मशरक की खबरें :  चालीस आरडी गांव में बच्चों के बीच मामूली विवाद में  हुई मारपीट पांच घायल

मशरक की खबरें :  चालीस आरडी गांव में बच्चों के बीच मामूली विवाद में  हुई मारपीट पांच घायल

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के चालीस आरडी सुंदर गांव में सोमवार को बच्चों के बीच मामूली विवाद को लेकर दो पड़ोसी के बीच जमकर मारपीट हो गई जिसमें 5 शख्स घायल हालत में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में भर्ती कराए गए। घायलों की पहचान चालीस आरडी सुंदर गांव निवासी इसमाईल अली की 11 वर्षीय पुत्र अफरोज आलम,नौसाद अली का 35 वर्षीय पत्नी इदम खातुन,इसमाइल अंसारी की 35 वर्षीय पत्नी मैरूण निशा और फूलमहमम्द अंसारी की 75 वर्षीय पत्नी रोजादीन खातुन,पुत्र मकसूद आलम के रूप में हुई। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए एक को सदर अस्पताल छपरा रेफर कर दिया। घटना के बारे में बताया गया कि बच्चे जलावन फाड़ रहे थे कि उसी को लेकर विवाद में पड़ोसी द्वारा मारपीट कर घायल कर दिया गया वही दूसरे पड़ोसी ने बताया कि पड़ोसी के साथ पहले से विवाद चल रहा है उसी में खाना खिलाने पर नही जाने के पूछने को लेकर मारपीट हो गई। मामले में थाना पुलिस को आवेदन दिया गया है पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

 

सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी प्रत्याशी सह शिक्षक नेता समरेंद्र बहादुर सिंह ने शिक्षकों के साथ मशरक में किया समीक्षात्मक बैठक

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

 


मशरक (सारण) सारण स्नातक क्षेत्र से भावी एमएलसी प्रत्याशी सह शिक्षक नेता समरेंद्र बहादुर सिंह के द्वारा लगातार क्षेत्र का दौरा किया जा रहा है। इस क्रम में दिनांक 22 -08-2022 को मशरक मलमलिया रोड स्थित आर एस एस कंप्यूटर के सभागार में प्रखंड के शिक्षकों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया गया। बैठक की अध्यक्षता शिक्षक नेता कुमार प्रमोद ने कियाl इस क्रम में सारण निर्वाचन के लिए वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने हेतु ग्रेजुएट लोगों का फार्म जमा किया गया जो पुर्व में शिक्षकों के बीच बितरण किया गया था इस क्रम में आज 200 के लगभग फॉर्म जमा हुआ। चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के भावी प्रत्याशी समरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि सारण स्नातक क्षेत्र के वर्तमान एमएलसी एवं पूर्व स्नातक एमएलसी दोनों व्यक्ति उम्र की पड़ाव में आ चुके हैं। उन लोगों को आराम की सख्त जरूरत है। आप सभी की मांगो को पूर्ण कराने के लिए नौजवान, जुझारू, कर्मठ प्रत्याशी की जरूरत है जो सारी खूबियां मुझमें मौजूद है। मैं आप सभी के द्वारा सरकार से की जाने वाली हर मांग को पूरा कराने का काम करूंगा। मैं हमेशा आप सभी के बीच कंधे से कंधा मिलाकर हर कदम के साथ आप सभी के लिए कार्य करता रहा हूं और हमेशा करता रहूंगा। उपस्थित शिक्षकों को स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के भावीप्रत्याशी समरेंद्र बहादुर के प्रति समर्थन देखने को मिला। शिक्षकों ने कहा कि हम सभी का समर्थन आपके साथ हैं। समीक्षात्मक बैठक में मुख्य रूप से शिक्षक कुमार प्रमोद, एजाज आलम, अभय किशोर, मोहम्मद नसरुद्दीन, मुकुल कुमार सिंह, रामा शंकर सहनी,श्रीकांत यादव, मेराज अहमद, रहमत अली, अरविंद सिंह, लव कुमार सिंह, अरविंद चौहान, चंदन कुमार सिंह, मुकेश पांडेय ,लव कुमार,के साथ-साथ बहुत सारे शिक्षक उपस्थित रहे।

 

 

 

 

