सीवान में सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे छात्र की विद्युत स्‍पर्शाघात से मौत

सीवान में सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे छात्र की विद्युत स्‍पर्शाघात से मौत

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

घटना आंदर थाना के असांव गांव का

श्रीनारद मीडिया, सीवान (बिहार):

सीवान  जिले के आंदर थाना क्षेत्र के बांरवा गांव में सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे एक छात्र के ऊपर धारा प्रवाहित विद्युत तार टूट कर गिर जाने की वजह से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। घटना शुक्रवार की है। घटना में मृतक की पहचान बांरवा गांव निवासी मनोज पाठक का 19 वर्षीय पुत्र अनुराग पाठक के रूप में हुई है।

बता दें कि घटना के बाद पीड़ित को स्थानीय लोगों के द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर घटना के बाद स्थानीय लोगों में जनाक्रोश भड़क उठा और विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर विरोध किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि जिले के तमाम ऐसी जगह है जहां पर आज भी विद्युत विभाग की लापरवाही निर्दोष लोगों की जान ले रही है। जर्जर हो चुके तार झूल रहे है। शिकायत के बावजूद भी विभाग के अधिकारी इस मामले में एक्टिव नहीं होते है।

बताया जाता है कि अनुराग पाठक सेना भर्ती का तैयारी कर रहा था। शुक्रवार को भी सेना की तैयारी के लिए फील्ड के तरफ दौड़ते हुए जा रहा था। इसी दौरान सर्विस तार टूट कर उसके ऊपर गिर गया। बता दें कि उसके ऊपर सर्विस तार टूटकर गिरने के बाद वह गंभीर रुप से वाह गंभीर रूप से झुलस गया।

इसके बाद आस-पड़ोस के लोगों की नजर उस पर पड़ी तो लोगों ने इसकी जानकारी तत्काल विद्युत विभाग के अधिकारियों को देकर लाइट कटवाया। उसके बाद पीड़ित युवक को उठा कर आननफानन में सीवान लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि अनुराग की मृत्यु होने के बाद परिवार में चीख-पुकार मच गया है। वहीं पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया है। युवा की मृत्यु होने के बाद स्थानीय लोगों ने सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़े

केचुआ उर्वरक उत्पादन एवं उपयोग प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

Raghunathpur:जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में चक्रपाण बाबा के स्थान पर 24 घण्टे का महाअष्टयाम सम्पन्न

बदमाशों ने स्वर्ण व्यापारी को गोली मारी

स्वतंत्रता के मनीषियों ने नैतिक मूल्यों को जीवन में उतारा था,कैसे?

प्रशिक्षित युवाओं व युवतियों के लिये रोजगार मेला का आयोजन

Leave a Reply

error: Content is protected !!