प्रभारीमंत्री डॉक्टर संतोष कुमार सुमन  ने विकास कार्यों की किया समीक्षा 

प्रभारीमंत्री डॉक्टर संतोष कुमार सुमन  ने विकास कार्यों की किया समीक्षा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, अनिल कुमार गुप्ता, जहानाबाद, (बिहार)

,अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, बिहार सरकार सह प्रभारी मंत्री सह अध्यक्ष जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति डॉ० संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग एवं विद्युत विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर जिला अतिथि गृह में समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया।

उक्त समीक्षात्मक बैठक में जिला पदाधिकारी  रिची पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक श्री दीपक रंजन एवं उप विकास आयुक्त श्री परितोष उपस्थित एवं विभिन्न विभागों के पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

बैठक में माननीय मंत्री ने सर्वप्रथम जिले में कृषि हेतु विद्युत की आपूर्ति के बारे में जानकारी प्राप्त किया, जिसमें बताया गया कि कृषि हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर बिजली की आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने कार्यपालक अभियंता, विद्युत से कृषि फीडर एवं ट्रांसफार्मर की संख्यात्मक जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यकतानुसार ट्रांसफार्मर का अधिष्ठापित करने का निदेश दिया। साथ हीं निर्देश दिया कि जहां भी पोल खराब है अथवा तार लटक रहे हैं या जर्जर स्थिति में है उनकी त्वरित रूप से मरम्मती कराई जाए ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को टाला जा सके।

उन्होंने जिले में कार्यरत कृषि ट्यूबवेल और नलकूप के बारे में जानकारी प्राप्त किया। जिला में धान रोपनी के अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त किया।
साथ हीं कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी को पानी की समस्या पर ध्यान देने का निदेश दिया तथा जहाँ भी चापाकल की मरम्मती की आवश्यकता हो उसे अविलंब मरम्मती कराने का निदेश दिया।

बैठक में माननीय मंत्री ने शिक्षा विभाग से छात्राओं के छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया और छूटे हुए लाभुकों को अविलंब आच्छादित करने का निदेश दिया। साथ हीं विद्यालय में नियमित रूप से मध्यान भोजन योजना का सफल संचालन करने का निदेश दिया।

बैठक में माननीय मंत्री ने सिविल सर्जन से स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों की उपस्थिति एवं ड्यूटी रोस्टर पर जानकारी प्राप्त की तथा अस्पताल को सुव्यवस्थित रुप से संचालित करने का निदेश दिया। साथ हीं परिवार नियोजन पखवाड़ा, कोविड टीकाकरण इत्यादि को नियमित रूप से चलाने का निदेश दिया।

यह भी पढ़े

भाकपा माले का 12वां जिला सम्मेलन संपन्न

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी  का जिला कमेटी की बैठक  आयोजित

गया में 22 पुलिस अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई

ट्रक ने मोटर साइकिल सवार को मारी टक्कर, घटना स्थल पर हुई मौत

पार्टनर के साथ अंतरंग होने के होते हैं कई फायदे

कॉलगर्ल सप्लायर के पास से मधेपुरा एसपी का मोबाइल बरामद होने के मामले में जांच कमेटी का गठन

बदमाशों ने मजदूर की धारदार हथियार से हत्या की,क्यों ?

Leave a Reply

error: Content is protected !!