नगर पंचायत नहीं,नरक पंचायत है मशरक, एक भी शौचालय व मूत्रालय नहीं

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक प्रखंड के 17 पंचायतों में दो पंचायत पूर्वी और पश्चिमी पंचायत को सरकार ने नगर पंचायत में पदोन्नति दी तों लगा कि क्षेत्र का विकास समुचित तरीके से होगा वही स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर किया पर जैसें जैसें समय बीता तो लगा कि इलाका नगर पंचायत नही नरक पंचायत घोषित हुआ है। पंचायत से नगर पंचायत बने इलाकों के ग्रामीण इलाकों में विकास तों छोड़िए बाजार क्षेत्र में न ही सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था है और ना ही पर्याप्त यूरिनल की। वही केन्द्र सरकार द्वारा जहां सोच वहां शौचालय के नारे लगवा रही है वही नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त मशरक में कहीं भी सुलभ शौचालय की सुविधा नहीं है जिससे आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है वही इस मामले को लोगों द्वारा जनप्रतिनिधियों और नगर पंचायत प्रशासन के संज्ञान में लाया पर शौचालय तों छोड़िए पीने के शुद्ध पेयजल की भी कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गई है।

स्टेशन रोड, महावीर चौंक,बस स्टैंड में आने वाले यात्रियों और दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।गौरतलब है कि जब पंचायत था तों विकास हो रहीं थी वही नगर पंचायत के बाद हालत आज भी वहीं है जो पहले थी बदला है तो सिर्फ लोगों की भीड़ और समस्याओं का अंबार । आज तक ना किसी ने सुध ली नाही लेने की दिलचस्पी दिखाई।समय के हाथों नियति के भरोसे छोड़ दिया जहां तक पहुंचना है पहुंचो जहां रुकना है रुक जाओ।

स्थानीय लोग बताते हैं कि मशरक में यदि जो भी विकास हुआ वह पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह की देन है पर उनके बाद एक शौचालय और एक मूत्रालय के लिए लोग तरस रहें है। सोचिए घर से बाजार करने आई महिलाओं को अगर इस स्थिति का सामना करना पड़े तो क्या गुजरेगी उस महिला पर और वह रूके विकास के लिए किसे जिम्मेवार ठहराएगी। वहीं उच्च न्यायालय पटना की अधिवक्ता आरती कुमारी कहती हैं कि नगर पंचायत क्षेत्र में महिलाओं की स्थिति पर किसी को कोई चिंता नही है।कई लड़कियों ने बताया कि नगर पंचायत और मार्केट मालिकों को भी इस बात की चिंता नहीं है कि शौच की समस्या पर महिलाओं को क्या होती है परेशानी। इस समस्या पर सबसे अधिक पीड़ित है महिला समाज जो एक गंभीर समस्या है। पर लोगों की जागरूकता की कमी की वजह से यहां महिलाओं को रोजाना ही शर्मशार होना पड़ता है।

 

 

मशरक में चलाया गया दो पहिया वाहन जांच अभियान

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक राजापट्टी मुख्य मार्ग पर मशरक थाना के ठीक सामने थानाध्यक्ष रितेश कुमार मिश्रा के आदेशानुसार एएसआई उपेंद्र कुमार यादव के नेतृत्व में बाइक जांच अभियान मंगलवार को चलाया गया। इस अभियान के तहत बिना हेलमेट पहने बाइक चालकों को पकड़ा गया और हेलमेट के लिए चालान काटा गया। जांच अभियान को देखकर बिना हेलमेट के बाइक चला रहा है लोगों में बेचैनी देखी गई। ‌कुछ लोग तो दूर से ही पुलिस को देख कर अपनी बाइक घुमाकर लौट के दिखे गए, पुलिस प्रशासन के द्वारा बाइक चालकों से कहा गया कि कृपया आप लोग हेलमेट को पहन कर ही बाइक को चलाया करें, क्योंकि हेलमेट पहने से आप ही को सुरक्षा मिलेगी। साथ ही साथ बाइक चलाते समय बाइक संबंधित सभी कागजातों को अपने साथ रखें और यातायात नियमों का पालन करें।

 

मशरक के मजदूर की लुधियाना में मौत

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

नगर पंचायत क्षेत्र मशरक स्टेशन रोड के स्व. टुन्ना तिवारी के चालीस वर्षीय पुत्र पप्पू तिवारी की लुधियाना में काम करते समय तीन मंजिले मकान से गिर कर मौके पर ही मौत हो गई। खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। बताया जाता है कि मृतक की आर्थिक स्थिति कमजोर थी जिस कारण मशरक से दस दिन पहले ही मजदूरी करने के लिए लुधियाना चले गए थे। मंगलवार की देर शाम में उनके मौत की खबर से उनके अपनों ने गहरी संवेदना व्यक्त की। और परिजनों से मिल उनका ढाढस बढाया।

यह भी पढ़े

कौन है ठाकुर राजा सिंह,जिनको ल्रकर मचा है बवाल?

दल सत्ता में आकर वही करते हैं, जिसकी आलोचना करते उनका समय गुजरा था,कैसे?

पंचदेवरी में 51 लाख की लागत से बनेगा चित्रगुप्त मंदिर

भगवानपुर हाट की खबरें :  मत्स्य जीवी सहयोग समिति के चुनाव में 525 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!