सीवान में लोगों ने मोबाइल चोर को रंगेहाथ पकड़ा

सीवान में लोगों ने मोबाइल चोर को रंगेहाथ पकड़ा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

देर शाम अपराधियों ने युवक को मारी थी गोली, आक्रोशित हैं व्यवसायी

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

सीवान में मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक की लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। जिससे कचहरी कैंपस में थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी का माहौल बन गया। लोगों ने युवक पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी और पिटाई के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया।

आरोपी युवक शहर के अंबेडकर नगर का आकाश कुमार बताया जा रहा है। घटना नगर थाना क्षेत्र के कचहरी कैंपस की है। बताया जा रहा है कि कचहरी कैंपस में काफी ज्यादा भीड़ थी। इस दौरान एक व्यक्ति शोर मचाते हुए मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाते हुए एक युवक को पकड़ लिया। जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने आरोपी युवक को बंधक बना लिया और जमकर पिटाई कर दी।

आरोपी युवक के कपड़े तक फाड़ दिए गए। वहीं घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी।सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है।

देर शाम अपराधियों ने युवक को मारी थी गोली, आक्रोशित हैं व्यवसायी

सीवान के रघुनाथपुर में व्यवसायी के पुत्र की मंगलवार की देर शाम हत्या से गुस्साए व्यवसायियों ने गुरुवार को दुकानें बंद रखीं और सड़क जाम की। लोगों ने घटना के विरोध में आगजनी कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

मामला बढ़ता देख रघुनाथपुर थाना प्रभारी मो. तनवीर आलम घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने व्यवसायियों से बात कर मामला सुलझाने की कोशिश की लेकिन उनकी एक न चली। उग्र प्रदर्शन के बाद अन्य थानों की पुलिस को भी घटना स्थल पर भेजा गया।

इनमें रघुनाथपुर के साथ-साथ सिसवन, असांव, आंदर, एमएच नगर और हसनपुरा पुलिस शामिल थी। रघुनाथपुर के अंचल अधिकारी निखिल कुमार पहुंचे और सड़क जाम किए लोगों से बात की। व्यापारी अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

सीओ ने आश्वासन दिया कि अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कराया जाएगा। इसके बाद लोग मानें और सड़क जाम खत्म किया। मालूम हो कि टारी बाजार के समीप टारी-भाटी मुख्य सड़क पर मंगलवार की देर शाम में टारी बाजार निवासी 22 वर्षीय राम भगत के पुत्र विक्की भगत की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह घटना पूरे थाना क्षेत्र में मंगलवार रात में ही आग की तरह फैल गई थी। बुधवार की सुबह बाजार खुले, पर घटना के विरोध में व्यवसायियों ने बाजार बंद रखने का निर्णय लिया।

युवक की शादी की चल रही थी बात

विक्की की हत्या के बाद परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। विक्की अपनी माता मीना देवी और पिता राम भगत की चार भाई व एक बहन में तीसरी संतान थी। मां बेटे की मौत की सूचना के साथ ही रोते रोते अचेत हो जा रही थी। उसकी शादी नहीं हुई थी। परिवार में शादी की चर्चा इन दिनों चल रही थी। टारी बाजार निवासी विक्की भगत अपने पिता की प्रिंटिग प्रेस की काम में सहयोग करता था।

टारी बाजार में बनेगी स्थाई पुलिस चौकी

प्रदर्शनकारियों ने टाड़ी बाजार में स्थाई पुलिस चौकी बनाने की मांग रखी। व्यवसायियों का कहना था कि आए दिन राहगीरों से रुपए, गले की चेन, मोबाइल, पैसे आदि की छिनतई हो रही है। पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने प्रशासन की तरफ उंगली उठाते हुए कहा कि अगर यहां का प्रशासन चाहे तो अपराध करने की किसी को भी हिम्मत नहीं होगी।

रघुनाथपुर थाना के थाना अध्यक्ष मोहम्मद तनवीर आलम ने व्यवसायियों की मांगों को संज्ञान में लेते हुए कहा कि जल्द ही यहां पर एक स्थाई पुलिस चौकी का निर्माण किया जाएगा।

जनप्रतिनिधियों ने 20 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की

टारी बाजार में व्यवसायी पुत्र की हत्या के बाद परिवार काे ढाढ़स देने के लिए मौके पर प्रखंड के कई जनप्रतिनिधि पहुंचे। लोजपा (र) के जिलाध्यक्ष राजबली मांझी, भाकपा माले के नेता अमरनाथ यादव, रघुनाथपुर के विधायक हरिशंकर यादव, जिला परिषद उमेश पासवान, टारी के मुखिया के पति सरोज राम सहित कई अन्य जनप्रतिनिधि युवक के घर पहुंच परिजनों से मिले।

भाकपा माले नेता पूर्व विधायक अमरनाथ यादव व सीवान जिला संसदीय लोजपा (रामविलास पासवान) के अध्यक्ष राजबली मांझी ने टारी बाजार में अपराधी द्वारा गोली मार कर हत्या की घटना की निंदा की है। परिजनों को 20 लाख मुआवजा देने की मांग की।

Leave a Reply

error: Content is protected !!