Suryakumar Yadav to be stand in captain for Mumbai Indians if Rohit Sharma sits out a few games to manage workload in IPL 2023

Hindustan Hindi News


ऐप पर पढ़ें

मुंबई इंडियंस के लिए पिछला आईपीएल सीजन खराब रहा था। पांच बार की चैंपियन टीम 14 में से 5 मैच भी नहीं जीत पाई थी। कप्तान रोहित शर्मा का भी प्रदर्शन खराब रहा था। वे सीजन में एक अर्धशतक तक नहीं जड़ सके थे। हालांकि, इस बार टीम बैलेंस नजर आ रही है और कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की भी जिम्मेदारी होगी कि वे टीम को आगे लेकर जाएं, लेकिन कुछ मैचों में सूर्यकुमार यादव भी कप्तानी कर सकते हैं। 

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि रोहित शर्मा को वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से कुछ आईपीएल मैचों में आराम करना होगा। अगर ऐसा होता है तो फिर टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव होंगे, जो पिछले कई सीजन से दमदार फॉर्म में हैं और मुंबई इंडियंस का हिस्सा भी हैं। सूर्यकुमार यादव ने अभी तक आईपीएल में कप्तानी नहीं की है, क्योंकि रोहित की गैर मौजूदगी में किरोन पोलार्ड कप्तान हुआ करते थे। 

किरोन पोलार्ड ने अब आईपीएल से रिटायरमेंट ले लिया है और वे टीम के बल्लेबाजी कोच हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव कैप्टेंसी के सबसे बेहतर विकल्प हैं। खुद रोहित शर्मा ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि खिलाड़ियों को आराम देना है या नहीं, यह पूरी तरह फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है, लेकिन हम चाहेंगे कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल को देखते हुए खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज किया जाए।  

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस की क्या है कमजोरी और ताकत, जोफ्रा आर्चर कर पाएंगे बुमराह की भरपाई?

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उनको आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव है। वे साल 2012 से आईपीएल खेल रहे हैं। उनको 123 मैचों का अनुभव है। वे इस समय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज हैं। इससे उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा, लेकिन उनके दिमाग में यह बात भी होगी कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के हर मैच में पहली-पहली गेंद पर आउट हो गए थे।

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow



Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!