यूपी की अब तक के खास समाचार 

यूपी की अब तक के खास समाचार

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया‚ लक्ष्मण सिंह‚ यूपी डेस्कः

➡️लखनऊ- निराश्रित गोवंश को लेकर CM योगी ने बैठक की, बैठक में सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश, गोवंश के आश्रय/भरण-पोषण का प्रबंध हो- सीएम, गोवंश पालकों को डीबीटी से मिले धनराशि- सीएम, गोवंश गोइठा से अंतिम संस्कार किया जाए- सीएम, अंत्येष्टि स्थलों पर गोवंश गोइठा का हो उपयोग हो- CM, निराश्रित गोवंश स्थल से मिलेगा गोइठा – मुख्यमंत्री, अब तक 11.33 लाख गोवंश संरक्षित – सीएम योगी, दुग्ध समितियों के गठन को विस्तार दिया जाए- CM.

➡️लखनऊ- राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक खत्म हुई, राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार का बयान, ‘चुनाव के लिए पर्याप्त पुलिस बल मुहैया कराया जाए’, निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हम प्रतिबद्ध- मनोज, 14,684 पदों पर निर्वाचन कराया जाएगा – मनोज, 17 महापौर, 1420 पार्षद के चुनाव EVM से होंगे- मनोज, बाकी के पदों पर चुनाव बैलट पेपर से होगा – मनोज, संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस लगाएंगे- मनोज.

➡️लखनऊ- अखिलेश यादव की ट्वीट का मंत्री नंदी ने दिया जवाब,यू टर्न निर्माण और लागत राशि पर उठाया था सवाल,अखिलेश जी आपको है आधा अधूरा ज्ञान- नंदगोपाल,1 करोड़ रुपए एक कट निर्माण में खर्च नहीं हुए-नंदी,बल्कि यह धनराशि कई काम की धनराशि है-नंदी ,जिसका अभी केवल 37% ही कार्य हुआ है-नंदी,’तथ्य छुपाकर आधी-अधूरी बात झूठ बोलना होता है’,’सार्वजनिक रुप से पार्टी की फजीहत कराना ठीक नहीं.’

➡️लखनऊ- CM सहभागिता योजना से मिले अच्छे परिणाम, अबतक 1.77 लाख गोवंश आमजन को दिए गए, पोषण मिशन के अंतर्गत 3,598 गोवंश दिए गए, पालकों को हर माह 900 रुपए धनराशि दी जा रही, कुपोषित बच्चों वाले परिवार को पोषण मिशन का लाभ, DBT माध्यम से धनराशि परिवार को भेजी जाए- CM, गोवंश सत्यापन का काम SDM स्तर के अफसर देखेंगे.

➡️लखनऊ- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान,’निकाय चुनाव को लेकर हम पूरी तरह से तैयार हैं’,चुनाव शेड्यूल आने के बाद प्रत्याशी तय होंगे-भूपेंद्र,अखिलेश यादव की विचारधारा सब जानते हैं-भूपेंद्र,’हम लोग पुराने संगठन के साथ चुनाव में जाएंगे’,’कोई दल हमारी विचारधारा से जुड़ेगा तो स्वागत है’,’अनर्गल बयानबाजी से राहुल गांधी को परहेज करना चाहिए.’

➡️लखनऊ- 45 करोड़ की लागत से बने नाले का शिलान्यास , नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने किया शिलान्यास, लखनऊ उत्तरी विधानसभा में हुआ शिलान्यास, फैजुल्लागंज में 8 किमी लंबे पक्के नाले का निर्माण , गोमती नगर तट तक RCC नाले का किया गया निर्माण , महर्षि यूनिवर्सिटी कैम्पस IIM रोड पर हुआ कार्यक्रम , विधायक डॉ. नीरज बोरा कार्यक्रम में रहे मौजूद.

➡️लखनऊ- लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों का विरोध प्रदर्शन, विभिन्न छात्र संगठनों ने मिलकर शुरू किया प्रदर्शन, विवि प्रशासन पर हवन सामग्री जब्त करने का आरोप, छात्र संघ बहाली को लेकर हवन करना चाहते हैं छात्र, 121 दिनों से छात्रसंघ चुनाव बहाली को लेकर अभियान.

