राज्य सरकारे CM योगी से सीख लें-मुख्तार अब्बास नकवी

राज्य सरकारे CM योगी से सीख लें-मुख्तार अब्बास नकवी

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

अब कोई शांति से धार्मिक जुलूस भी नहीं निकाल सकता-अनुराग ठाकुर

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बिहार और बंगाल ने हो रही सांप्रदायिक हिंसा ने राजनीति को भी गर्मा दिया है। वहां दोनों राज्यों में सत्तासीन दलों के नेता इन दंगों में भाजपा का हाथ होने का आरोप लगा रहे हैं तो भाजपा की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने तीखा हमला बोला है। बिना किसी दल का नाम लिए उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार और बंगाल की ममता सरकार पर दंगाइयों पर कार्रवाई से बचने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सबक लेने की सलाह दी है।

दंगा पूरी तरह इंसानियत को करते हैं लहूलुहान: मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी ने पत्रकारों से बातचीत में अपने चिर-परिचित अंदाज में तंज कसते हुए कहा, “सेक्युलर दुकान पर कम्युनल पकवान का पॉलिटिकल पराक्रम दंगाइयों को हिरासत में लेने के बजाय उनकी हिफाजत में जुटा है।” बिहार और पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के प्रश्न पर कहा कि दंगे इंसान ही नहीं, बल्कि पूरी इंसानियत को लहूलुहान करते हैं।

दोनों सरकार पर नकवी ने साधा निशाना

अब देश न बलवों और न ही बलवाइयों को बर्दाश्त कर सकता है। दोनों राज्यों की सरकार पर बिना नाम लिए नकवी ने आरोप लगाया- ”अफसोस की बात है कि जिन लोगों के चेहरे पर सांप्रदायिक ¨हसा का कलंक है, वही सेक्युलरिज्म के सूरमा बने घूम रहे हैं।” उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक वोटों की तिजारत सौहा‌र्द्र की सबसे बड़ी दुश्मन है। कुछ लोग अपनी बदरंगी विरासत को बलवाई सियासत से रंगीन करना चाहते हैं। ऐसे लोग देश, धर्म और मानवता के दुश्मन हैं।

रामनवमी पर हुई हिंसा की आग की आंच बंगाल, बिहार के साथ पूरे देश तक पहुंची। एक तरफ जहां, पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में रामनवमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई, तो वहीं दूसरी तरफ देश के कई शहरों में भीषण बवाल मचा। गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ इलाके भी हिंसा की चपेट में आए। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस सांप्रदायिक हिंसा को लेकर टिप्‍पणी की है।

बिहार और बंगाल सरकार पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

बिहार और बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह कहते हुए विश्व शांति की अपील कर रहे हैं कि यह युद्ध का युग नहीं है, देश में विपक्ष शासित दो राज्य उत्सवों के दौरान हिंसा और अराजकता का सामना कर रहे हैं।

महावीर जयंती के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने महावीर जयंती के अवसर पर अहिंसा विश्व भाटी संस्था और विश्व शांति केंद्र द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने कहा, “मोदी-जी पूरी दुनिया को बता रहे हैं कि ‘यह युद्ध का युग नहीं है। यह चर्चा करने, विचार-विमर्श करने और लोकतांत्रिक प्रवचन का हिस्सा बनने का समय है।”

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “लेकिन भारत में दो मुख्यमंत्रियों ने अपनी पक्षपाती टिप्पणियों के साथ, इस पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है कि क्या हालिया हिंसा की घटनाओं को संकीर्ण राजनीतिक उद्देश्यों के लिए और एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए किया गया था।”

वोट बैंक की राजनीति के लिए अशांति फैलाना सही नहीं : केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री ने विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए अशांति फैलाना देश की शांति के लिए खतरा है और यह देश की भलाई के खिलाफ भी है। इसके अलावा, उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा, ”जब बंगाल की मुख्यमंत्री खुद कहती हैं कि हिंदू जुलूसों को एक विशेष क्षेत्र में प्रवेश नहीं करना चाहिए, तो क्या वह समाज को विभाजित नहीं कर रही हैं?”

Leave a Reply

error: Content is protected !!