अमनौर की खबरें- रामनवमी पर्व को लेकर अमनौर मे हुई शांति समिति की बैठक 

अमनौर की खबरें- रामनवमी पर्व को लेकर अमनौर मे हुई शांति समिति की बैठक

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया‚ पंकज मिश्रा‚ अमनौर‚ सारण (बिहार)

अमनौर थाना परिसर में रामनवमी पूजा को लेकर शनिवार को शांति समिति की एक बैठक आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता अमनौर सी ओ मृत्युंजय कुमार ने किया । इस बैठक मे नौचेतन समिति लखना,रामजानकी सेवा समिति ढोरलाही नारापर,रामजानकी शोभा यात्रा रसूलपुर,फिरोजपुर के तमाम लोग उपस्थित हुए। अमनौर सी ओ मृत्युंजय कुमार ने कहा रामनवमी एक महान पर्व है जिसे हम सभी को मिलजुल कर मनाने की जरूरत है ।

आपसी सौहार्द के साथ पर्व को मनाने की जरूरत है ताकि शांति का माहौल बना रहे । आगे उन्होंने कहा की प्रत्येक त्योहार शांति और सौहार्द के साथ मनाया जाता है.हमें इसी परंपरा को कायम रखना है । सभी समिति के लोगो को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। अमनौर थानाध्यक्ष सुजीत कुमार चौधरी ने कहा की आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

पर्व के दौरान पुलिस की निगरानी प्रत्येक जगहों पर होगी.किसी भी तरह की अनहोनी की तत्काल सूचना देने की अपील की ताकि इस पर तुरंत कार्रवाई की जा सके । इस अवसर पर पूर्व मुखिया लालबाबू राय ,समाजसेवी रामप्रवेश महतो, मयंक कुमार सिंह,मनीष विशाल,अंकित कुमार, सत्येंद्र कुमार सिंह पूर्व मुखिया कैतुका लच्छी सहित कई लोग उपस्थित थे.

 

वृक्षारोपन एवं पर्यावरण सुरक्षा पोस्टर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

श्रीनारद मीडिया‚ पंकज मिश्रा‚ अमनौर‚ सारण (बिहार)

आज एच. आर. कॉलेज, अमनौर के प्रांगन में एन. एस. एस. के सात दिवसीय विशेष शिविर के छठे दिन के प्रथम सत्र में स्वयंसेवकों द्वारा वृक्षारोपण का अभियान चलाया गया. हरित बिहार हरित महाविद्यालय के तर्ज पीपल, बरगद, अमरूद, आम, करूआईन, गेंदा, तुलसी के दर्जनों पौधे लगाये गये. स्वयंसेवकों ने अपने-अपने नाम के पौधे लगाने के साथ इनके सुरक्षा का संकल्प भी लिये. जलपान के बाद दूसरा सत्र जल, जीवन और हरियाली पर आधारित व्याख्यान का रहा. जिसका विषय ‘रिड्यूज,रिसाईकल एण्ड रियूज’ था.

इसमें रीना, धीरज, रानी, अनुज, अंजली, आरती, नेहा, अंशु, सुशीला, अनुश्रेया, सुरज, मन्नु आदि स्वयंसेवकों ने बहुत ही मौलिक एवं उपयोगी भाषण दिया. इस दौरान एन. एस. एस. इकाई-1 के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. रणजीत कुमार स्वयंसेवकों को ग्रामीण परम्परा में मौजूद सादगी, व सदुपयोग पर आधारित जीवन शैली अपनाने पर बल दिया. वहीं इकाई -2 के कार्यक्रम पदाधिकारी श्री गौरव कुमार मिश्रा ने भुटान जैसे प्रकृति प्रेमी पड़ोसी देश का उदाहरण रखते हुए स्वयंसेवकों में प्रकृति के प्रति प्रेम के लिए प्रेरित किया. तीन घंटे के इस सत्र में स्वयंसेवकों ने एक दूसरे के विचारों को गंभीरता से सुना.

इसके बाद अल्पाहार के लिए विश्राम लेने के बाद तीसरा सत्र आरंभ हुआ. इस सत्र आरंभ हुआ. यह सत्र सूर सरगम के नाम रहा. उद्घोषक अंजली कुमारी थी. स्वयंसेवकों ने अपने कंठ स्वर से सभा को सूरमय बना दिया. रानी और आरती के युगल स्वर में तेरी मिट्टी में मिल जाबा गीत से सभा देश प्रेम से सरोवर हो गया. रीना ने दुख जायेगा गीत से श्रोताओं को गंभीर किया. शबाब ने हास्य गीत गाकर लोटपोट कर दिया. सुरज, अंशु, हिना, विशाल, प्रिया, अलका, प्रियांशु, आंचल आदि ने भी अपने अपने आवाजों से सभा में बैठे सब श्रोताओं को मोह लिया.
सभा समापण पर धन्यवाद ज्ञापण के बाद सामूहिक राष्ट्रगान हुआ.

 

जीविका समूह के एक महिला से उच्चको ने बैंक में 70 हजार रुपया ठगी कर ले उड़े।
श्रीनारद मीडिया‚ पंकज मिश्रा‚ अमनौर‚ सारण (बिहार)


शुक्रवार की संध्या अमनौर एसबीआई परिसर से उच्चकों ने चेन्ज मांगने के बहाने झासा देकर जीविका स्वयं सहायता समूह के सदस्यों से 70 हजार रूपये उड़ा लिया । इस मामले में अपहर बिशुनपुरा निवासी जीविका समूह के लालसा देवी ने थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है । जिसमें बतायी है कि लगभग तीन बजे एसबीआई से मैं जीविका समूह के अन्य तीन सदस्यों मीरा देवी , उर्मिला देवी व सुमन देवी के साथ सबके सहमति से एक लाख चालीस हजार रूपये की निकासी किया । सौ रूपये के कुल 14 गड्डी था ।

नोट मिलाने के दौरान दो -तीन अज्ञात ब्यक्ति आकर चेन्ज मांगने लगे । मेरे साथ के ग्रुप प्रमुख मीरा देवी प्रभावित होकर सौ रूपये के आठ गड्डियां दे दी । जहां चेन्ज मांगने वाला हम सब को दो हजार की एक गड्डी थमा चलते बना ।जब रूपये मिलाया तो सौ रूपये की गड्डी के उपर व नीचे दो हजार रूपये के नोट रखे देख सबके होश उड़ गये । जहां इसकी सूचना जीविका दीदीयों ने पुलिस को सूचना दी । मौके पर पुलिस पहुंचकर घटना की जांच में जुट गयी। एसबीआई के सीसीटीवी फूटेज खंघाला ।थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने कहा प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है । खबर अपने स्तर से बदल दिया जाए

यह भी पढ़े

अजय देवगन को ऑफर हुआ था Karan Arjun में करण का रोल, इस वजह से भोला एक्टर ने किया था रिजेक्ट!

पानापुर की खबरें ः रामनवमी जुलूस में डीजे बजाने पर होगी कार्रवाई  

लघु जल निकायों के समक्ष विद्यमान प्रमुख चुनौतियाँ कौन-सी हैं?

 मशरक की खबरें ः  रामनवमी को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक

प्रोजेक्ट एलीफेंट’ के 30 वर्ष पूरे होने पर हाथियों की DNA प्रोफाइलिंग क्या हैं?

Leave a Reply

error: Content is protected !!