➡️लखनऊ _रेशम से रौशन होगी प्रदेश के किसानों की जिंदगी, प्रदेश में करीब 30 गुना बढ़ेगा ककून धागाकरण, रीलिंग इकाइयों की संख्या 23 गुना बढ़ जाएगी, गोरखपुर में रेशम कृषि मेला आयोजित हुआ था, यूपी सरकार ने कर्नाटक सरकार के साथ MOU किया, MOU के मुताबिक किसानों को ओरिजिनल रेशम मिल रहा.

➡️लखनऊ- सपा महासचिव शिवपाल यादव ने ट्वीट किया, सरकार को सपा ने सिराथू से निपटाने का काम किया, कमल की लहलहाती फसल का आने वाला कल खतरे में, अपने भविष्य की चिंता करे सरकार – शिवपाल यादव, सिराथू का जो किस्सा, उसमें साइकिल का ही हिस्सा है.

➡️लखनऊ- यूपी कांग्रेस सेवा दल ने जारी किया पोस्ट कार्ड,प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने जारी किया पोस्टकार्ड,पीएम से पोस्टकार्ड के जरिए पूछा 20 हजार करोड़ किसके हैं,पूरे देश के कांग्रेस कार्यकर्ता पूछेंगे 20 हजार करोड़ किसके है,कांग्रेस की ओर से शुरू की गई पोस्टकार्ड मुहिम ,कांग्रेस सेवा दल यूपी ने जारी कराया पोस्टकार्ड.

➡️लखनऊ- पंचायत सहायक मित्रों का कई महीनों से नहीं आया वेतन,बीकेटी समाधान दिवस में डीएम को सौंपा था ज्ञापन,डीएम को सौंपा था ज्ञापन देने के बाद भी नहीं मिला वेतन,पंचायती राज विभाग से 6हजार महीना आता है वेतन,प्रधान, सचिव ने मिलीभगत से 8 महीने से नहीं दिया वेतन.

➡️लखनऊ- कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी का बयान,हम लोग चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं- खाबरी,’छोटे राजनीतिक दलों को हमारे साथ आना चाहिए’,’निकाय चुनाव को लेकर हम पूरी तरह से तैयार है’,’जो भी पार्टी हमारे साथ है हम उसका स्वागत करेंगे.’

➡️लखनऊ- नगर विकास मंत्री एके शर्मा का बयान,फैजुल्लागंज में जलभराव बड़ी समस्या थी- शर्मा,‘फैजुल्लागंज से लोगों को समस्या से निजात मिलेगी’,फैजुल्लागंज में नाला निर्माण से लोगों को राहत- शर्मा,निर्माण के लिए 45 करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं – शर्मा

➡️लखनऊ- जनेश्वर मिश्र पार्क में भारी अव्यवस्थाएं, पार्क में झूले, सीट और नाव की हालत जर्जर, पार्क में प्रवेश के नाम पर फीस लेता है LDA.

➡️प्रयागराज – उमेश पाल शूटआउट केस से जुड़ी खबर, 5 आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में किया पेश, अशरफ कटरा, नियाज अहमद, मोहम्मद शजर कोर्ट में पेश, कैश अहमद, राकेश कुमार को CJM कोर्ट में किया गया पेश, पुलिस ने पांचों आरोपियों की मांगी है कस्टडी रिमांड, दोपहर के बाद कोर्ट में होगी सुनवाई, पुलिस पहले भी पांचों आरोपियों से कर चुकी है पूछताछ, पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आई थी- पुलिस, ऐसे में इन लोगों की कस्टडी रिमांड जरूरी है- पुलिस, 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए थे पांचों आरोपी.

➡️मेरठ- याकूब कुरैशी की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई जारी,पुलिस टीम याकूब कुरैशी के घरों को कुर्क करने पहुंची,अब तक 25 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क हुई,आज दो करोड़ के 6 मकान पुलिस कर रही कुर्क,याकूब एंड फैमिली की 31 करोड़ की संपत्ति चिन्हित की गई,मेरठ,के सराय बहरीन में याकूब के मकान हो रहे कुर्क,अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब पर कार्रवाई,याकूब कुरैशी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई.

