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेजने की कार्रवाई में जुटी है .

 

मत्स्यजीवी सहयोग समिति के अध्यक्ष बनी सरिता ।

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक सारण(बिहार):

प्रखंड मत्स्यजीवी सहयोग समिति के अध्यक्ष एवं मंत्री पद के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव संपन्न हुआ .कुल 367 मतदाताओं में 200 मतदाताओं ने मतदान किया .  मतदान की समाप्ति के बाद मतगणना की गयी जिसमे अध्यक्ष पद पर सरिता देवी एवं मंत्री पद पर सुभाष सहनी निर्वाचित घोषित किये गए .प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ राकेश रौशन ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए संपन्न चुनाव में सरिता देवी को 104 जबकि मिश्री सहनी को 81 मत प्राप्त हुआ जबकि 15 मत रद्द हो गए .इस प्रकार सरिता देवी ने मिश्री सहनी को 23 मतों से हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया .वही कोषाध्यक्ष/मंत्री पद के लिए सुभाष सहनी को 105 जबकि हरेश्वर महतो को 76 मत मिला .वही  19 मत रद्द किया गया .इस प्रकार सुभाष सहनी ने हरेश्वर महतो को 29 मतों से हराकर मंत्री पद पर कब्जा जमाया .

 

 

अभियान:योजना के तहत वन विभाग ने शुरू किया चलंत पौधा बिक्री केंद्र, लोगों को वृक्षारोपण की दी जानकारी

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक सारण(बिहार):

जल जीवन हरियाली योजना से आम लोगों को जोड़ने के लिए वन विभाग के द्वारा चलंत पौधा बिक्री केंद्र खोल पौधा बिक्री शुरू की गयी।। इसके तहत वन विभाग के कर्मी मशरक प्रखंड कार्यालय परिसर के सामने मुख्य सड़क पर पौंधा बिक्री की गयी। प्रभारी वन पाल मशरक अखिलेश्वर सिंह और वन उप परिसर पदाधिकारी मशरक दक्षिणी मलय कुमारी ने पौधा आम लोगों को बेच कर पौधारोपण के फायदे की जानकारी दी। मौके पर प्रभारी वन पाल मशरक अखिलेश्वर सिंह ने बताया कि वन विभाग की एक योजना आई है जिसमें सभी लोग इसका फायदा उठा सकते हैं।योजना के तहत एक पौंधा वन विभाग से 10 रूपये में खरीद कर लगाते हैं और 3 साल तक उसकी सुरक्षा करते हैं तों आपकों सरकार 60 रूपया वापस करेंगी। इस योजन का लाभ सभी उठा सकतें हैं।

 

 

मशरक में बंद मकान का ताला काट लाखों के सामान की चोरी, पुलिस जांच पड़ताल शुरू

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक सारण(बिहार):

 


मशरक थाना क्षेत्र के ब्राहिमपुर पचहत्तर गांव में बंद मकान का ताला काट लाखों रुपए के सामान की चोरी की घटना सामने आई है मामले में पीड़ित विजय कुमार सिंह पिता कामेश्वर सिंह ने मंगलवार को थाना पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। मौके पर विजय कुमार सिंह ने बताया कि वे सभी परिवार रोजगार के लिए बाहर रहते हैं वहीं उन्हें ग्रामीणों के द्वारा सुचना मिली की मकान में चोरी की घटना सामने आई है जब उनके द्वारा पहुंच देखा गया कि मकान के मुख्य गेट पर लगें ताले को काट अंदर रखें पानी का मोटर, एलइडी टीवी, बैट्री इनवंटर,गैस सिलेंडर, चूल्हा समेत गहने चोरी कर ली गई है। मामले में थाना पुलिस जांच-पड़ताल कर रहीं हैं।

यह भी पढ़े

कायाकल्प योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

सिधवलिया की खबरें : आपदा प्रभावित पांच परिवारों का अनुदान राशि दी गयी

बोल बम का नारा के साथ कवारियो का जत्था बाबा धाम के लिए किया  प्रस्थान

भारत फाइनेंस के दफ्तर से बंदूक दिखाकर दिनदहाड़े 10 लाख रुपये की लूट.

डॉ० पी०एन०सिंह डिग्री कॉलेज के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों ने कलम बंद आंदोलन शुरू किया

Leave a Reply

error: Content is protected !!