अजय देवगन की ‘भोला’ में दिखें बोकारो के रामानुज, वेबसीरीज, टीवी सीरियल सहित 100 फिल्मों कर चुके हैं काम

अजय देवगन की ‘भोला’ में दिखें बोकारो के रामानुज, वेबसीरीज, टीवी सीरियल सहित 100 फिल्मों कर चुके हैं काम


बोकारो, धर्मनाथ कुमार : अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’ में ‘लंगड़ा’ के किरदार में बोकारो सेक्टर-12 निवासी रामानुज नजर आये. छोटे शहर से निकलकर रामानुज ने मुंबई के बॉलीवुड में अपने टैलेंट के दम पर पहचान बनायी है. रामानुज ने इससे पहले लगभग 100 फिल्में, वेबसीरीज, टीवी सीरियल, विज्ञापन, लघु फिल्म की और साथ ही 25 साल का थियेटर/स्ट्रीट प्ले का अनुभव है. वह उड़ान, यह है मोहब्बतें, कसौटी जिंदगी की, जीजी मां, मेरे साईं, विघ्नहर्ता गणेश, तारक मेहता का उल्टा चश्मा, तू भी उड़ान, संकट मोचन हनुमान, इश्क का रंग सफेद, क्राइम पेट्रोल आदि में काम कर चुके हैं. वहीं, वॉल्फ ऑफ बॉलीवुड में रघु का किरदार निभाया था. इसके साथ सुपर 30, लक्ष्मी बम, और आसिफा और ओम जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

फिल्म ‘भोला’ में ‘लंगड़ा’ के किरदार में दिखेंगे रामानुज

रामानुज को एक्टिंग का शौक बचपन से था और अपनी युवावस्था से ही नुक्कड़ नाटक में भाग लिया करते थे. थिएटर में अभिनय किया करते थे. बताया कि वह अजय देवगन की ‘भोला’ फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं क्योंकि यह फिल्म एक्शन और रोमांच से भरपूर है. इस फिल्म में उनका किरदार ‘लंगड़ा’ का है.

नवाजुद्दीन सिद्दिकी को मानते हैं अपना आदर्श

रामानुज ने बताया कि वह नवाजुद्दीन सिद्दिकी को अपना आदर्श मानते हैं. वह संघर्ष और सफलता के बीच सबसे बड़े मेंटर हैं. हर कोई उनसे प्रेरित होता है. रामानुज के पिता बोकारो इस्पात संयंत्र के फायर सर्विस से सेवानिवृत्त धनेश्वर प्रसाद महतो कर्मचारी हैं और उनकी माता शांति देवी गृहिणी हैं. रामानुज ने बॉलीवुड में कॅरियर बनानेवाले नौजवानों को गुरु मंत्र दिया कि बॉलीवुड का सपना देखने वाले लोग अपने एक्टिंग स्किल्स पर काम करें और धैर्य रखें. क्योंकि यही सिनेमा जगत में सफलता की सबसे बड़ी कुंजी है.

टीवी सीरियल ‘इश्क का रंग सफेद’ में मिला था पहला ब्रेक

रामानुज ने बताया कि वह एक प्रोडक्शन इंजीनियर थे और काम के सिलसिले में मुंबई आये थे. वहां शूटिंग देखकर काफी प्रभावित हुए. उन्होंने निर्णय किया कि अब आगे फिल्मों में ही काम करेंगे. क्योंकि वह अपने काम से काफी ज्यादा बोर हो गए थे और उन्हें शुरू से एक्टिंग का शौक भी था. पहला ब्रेक पहला टीवी सीरियल ‘इश्क का रंग सफेद’ से मिला था. उसमें इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई थी.

प्रोफाइल

नाम : रामानुज कुमार

पता : सेक्टर 12 ए, क्वार्टर नंबर- 3340

शिक्षा : मैट्रिक -वीआइवी सेक्टर-12 ई

इंटर- सेक्टर-12 हाई स्कूल

ग्रेजुएशन-सेक्टर-12 रणविजय कॉलेज



Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!