➡️मैनपुरी- पर्यटन विभाग में नौकरी के नाम पर ठगी , 3 लाख रुपये ठगी का वीडियो हुआ वायरल, गार्ड की नौकरी के नाम पर की गई ठगी, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष विनोद शर्मा पर ठगी का आरोप, दो सगे भाइयों से नौकरी के नाम पर मांगे थे रुपए, रुपए वापस मांगने पर जेल भेजने की दी धमकी, रुपए लेते हुए उनके शाहगिर्द का वीडियो वायरल, न्याय के लिए पीड़ित अधिकारियों के लगा रहा चक्कर, थाना कुरावली क्षेत्र के गांव इमिलिया की घटना.

➡️हरदोई- छात्रों ने वीडियो वायरल करने की दी धमकी, प्रबंधक और शिक्षिका के अवैध संबंधों का है वीडियो, छात्रों ने प्रबंधक से वसूले 8 लाख रुपये, 2 छात्रों ने प्रबंधक से और रुपए देने का बनाया दबाव, प्रबंधक ने थाने में जाकर दर्ज कराया मुकदमा, ब्लैकमेल करने वाले छात्रों पर दर्ज कराया केस , FIR दर्ज होने के बाद छानबीन में जुटी पुलिस, अतरौली के दयाशंकर पब्लिक स्कूल जगसरा का मामला.

➡️हरदोई- इलाज के दौरान विवाहिता की मौत,परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का लगाया आरोप,मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे में,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पति ने पत्नी का मोबाइल छीना था
जिसके बाद मोटरसाइकिल से पत्नी कूदी ,घायल पत्नी को अस्पताल में कराया था भर्ती ,इलाज के दौरान विवाहिता की हुई मौत,टडियावा कोतवाली की ग्राम सभा रमपुरवा का मामला.

➡️अयोध्या- एसडीएम बीकापुर को हाई कोर्ट की अवमानना नोटिस,हाईकोर्ट ने एसडीएम बीकापुर को जारी की नोटिस,कोर्ट के आदेश का पालन न करवाने में अक्षम रहे SDM,14 दिसंबर 2018 को जारी हुआ था HC का आदेश,जमीन के विवाद को लेकर निस्तारण का हुआ था आदेश, हाई कोर्ट में दाखिल हुई थी पीआईएल,बीकापुर तहसील के ककोली गांव का मामला.

➡️अमेठी – नेत्रहीन पीड़ित परिवार से मिले सपा विधायक, पीड़ित परिवार से मिले MLA राकेश प्रताप सिंह, पीड़ित परिजनों को बुलाया विधायक ने बुलाया, ब्लाक सभागार में चल रही बैठक में बुलाया, MLA ने सम्बंधित अधिकारियों को लगाई फटकार, पहले नेत्रहीन दिव्यांग परिवार को मिले आवास-राकेश, जामो विकास खंड के आदिलपुर पूरे पटखन का मामला.

➡️मेरठ – दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल गोपीचंद मेरठ से लापता , दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात है, हफ्ते भर से लापता कॉन्स्टेबल को नहीं तलाश पाई पुलिस, कॉन्स्टेबल के लापता होते ही मोबाइल हुआ स्विच ऑफ, परिजनों ने लापता कॉन्स्टेबल की बरामदगी की लगाई गुहार, सरधना के पोहली गांव का रहने वाला है लापता कॉन्स्टेबल.

➡️सम्भल- BKU अराजनैतिक के नेता पर केस दर्ज का मामला,आक्रोशित भारतीय किसान यूनियन ने घेरा थाना,कार्यकर्ताओं ने BDO के खिलाफ की नारेबाजी,बिकास खंड कार्यालय पर किया गया था प्रदर्शन,आवारा पशुओं को लेकर कल प्रर्शन किया था,बिकास खंड अधिकारी की तहरीर पर केस दर्ज,संभल के बहजोई कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️मथुरा – श्रीकृष्ण जन्म स्थान बनाम शाही ईदगाह मामला, कोर्ट ने जारी की अमीन सर्वे रिपोर्ट रिट, सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट ने जारी किया आदेश, 17 अप्रैल से पहले दोनों पक्षकारों को रिपोर्ट कोर्ट में देनी होगी, दोनों पक्षकारों को सूचना देने के बाद करेंगे मस्जिद का निरीक्षण, कोर्ट में दाखिल करेंगे मौके पर मिले साक्ष्यों की रिपोर्ट.

