जेल से बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू,क्यों?

जेल से बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू,क्यों?

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

‘मैं मौत से डरता नहीं…’नवजोत सिंह सिद्धू

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू जेल से बाहर आ गए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू रोड रेज केस में एक साल की सजा काट रहे थे। रिहाई के बाद साथ में उनके समर्थक दिखाई दिए। तीन दशक पुराने रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल की सजा सुनाए जाने के करीब 10 महीने बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से रिहा हुए हैं।

पटियाला जेल के बाहर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बेटे करण सिद्धू मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि अभी कुछ औपचारिकताएं की जा रही हैं। करण सिद्धू का कहना है कि अभी कागजी कार्रवाई चल रही है। जिसमें तकरीबन एक घंटे का समय लग सकता है।

जेल के बाहर उमड़े समर्थक

सिद्धू का स्वागत करने के लिए उनके समर्थक जेल के बाहर जमा हो गए हैं। ढोल-नगाड़ों के साथ सिद्धू के बाहर आने का इंतजार किया जा रहा है। सिद्धू की रिहाई की खुशी में समर्थक पटियाला जेल के बाहर ढोल बजा रहे हैं।

वहीं हाईकमान ने आज के राज्य स्तरीय कार्यक्रम रद्द कर नेताओं को सिद्धू के स्वागत में पहुंचने के लिए कहा है। बता दें कि सिद्धू के स्वागत में होर्डिंग भी लगाई गई है। वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू के स्वागत की तैयारी कर चुके हैं।

सिद्धू ने मांगी सिक्योरिटी

सिद्धू ने जेल से बाहर आने के बाद खुद के लिए सिक्योरिटी की मांग की है। सिद्धू की सुरक्षा और उनकी मांग को ध्यान में रखते हुए पंजाब पुलिस ने 6 पुलिस मुलाजिम मुहैया करवाए हैं।

सिद्धू करेंगे रोड शो

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू का इंतजार उनके समर्थकों को जोरो-शोरों से हैं। इसी बीच सिद्धू के लिए वो गाड़ी भी तैयारी कर ली गई है, जिसमें वो रोड शो करेंगे। एक ट्रक को पोस्टर और फूलों से सजाया गया है। इसी ट्रक से नवजोत सिद्धू का रोड शो निकाला जाएगा।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से रिहा हो गए हैं। रोड रेज मामले में वह पिछले 10 महीने से जेल में बंद थे। जेल से बाहर आते हुए सिद्धू ने समर्थकों को देखकर हाथ हिलाया और जमीन के पैर छुए। जेल से बाहर आते ही सिद्धू जोश में नजर आए। उन्होंने कहा कि पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश की जा रही है। गौरतलब है कि सुबह से ही सिद्धू की रिहाई को लेकर चर्चा थी जिसके चलते मीडिया और उनके समर्थक जेल के बाहर इकट्ठा थे।

जेल से बाहर आते वक्त सिद्धू ने नेवी ब्लू पगड़ी और कुर्ता पहना हुआ था जबकि आसमानी रंग की जैकेट पहनी थी। सिद्धू ने जेल से बाहर आते ही कहा, ‘यहां अब लोकतंत्र जैसी कोई चीज नहीं बची है। पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू करने की साजिश हो रही है। अल्पसंख्यकों को टारगेट किया जा रहा है। अगर आप पंजाब को कमजोर करने की कोशिश करेंगे, तो आप खुद कमजोर पड़ जाएंगे।’

‘क्रांति का नाम है राहुल गांधी’

सिद्धू ने कहा, ‘मुझे दोपहर के आसपास रिहा किया जाना था लेकिन उन्होंने इसमें देरी की। वे चाहते थे कि मीडिया के लोग चले जाएं। इस देश में जब भी कोई तानाशाही आई है तो एक क्रांति भी आई है और इस बार उस क्रांति का नाम है राहुल गांधी। वह सरकार को हिला देंगे।’

सिद्धू ने कहा, ‘संविधान को मैं अपना ग्रंथ मानता हूं, तानाशाही हो रही है। जो संस्थाएं संविधान की ताकत थी, वही संस्थाएं आज गुलाम बन गई हैं। मैं घबराता नहीं हूं, मैं मौत से डरता नहीं हूं क्योंकि मैं जो करता हूं वो पंजाब की अगली पीढ़ी के लिए कर रहा हूं।’

Leave a Reply

error: Content is protected !!