story behind Virat Kohli s jersey number 18 he revels in RCB unbox event

Hindustan Hindi News


ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की फैन फॉलोइंग किसी भी क्रिकेटर के मुकाबले काफी ज्यादा है। विराट कोहली के फैंस ने अपने हाथ, पैर और पीठ पर उनका जर्सी नंबर 18 लिखवाया हुआ है। यहां तक कि अगर पाकिस्तान में भी कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाता है तो वहां भी कोई न कोई फैन 18 नंबर की जर्सी पहने नजर आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे की सच्चाई क्या है? 

विराट कोहली क्यों अपने शुरुआत के दिनों से ही नंबर 18 की जर्सी पहनते आ रहे हैं? क्यों विराट कोहली ने अभी तक इस नंबर की जर्सी को पहना हुआ है? इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के आरसीबी इनबॉक्स इवेंट में बताया है कि नंबर 18 जर्सी पहनने के पीछे क्या संयोग है और क्यों वे इस नंबर को इतना प्यार करते हैं। 

WPL 2023 Final: ‘हर रोज फाइनल खेलने का मौका नहीं मिलता’, मुंबई इंडियंस के लिए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा का खास संदेश

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा, “मैंने कभी भी नंबर 18 के लिए नहीं पूछा, जब मुझे मेरी पहली अंडर-19 जर्सी मिली थी, तो यह 18 नंबर था, फिर जब मैंने भारत में पदार्पण किया, तो यह 18 अगस्त को था, दुर्भाग्य से मेरे पिता का निधन 18 तारीख को हुआ, इसलिए यह नंबर अचानक नहीं हुआ। अब यह मेरे साथ अटक गया है।” विराट कोहली का आईपीएल डेब्यू भी 18 अप्रैल था।  

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow



Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!