➡️कानपुर- हमराज कॉम्प्लेक्स में भीषण आग का मामला, आग में जलकर एक की हुई थी दर्दनाक मौत, पीड़ित के परिजनों से मिले विधानसभा अध्यक्ष, 5 लाख की सहायता राशि का दिया आश्वासन, दोनों बच्चों की पढ़ाई का भी दिया आश्वासन, मृतक कॉम्प्लेक्स में लगाता था पान की दुकान,. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने दिया आश्वासन.

➡️अयोध्या- 5 अप्रैल को महाराजा निषादराज जयंती समारोह होगा,सामूहिक विवाह का होगा भव्य कार्यक्रम आयोजित,राज्यमंत्री रामकेश निषाद होंगे शामिल,महाराजा निषादराज की भव्य झांकी निकाली जाएगी,बड़ा डाकखाना तक निकाली जाएगी शोभायात्रा,11 कन्याओं की शादी कराई जाएगी.

➡️बस्ती – पुलिस ने लगभग 66 किलोग्राम गांजे को किया बरामद, जांच के दौरान एक कार सहित 5 लोगों को किया गिरफ्तार, महराजगंज, बिहार,गोरखपुर, कुशीनगर के रहने वाले कारोबारी, रुधौली पुलिस ने दर्ज किया एनडीपीसी एक्ट में मुकदमा, रुधौली पुलिस ने आमी नदी के पास से किया बरामद.

➡️सिद्धार्थनगर- कंबाइन से खेत काटते हुए शॉर्ट सर्किट से खेत में लगी आग, बिजली विभाग की लापरवाही से एक व्यक्ति की हुई मौत, आग लगने से दर्जनों बीघे गेहूं की फसल हुई जलकर राख, दमकल की गाड़ी, ग्रामीणों ने आग पर पाया गया काबू, डुमरियागंज तहसील के औसानपुर गांव का मामला.

➡️रायबरेली- सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे रायबरेली,सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का किया जोरदार स्वागत,अखिलेश यादव अभिनंदन सभा कार्यक्रम में शिरकत की,सपा MLA मनोज पांडेय की अगवाई में कार्यक्रम सम्पन,काशीराम की प्रतिमा अनावरण के लिए निकले अखिलेश.

➡️जालौन- स्वयं सहायता समूह की महिलाओं पर गहराया का संकट, प्रशासन से मिलने वाला फंड नहीं पहुंच रहा महिलाओं तक, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को नहीं मिलता काम, महिलाओं ने डीएम से की पूरे मामले की शिकायत की,. मांगे पूरी न होने पर धरने पर बैठने की चेतावनी दी.

➡️मैनपुरी – खड़ी महिला को तेज रफ्तार कंटेनर रौंदा, हादसे में महिला की मौके पर दर्दनाक मौत, लोगों ने घटनास्थल पर शव रखकर लगाया जाम, सीओ खुर्जा की गाड़ी में भी भीड़ ने की तोड़फोड़, अंडर पास न होने से 3 दिन में हुई चौथी मौत, थाना कुरावली क्षेत्र पेट्रोल पंप के पास की घटना.

➡️कौशाम्बी- एसपी ने इंस्पेक्टर संदीपन घाट राकेश राय को किया निलंबित,हर्रायपुर चौकी प्रभारी केके यादव को भी किया निलंबित,दोनों दारोगाओं ने बरती थी उदासीनता,बसेढ़ी गांव में संदिग्ध कार मिलने के मामला था,छानबीन करने के बजाय लापरवाही करने पर हुई कार्रवाई.

➡️कानपुर – कानपुर में भीषण आग लगने का मामला, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना व्यापारियों से मिले , यह घटना बहुत ही दुखद है-सतीश महाना, मुख्यमंत्री जी से बात करेंगे- सतीश महाना, व्यापारियों की हर संभव मदद की जाएगी, जल्द से जल्द फायर की सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी.

➡️मथुरा- BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे मथुरा,राकेश टिकैत ने बर्बाद हुई फसलों के बारे में कहा,‘सरकार किसानों की फसलों का फिजिकल सर्वे कराए’,‘किसानों का जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करें’,राकेश टिकैत ने मथुरा पहुंचकर किसानों से मुलाकात की.

