मशरक की खबरें : सरपंच संघ की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

मशरक की खबरें : सरपंच संघ की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक प्रखंड सरपंच संघ की बैठक खजुरी पंचायत के खजुरी गांव अवस्थित सरपंच सुबोध कुमार तिवारी के आवास पर आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला कार्यकारी अध्यक्ष सह प्रखंड सरपंच संघ अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने की।

मौके पर पहुंचे मुख्य अतिथि प्रदेश महासचिव सुनील कुमार तिवारी,जिला कोषाध्यक्ष रविन्द्र कुमार सिंह, इसुआपुर प्रखंड अध्यक्ष हरेराम तिवारी को अंग वस्त्र और फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया वही सभी का सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर प्रखंड सरपंच संघ संरक्षक बिनोद प्रसाद, सोनौली सरपंच राम बाबू सिंह,सेमरी सरपंच प्रतिनिधि हरेश्वर सिंह, बहरौली सरपंच फुलेश्वर राय,दुरगौली सरपंच प्रतिनिधि मिथलेश सिंह, चांद कुदरिया सरपंच सोनू कुमार, कर्ण कुदरिया सरपंच राजेश कुमार,बंगरा सरपंच प्रतिनिधि अर्जुन राय,डुमरसन सरपंच उदय बहादुर राय समेत अन्य मौजूद रहें।

अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बैठक में सभी सरपंचों की समस्याओं को जाना और समाधान करने की दिशा में पहल करने की बात कही। बैठक में ग्राम कचहरी में नोटिस तामिला करने हेतु चौकीदार की व्यवस्था करवाने के साथ ही जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा पर विमर्श किया गया।

वही सरपंच संघ संरक्षक बिनोद प्रसाद ने बताया कि सरपंच ,उप सरपंच और पंचो को निर्वाचित हुए कितने महीनों बीत गए पर अभी तक प्रशिक्षण तक नहीं हो पाया है। वही कई ग्राम कचहरी में न्याय मित्र और सचिव की नियुक्ति तक नहीं की गई है इस स्थिति में सरपंचों को न्यायिक कार्य करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जिस पर न तो सरकार ध्यान दें रहीं हैं न ही अधिकारी। वही पूर्व के सरपंच और पंच के भता का लगभग 27 महीने का भुगतान नहीं हो पाया है।

 

बहादुरपुर में जमीनी विवाद में मारपीट में 4 घायल

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में जमीनी विवाद में जमकर मारपीट में 4 शख्स को गंभीर रूप से घायल हालत में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में भर्ती कराया गया जहां उसकी पहचान बहादुरपुर गांव निवासी संदीप तिवारी पिता नागेन्द्र तिवारी,रंजू देवी पति संदीप तिवारी, नागेन्द्र तिवारी पिता स्व रामानंद तिवारी,अनिता देवी पति नागेन्द्र तिवारी के रूप में हुई। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार किया। घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि जमीनी विवाद में जमकर मारपीट हो गई जिसमें सभी घायल हो गए।

 

ड्यूटी आ रहें एम्बुलेंस ईएमटी सड़क दुघर्टना में घायल

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एम्बुलेंस सेवा में ईएमटी पद पर कार्यरत कर्मचारी को रविवार को सड़क दुघर्टना में गंभीर रूप से घायल हालत में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में भर्ती कराया गया जहां उसकी पहचान सिवान जिले के गोरियाकोठी थाना क्षेत्र के दुधरा गांव निवासी बुलेट सिंह पिता छविनाथ सिंह के रूप में हुई।

ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ संजय कुमार ने घायल का प्राथमिक उपचार किया। घटना के बारे में घायल ने बताया कि वह घर से बाइक पर सवार होकर ड्यूटी पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक आ रहें थे कि अनियंत्रित बाइक सवार ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। वे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में सरकारी एम्बुलेंस सेवा में ईएमटी पद पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़े

Raghunathpur: महाशिवरात्रि के मौके पर पारंपरिक फाग का हुआ आयोजन

Raghunathpur: आदिवासी विकास परिषद की हुई बैठक 

गाँव की बेटी बनी दिल्ली हाईकोर्ट की अधिवक्‍ता, परिजनों में खुशी की लहर

पेंशन योजना, वरियता वेतन लागू करवाना मेरी पहली प्राथमिकता- दिनेश सिंह

 

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!