मशरक की खबरें ः  रामनवमी को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक

मशरक की खबरें ः  रामनवमी को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)


रामनवमी पूजा को लेकर मशरक थाना में शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से आए पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों के साथ गणमान्य लोगों ने भाग लिया। राजस्व अधिकारी श्वेता श्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में थानाध्यक्ष राजेश चौधरी,अपर थानाध्यक्ष अनुसंधान आशुतोष कुमार मौजूद रहें। डुमरसन मुखिया बच्चा लाल साह,नगर पंचायत उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधि अमित सिंह, कर्ण कुदरिया मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली,बंगरा मुखिया प्रतिनिधि चन्द्रशेखर सिंह, पूर्व उप प्रमुख साहेब हुसैन उर्फ टुनटुन, दुरगौली मुखिया प्रतिनिधि सत्येन्द्र सिंह,उप मुखिया प्रतिनिधि पंकज सिंह,जजौली मुखिया प्रतिनिधि वरूण यादव, सेमरी सरपंच हरेश्वर सिंह, हिंदू जागरण मंच जिलाध्यक्ष दुर्गेश कुमार गुप्ता, बजरंग दल के नंदन बाबा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष रामाधार सिंह,शिक्षक नेता कुमार प्रमोद मुख्य रूप से उपस्थित थे।

राजस्व अधिकारी श्वेता श्री ने कहा कि किसी भी तरह के अफवाह से बचें तथा शांतिपूर्ण तरीके से रामनवमी त्योहार मनाए अगर कहीं भी कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो इसकी सूचना फौरन मशरक थाना को दें। वही उन्होंने कहा कि अभी एमएलसी चुनाव को लेकर आचार संहिता है इसको ध्यान में रखते हुए सभी को पर्व मनाने की जरूरत है।सभी लोग आपसी भाईचारे और सौहार्दपूर्ण माहौल में पर्व को मनाएंगे। बैठक में पूजा के दौरान शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगाने, दूसरे समुदाय के धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखने, निर्धारित रूट पर अखाड़ा जुलूस निकालने, संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने और स्थानीय लोगों का सहयोग लेने, हुड़दंगियों पर नजर रखने आदि पर विमर्श किया गया।

थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने पूजा के दौरान निर्धारित डेसिबल पर ध्वनि विस्तारक यंत्र को बजाने का निर्देश देते हुए कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़़ने वाले गानों और शराब बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। बैठक में आए लोगों से पूजा के दौरान साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर नजर रखने और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की। अपर थानाध्यक्ष अनुसंधान आशुतोष कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हर हाल में भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण माहौल में रामनवमी त्योहार मनाएं। त्योहार के नाम पर हुड़दंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी।त्योहार के दौरान व्यवधान उत्पन्न करने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएँगे।

 

ओवरलोड बालू लदा  ट्रक जप्त,चालक फरार, प्राथमिकी दर्ज

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय परिसर के सामने छपरा मशरक एस एच 90 पर जिला खान निरीक्षक के द्वारा अवैध बालू लदे ट्रकों के खिलाफ अभियान चलाया गया जिसमें 1 ओवरलोड बालू लदा ट्रक को जप्त किया गया जिसमें छापेमारी में पुलिस बल को देख चालक फरार हो गया। मामले में जिला खान निरीक्षक कुंवर विजेन्द्र प्रताप शाही ने थाना पुलिस के हवाले जप्त ट्रक को कर दिया वही प्राथमिकी दर्ज कराई गई। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया कि अवैध बालू लदे ट्रक के खिलाफ प्रखंड कार्यालय के सामने सड़क पर अभियान चलाया गया जिसमें ओवरलोड बालू लदा 12 चक्का का 1 ट्रक जप्त किया गया वही चालक पुलिस बल को देख फरार हो गया।वही जप्त ट्रक का चालान फेल हैं। मामले में थाना पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है।

 

सड़क किनारे कब्जा खुद हटा लें, प्रशासन ने कार्रवाई को किया माइकिग

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

मशरक छपरा महम्दपुर एस एच 90 और राम जानकी पथ एस एच 227 ए पर मशरक थाना क्षेत्र के हनुमानगंज से लखनपुर गोलम्बर तक मुख्य सड़क किनारे सड़क की सरकारी भूमि पर आपने कोई कब्जा कर रखा है तो इसे कृपा खुद ही हटा लें, क्योंकि प्रशासन ने ऐसे कब्जों को हटाने और कब्जाधारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर दी है।

इसको लेकर मशरक थाना क्षेत्र के लखनपुर गोलम्बर,डुमरसन बाजार,बंगरा बाजार, चैनपुर और मशरक के चैनपुर घोघाड़ी नदी पुल से थाना परिसर होते हुए महावीर चौंक से महाराणा प्रताप चौंक से हनुमानगंज गांव तक सड़क के किनारे दोनों तरफ जमें अतिक्रमण को हटाने के लिए अंचल प्रशासन ने शनिवार को माइक के माध्यम से प्रचार कर चेतावनी देते हुए कहा कि अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटा ले अन्यथा कानूनी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटाया जाएगा।

जिलाधिकारी सारण के आदेशानुसार मशरक अंचल प्रशासन राष्ट्रीय उच्च मार्ग, राज्य मार्ग व अन्य मार्गों के किनारे सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। सीओ रविशंकर पांडेय ने बताया कि मशरक थाना क्षेत्र से गुजर रही एस एच 90 छपरा मशरक महम्दपुर और एन एच 227 ए राम-जानकी पथ के किनारे सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों की सूची तैयार कर ली गई है। जल्द ही सड़क किनारे सरकारी जमीन पर कुंडली मार कर बैठे अवैध कब्जाधारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पहले चेतावनी के लिए माइक के माध्यम से प्रचार कर दिया गया है

 

डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती 14 अप्रैल को मनाने को लेकर की गई चर्चा, शोभा यात्रा जाएगी निकाली

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

मशरक नगर पंचायत क्षेत्र के तख्त टोला के दलित टोला गांव में शनिवार को बैठक आयोजित की गई जिसमें 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता छठू राम ने की वही बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जदयू प्रखंड अध्यक्ष रामाधार सिंह मौजूद रहें। बैठक में चर्चा हुई कि दलित टोला गांव में कार्यक्रम आयोजित कर गाजे-बाजे के साथ बाबा साहब की भव्य झांकी निकाली जायेगी। जो विभिन्न गांवों से डीजे, दो-पहिया व चार पहिया वाहन के साथ झांकी लखनपुर गोलम्बर परिसर में पहुंचेगा। जहां भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा।वही जदयू प्रखंड अध्यक्ष रामाधार सिंह ने कहा कि बाबा साहेब की जयंती भव्य तरीके से मनाने के लिए आज से ही सभी लग जाएं और अपने आस पास इसका व्यापक प्रचार प्रसार शुरू कर दें।

यह भी पढ़े

नकली नमक एवं जस्मीन तेल बनाने का प्राथमिकी दर्ज

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में स्वास्थ्य टीम ने कैंप लगा 23 छात्राओं का किया कोविड जांच

फूसनुमा घर में आग लगने से सब कुछ जलकर राख

भारतीय संस्कृति के पर्याय थे महेंद्र कुमार

मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता-राहुल गाँधी

Leave a Reply

error: Content is protected !!