➡️अलीगढ़ – CISF ऑफिसर की बच्ची घर के गेट से हुई लापता, दादी के साथ मंदिर से पूजन कर लौटी थी बच्ची, बच्ची के पिता CISF दिल्ली में दारोगा पद पर तैनात हैं, पुलिस पूछताछ समेत सीसीटीवी फुटेज जांच में जुटे, रोरावर थाना इलाके के वसुंधरा संकल्प कॉलोनी की घटना.

➡️हापुड़ – नया शिक्षा सत्र शुरू होते ही दुकानदार काट रहे चांदी,स्कूल संचालकों ने किताबों की दुकानों को किया चिन्हित ,परिजन एक ही दुकान से बच्चों की किताबें लेने को मजबूर,कॉपी किताबों पर मनमाने रेट वसूल रहे दुकानदार,सिंभावली के बक्सर स्थित लव बुक डिपो का मामला.

➡️फिरोजाबाद- धड़ल्ले से बेची जा रही है ओवर रेटिंग कर बियर, आबकारी विभाग की मिलीभगत से बेची जा रही बियर, शिकोहाबाद क्षेत्र में सरकारी ठेकों पर बिक रही बियर, 120 की बीयर 130 रुपये में बिक्री की जा रही है, नगर पालिका रोड पर खुलेआम हो रही है कालाबाजारी.

➡️बाराबंकी- अनियंत्रित कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर,टक्कर के बाद तेज रफ्तार कार गड्ढे में पलटी,कार सवार एक व्यक्ति की मौके पर हुई मौत,कार,बाइक सवार समेत 5 की हालत गंभीर,पुलिस ने घायलों को CHC में कराया भर्ती,बाराबंकी के थाना रामनगर क्षेत्र का मामला.

➡️ललितपुर- फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाकर मरीज से 5 हजार वसूली,फर्जी वेबसाइट से बनाया आयुष्मान कार्ड,कैंसर मरीज को अस्पताल ने लौटाया,कैंसर मरीज से गांव युवक ने की धोखाधड़ी,पीड़ित बुजुर्ग ने पुलिस ऑफिस में की शिकायत,जखोरा थाना क्षेत्र ननोरा गांव का मामला.

➡️कन्नौज – वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों को लेकर प्रदर्शन, पूर्व सैनिकों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर किया जमकर प्रदर्शन, राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया, पूर्व सैनिकों की पेंशन बढ़ोतरी सहित 5 प्रमुख मांगे हैं, अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा संघ ने दिया ज्ञापन.

➡️आगरा – दबंगों के डर से पलायन को मजबूर परिवार, दूसरे पक्ष से जमीन को लेकर चल रहा विवाद, पीड़ित ने मकान पर चिपकाए पोस्टर, “दबंगों की दबंगई के चलते मकान बिकाऊ है”, दबंगों ने गांव में निकलना किया दुश्वार, थाना निबोहरा क्षेत्र के पोखरिया गांव का मामला.

➡️अमेठी- 5 सूत्री मांगों को लेकर सड़क पर उतरे भूतपूर्व सैनिक, तिरंगा लेकर सरकार के विरोध में किया प्रदर्शन, पैदल चलकर विरोध प्रदर्शन करते हुए पहुंचे कलेक्ट्रेट, भूतपूर्व सैनिकों ने कई मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, गौरीगंज एसडीएम को भूतपूर्व सैनिकों ने दिया ज्ञापन.

➡️सोनभद्र- मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी, निकाय चुनाव के देखते हुए पुलिस का अभियान जारी, अवैध गांजा के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार, 3 किलो गांजा और एक बाइक किया बरामद, ओबरा थाना पुलिस ने 2 तस्करों को अरेस्ट किया.

➡️कुशीनगर- पुलिस ने 1 अन्तर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया,26 लाख 59 हजार रूपए के चरस के साथ गिरफ्तार,4.83 किलो चरस के साथ तस्कर लगा पुलिस के हाथ,SP कुशीनगर ने टीम को 25 हजार का दिया इनाम
कोतवाली पडरौना और स्वाट की संयुक्त कार्रवाई.

➡️कानपुर – कानपुर में भीषण आग लगने का मामला, कॉम्प्लेक्स में जाने को लेकर व्यापारी भिड़े, NDRF से ऑल क्लियर लेने के बाद अनुमति मिली थी, पुलिस 4 व्यापारी को कॉम्प्लेक्स में जाने की अनुमति दे रही थी, ज्यादा व्यापारी जाने को लेकर आपस में ही भिड़ गए.

