रामनगर में गृह कर के मुद्दे पर उबाल,पालिका के विलय पर नागरिक मंच करेगा जनआंदोलन

रामनगर में गृह कर के मुद्दे पर उबाल,पालिका के विलय पर नागरिक मंच करेगा जनआंदोलन

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया / सुनील मिश्रा वाराणसी यूपी

वाराणसी 20 जुलाई / रामनगर नागरिक मंच की बैठक में नगर में गृह कर लगाए जाने एवं पालिका परिषद को नगर निगम में मिलाए जाने के विरोध में व्यापक आंदोलन का निर्णय हुआ। नागरिक मंच की एक अति आवश्यक बैठक आज अध्यक्ष सतनाम सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए मंच केअध्यक्ष सतनाम सिंह ने नगर पालिका परिषद चेयरमैन द्वारा गृह कर लगाए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजे जाने एवं शासन द्वारा चेयरमैन के प्रस्ताव को स्वीकृत किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आक्रोश जताया उन्होंने कहा कि आज तक नगर में गृह कर नहीं लगा और ना ही अब तक किसी चेयरमैन द्वारा गृह कर का प्रस्ताव लाया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पालिका परिषद की यह पहली चेयरमैन है। जिन्होंने रामनगर की गरीब जनता पर भारी गृह कर लगाने का कार्य किया है जिसे नगरवासी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगें।

उन्होंने कहा नागरिक मंच को नागरिकों का समर्थन प्राप्त है। गृहकर व पालिका के नगर निगम में विलय के मुद्दे पर व्यापक जनआंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के द्वारा राजनैतिक रणनीति के तहत नगर पालिका परिषद को नगर निगम में मिलाने का षड्यंत्र किया जा रहा है।जिससे रामनगर के विकास की स्वायत्तता समाप्त हो जायेगी।

बैठक में पालिका परिषद के बजट की पत्रावली गायब कराने तथा भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी के आरोप से रामनगर के निवासियों का ध्यान हटाने के लिए चेयरमैन द्वारा किए जा रहे राजनीतिक नौटंकी की निंदा की गई।

बैठक में प्रमुख रूप से विपिन सिंह, राजेंद्र गुप्ता, श्याम जी विश्वकर्मा, वेद प्रकाश राजेश सिंह विमलेश कुमार राहुल सिंह सुरेश विश्वकर्मा महेंद्र प्रसाद शिवकुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!