➡️बाराबंकी – बाराबंकी में गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, अज्ञात कारणों के चलते गेहूं के खेत में लगी आग, लगभग ढाई बीघे खेत की फसल जलकर हुई राख, कढ़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, लोनी कटरा थाना क्षेत्र के खुशहाल पुरवा का मामला.

➡️बदायूं- धार्मिक स्थल का दबंगों ने बंद किया पुराना गेट, जूना अखाड़ा के महंतों ने अधिकारियों से शिकायत की, मंदिर का पुराना गेट बंद होने से ग्रामीणों में आक्रोश, एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, बदायूं बिल्सी थाना क्षेत्र के खैरी गांव का मामला.

➡️अमेठी – नेत्रहीन परिवार डीएम कार्यालय के चक्कर काट रहा , पीएम आवास के लिए भटक रहा नेत्रहीन परिवार, छोटे बच्चे के साथ पति-पत्नी पहुंचे ब्लाक जामो, समीक्षा बैठक के चलते खड़े रहे पीड़ित परिवार, जामो विकास खंड के पूरे पटखन का मामला.

➡️महराजगंज- बस चालक का टॉवर पर चढ़कर हाईवोल्टेज ड्रामा, टॉवर पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी दी, पुलिस ने सूझबूझ से चालक को टॉवर से उतारा, चालक सैलरी की मांग को लेकर टॉवर पर चढ़ा था, सोनौली थाना क्षेत्र के कस्बे के मामला.

➡️बरेली- चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी गिरफ्तार,मुखबिर की सूचना पर तीन आरोपी धरदबोचे गए, आरोपियों के पास से जेवरात और सामान बरामद,रायफल, तमंचा, चाकू और मोटरबाइक बरामद हुई,थाना विशारतगंज पुलिस ने गिरफ्तारी की.

➡️आगरा – दो समुदाय के युवकों में हुआ बवाल, एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से किया बार, शिवम हुआ गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, रुपये के लेनदेन को लेकर हुआ विवाद, मुकदमा दर्ज,पुलिस कार्रवाई में जुटी
थाना एत्मादपुर क्षेत्र का मामला.

➡️सुल्तानपुर-0 रोडवेज बस ने दो ई-रिक्शों में मारी टक्कर, दोनों रिक्शों पर सवार कई यात्री हुए घायल , एक महिला को भेजा गया जिला अस्पताल, रोडवेज बस की ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा, नगर कोतवाली के गभड़िया ओवरब्रिज की घटना.

➡️हरदोई – चोरों ने शराब की दुकान को बनाया निशाना, शराब की दुकान से लाखों का माल किया साफ, लाखों रुपये की शराब की पेटियां लेकर फरार, सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी चोर ले गए, बेनीगंज में देसी शराब की दुकान में हुई चोरी.

➡️आगरा- आगरा एत्मादपुर में हुई लूट का किया खुलासा,बाइक, मोबाइल को लूट कर दिया था घटना को अंजाम,चार लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,बाइक,मोबाइल और तमंचा किया बरामद,पुलिस की पूछताछ में दो लूट की घटनाएं कबूली.

➡️अयोध्या- ईंट हटाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट,दोनों पक्षों की मारपीट में चले लाठी और डंडे, बीच-बचाव करने आई महिलाएं भी हुई घायल,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,कोतवाली नगर के बड़ा रमना का मामला.

➡️सम्भल – कार्रवाई के बाद भी प्राइवेट अस्पताल खुल रहे , बार-बार नाम बदलकर खोले जा रहे अस्पताल, कुछ दिन पूर्व नवजात शिशु की हुई थी मौत, खाना पूर्ति करके खुलवा दिए जाते हैं अस्पताल, संभल के बहजोई कस्बा का मामला.

➡️अमेठी- महावीर जयंती पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा, चंद्रप्रभु दिगंबर जैन मंदिर से निकाली गई शोभायात्रा, राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, स्थानीय लोग रहे मौजूद, शोभायात्रा के माध्यम से अहिंसा परमो धर्म: का दिया संदेश.

➡️अमरोहा- चोरों ने 20 घरों को बनाया निशाना, घरों में रखे 20 से 25 मोबाइल फोन किए चोरी , लाखों रुपए के फोन चुरा कर चोर हुए फरार, पीड़ित ने तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग, थाना मंडी धनौरा के नवाबपुरा भूड़ का मामला.
➡️एटा – बुजुर्ग का सड़क किनारे गड्ढे में पड़ा मिला शव , वाहन की टक्कर से बुजुर्ग की मौत का आशंका, पुलिस ने शव को पोस्मार्टम के लिए भेजा, थाना बागवाला क्षेत्र के गांव राजपुर का मामला.

➡️बांदा- डीएम कार्यालय से फरियादी का फोन चोरी, फरियादी महिला का मोबाइल कार्यालय से चोरी, शिकायत लेकर डीएम कार्यालय आई थी महिला, बांदा जिलाधिकारी कार्यालय का मामला.

➡️अलीगढ़- घर के बाहर से बच्ची के लापता होने के मामला, बच्ची घर में ही सोफे के नीचे से हुई बरामद, CISF दिल्ली में दारोगा पद पर तैनात है पिता, रोरावर थाना के वसुंधरा संकल्प कॉलोनी की घटना..

➡️झांसी- शराब की दुकान खुलने को लेकर हुआ विरोध, मोहल्ले वासियों दुकान खुलने का विरोध किया, रोड पर बैठकर लोगों ने की जमकर नारेबाजी, कोतवाली थाना इलाके में शराब को लेकर विरोध.

➡️आगरा – वन विभाग का ऑफिस रहता है बंद, अधिकारी की मिली भगत से ऑफिस में नहीं बैठते कर्मचारी, बंद ऑफिस का वीडियो हुआ वायरल,बाह रेंज आफिश का मामला .

➡️महोबा – चोरों ने 52 बकरियां पर किया हाथ साफ, दीवार तोड़ किसान की 52 बकरियों की चोरी, 3 लाख की कीमत की बताई जा रही बकरियां, महोबकंठ थाना क्षेत्र के ग्राम भूरा का मामला.

➡️रामनगर- महिलाओं के बाल काटने का मामला ,अज्ञात युवक ने कैंची से महिलाओं के काटे बाल,सोशल मीडिया में आरोपी का वीडियो वायरल ,पुलिस प्रशासन आरोपी को खोजने में जुटा.

➡️बागेश्वर- पेंशन में हो रही विसंगतियों से पूर्व सैनिक आक्रोशित, पूर्व सैनिकों ने आहत होकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा, जिला अधिकारी बागेश्वर के माध्यम से ज्ञापन भेजा, 300 से अधिक पूर्व सैनिकों, उनके परिजनों ने ज्ञापन सौंपा.

➡️देहरादून – राजीव भरतरी को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत , वन मुखिया के पद से हटाए जाने के बाद कोर्ट पहुंचे थे राजीव, हाईकोर्ट ने सरकार को दिए चार्ज देने के निर्देश, राजीव भरतरी को वन मुखिया का चार्ज देने के निर्देश, मंगलवार सुबह 10:00 बजे चार्ज देने के निर्देश दिए, हाईकोर्ट ने ऑनलाइन सुनवाई करते हुए निर्देश दिए , पिछली सरकार में राजीव भरतरी को पद से हटाया गया था.

➡️देहरादून- परिवहन मंत्री ने बस दुर्घटना का लिया संज्ञान, बस दुर्घटना पर परिवहन मंत्री ने व्यक्त किया दुख, ड्राइवर की लापरवाही के चलते हादसा हुआ- चंदन राम दास, ड्राइवर पर होगी कड़ी कार्रवाई- चंदन राम दास, घायलों का अस्पताल में हो रहा इलाज- चंदन राम दास, 2 मृतकों को 4 लाख की धनराशि दी जाएगी- चंदन राम दास.

➡️रामनगर- कोसी बैराज पर पेड़ पर 2 स्तनधारी जीव दिखे, जीवों को देखने के लिए बैराज में लगी राहगीरों की भीड़, एशियन पाम सीविट स्तनधारी जीव के रूप में हुई पहचान,रात में ये भटक कर आबादी की तरफ आने की आशंका, कॉर्बेट में बहुतायात मात्रा में पाया जाता है ये जीव.

➡️रुड़की- डाडा जलालपुर  हनुमान शोभायात्रा  का मामला,शोभायात्रा निकालने के दौरान हुई थी आगजनी, बवाल,शोभायात्रा के दौरान दोनों पक्षों के बीच हुआ था बवाल,हनुमान जयंती को लेकर प्रशासन  अलर्ट,डीएम,एसएसपी ने दोनों पक्षों के साथ की बैठक,बैठक में दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत,मौके पर टीम भेजी गई है, निर्णय बाद में होगा- डीएम,भगवानपुर के थाना प्रांगण में हुई बैठक.

➡️दिल्ली- यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,पीएम मोदी से तमाम विषयों पर चर्चा हुई-केशव,उत्तर प्रदेश में आगे के लिए मार्गदर्शन किया-केशव,’निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत की पूरी तैयारी हैं’,बीजेपी हमेशा से जनता के बीच रहती है- केशव,’सपा की हकीकत से सब वाकिफ है,सपा समाप्त पार्टी है’,यादव वोट पर भी अखिलेश एकाधिकार न समझे-केशव

➡️दिल्ली- PM से मुलाकात के बाद बोले CM पुष्कर धामी, चारधाम यात्रा को लेकर PM को आमंत्रण दिया- धामी, जोशीमठ आपदा और पुनर्वास को लेकर बात हुई- धामी, यूपी की तर्ज पर मुगल इतिहास हटाने पर बोले धामी, अन्य राज्यों की अच्छी योजनाएं हम अपना रहे- धामी, हरिद्वार-वाराणसी तक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाए, जल विद्युत परियोजनाओं को लेकर भी चर्चा हुई- धामी.

➡️दिल्ली- सीबीआई का आधिकारिक ट्विटर हैंडल लॉन्च, पीएम मोदी ने CBI का ट्विटर हैंडल लॉन्च किया, CBI के हीरक जयंती समारोह में शामिल हुए PM, शिलांग, पुणे और नागपुर में CBI के नए कार्यालय, CBI के नए कार्यालय का PM ने उद्घाटन किया, डाक टिकट और स्मारक सिक्का भी किया जारी.

➡️दिल्ली- सीबीआई के कार्यक्रम में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, जनता सीबीआई पर विश्वास करती है- पीएम मोदी, देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करना CBI की जिम्मेदारी, भ्रष्टाचार न्याय के रास्ते में सबसे बड़ा रोड़ा- पीएम, आज CBI का दायरा बहुत बड़ा हो चुका है-PM मोदी, महानगर से लेकर जंगल तक दौड़ रही CBI- पीएम, सत्य, न्याय के ब्रांड के रूप में उभरी CBI – पीएम.

➡️दिल्ली- मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने बढ़ाई, सिसोदिया की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने 14 दिन बढ़ाई, CBI से जुड़े मामले में मनीष सिसोदिया को झटका, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल तक बढ़ी, राउज एवेन्यू कोर्ट से सीबीआई ने मांग की थी l

यह भी पढ़े

 

Raghunathpur: गुलिस्ताने अनवर स्कूल में एनुअल एग्जामिनेशन रिजल्ट डे सेलिब्रेशन का हुआ आयोजन

श्वेता तिवारी ने 2 असफल शादियों को लेकर तोड़ी चुप्पी, इंस्टाग्राम पर लोग बोलने लगे थे ऐसी बातें

CSK vs LSG LIVE Score, IPL 2023 Today Match Updates: धोनी के धुरंधरों के सामने राहुल ब्रिगेड की चुनौती, चेन्नई की पहली जीत पर नजर

Virat Kohli hard hitting message to RCB critics Says After MI and CSK we qualified the most times in IPL playoffs – MI पांच और CSK चार बार बनी चैंपियन लेकिन विराट कोहली को इस बात पर नाज, बोले

CSK vs LSG LIVE Score, IPL 2023 Today Match Updates: धोनी के धुरंधरों के सामने राहुल ब्रिगेड की चुनौती, चेन्नई की पहली जीत पर नजर

अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2 की शूटिंग अचानक रुकी, इस बात से संतुष्ट नहीं है निर्देशक, रिलीज डेट पर पड़ेगा असर!

ईशा रिखी संग दूसरी शादी करने जा रहे हैं रैपर बादशाह? सिंगर ने लेटेस्ट रिपोर्ट्स पर कही ये बड़ी बात

Leave a Reply

error: Content is protected !!