Breaking

माँझी की खबरें ः  विधायक ने उच्च विद्यालय एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ  किया बैठक

 

माँझी की खबरें ः  विधायक ने उच्च विद्यालय एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ  किया बैठक

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया‚ सचिन पांडेय‚ मांझी‚ सारण (बिहार)

 

सारण जिले के मांझी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उच्च विद्यालय एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बुधवार को माँझी के विधायक डॉ सत्येन्द्र यादव ने स्थानीय दलन सिंह उच्च विद्यालय के सभागार में बुधवार को एक समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व माकपा कार्यकर्ता आदि शामिल हुए।विधायक श्री यादव ने सभी प्रधानाध्यापकों से एक-एक कर उनके विद्यालय की शिक्षा ब्यवस्था एवम विद्यालय भवनों के तकनीकी हालात की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कदापि बर्दाश्त नही किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी शिक्षकों को समय से विद्यालय आने जाने के नियम का सख्ती से पालन कराएं। विद्यालय में छात्र छात्राओं की उपस्थिति सुनिश्चित कराने पर भी उन्होंने बल दिया। उन्होंने प्रधानाध्यापकों को कहा कि जो भी लेट लतीफ आते हैं और समय से पहले चले जाते हैं उनकी हाजिरी रजिस्टर के ऊपर रेड क्रॉस लगाएं। उन्होंने कहा कि मेरे पास आने के लिए किसी बिचौलिए की जरूरत नहीं है।

किसी को भी कोई समस्या हो तो वे सीधे आकर हमसे मिले।शिक्षक निःसंकोच अपनी समस्या बताएं तो हर संभव उसका निदान किया जाएगा। विधायक ने कहा कि उच्च विद्यालयों में प्रत्येक विषय के शिक्षक उपलब्ध है इसका लाभ छात्रों को मिलना चाहिए। बैठक में एमडीएम के डीपीओ दिलीप कुमार बीईओ विभा रानी मूकेश कुमार श्रीवास्तव रईसुल ईहरार खान अशोक सिंह राजीव कुमार शर्मा तथा माकपा नेता शैलेश यादव फैजान अहमद सैफ रहमान आदि कई अन्य लोग भी मौजूद थे।

 

जब पुण्य उदय होता है तब वहाँ श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन होता है

श्रीनारद मीडिया‚ सचिन पांडेय‚ मांझी‚ सारण (बिहार)

गांव नगर में निवास करने वाले लोगों का अथवा भूमि का जब पुण्य उदय होता है तब वहाँ श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन होता है। श्रीमद्भागवत कथा के श्रवण मात्र से मानव के जन्म का उद्देश्य सार्थक हो जाता है। यह बातें बृंदावन से पधारे कथावाचक श्री अशोक दास जी महाराज ने माँझी के चकियाँ गांव में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के चौथे दिन श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने ओउम नमो भगवते वासुदेव को महामंत्र बताते हुए कहा कि इस मंत्र का मनोयोग से नियमित जप करने वाला मनुष्य जीवन के समस्त संकटों से सहज ढंग से पार पा लेता है। कथा पंडाल में चल रहे रासलीला कार्यक्रम में भी भारी भीड़ उमड़ रही है। यज्ञस्थल पर मंत्रोच्चार तथा धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से आसपास का वातावरण भक्तिमय बन गया है।

यज्ञ के संयोजक मुनि जी महाराज ने बताया कि शनिवार को विशाल भंडारे के साथ यज्ञ का समापन होगा। कथा पंडाल में पूर्व मुखिया संजीत कुमार साह रूपेश कुमार बबलू श्रीवास्तव शम्भू यादव नारायण जी प्रसाद नागेन्द्र प्रसाद विकास कुमार सिंह तथा अनिल सिंह समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु महिला पुरुष मौजूद थे।

 

कुन्दन प्रसाद ने सहायक प्रोफेसर के पद पर किया योगदान

श्रीनारद मीडिया‚ सचिन पांडेय‚ मांझी‚ सारण (बिहार)

माँझी नगर पंचायत क्षेत्र के मियाँ पट्टी मुहल्ला निवासी व रिटायर्ड रेलकर्मी राम बहादुर प्रसाद तथा ध्रुवपति देवी गृहिणी के पुत्र कुन्दन प्रसाद ने यूजीसी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के बाद सहायक प्रोफेसर के पद सफलता हासिल कर क्षेत्र का नाम रौशन किया है। कुन्दन प्रसाद ने बीते पांच अप्रैल को श्री शंकर कॉलेज सासाराम में ज्वाइन करके अध्यापन का कार्य भी शुरू कर दिया है।

तीन भाई व तीन बहनों के बीच कुन्दन प्रसाद ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा माँझी के हलखोरी साह उच्च विद्यालय से मैट्रिक तथा माँझी इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। ततपश्चात यूपी के बनारस।बीएचयु। से बीए एवम बीएड तथा पीएचडी की पढ़ाई माध्यम हिन्दी से पूरी की।

अत्यंत सामान्य परिवार से आने वाले कुन्दन ने अपनी सफलता के लिए अपने माता पिता के सफल निर्देशन के अलावा अपने चाचा हरिशंकर प्रसाद तथा अपने बहनोई व शिक्षक विजय साह के उचित मार्गदर्शन के लिए उनका आभार प्रकट किया। जिनके मार्गदर्शन में अध्यापन के क्षेत्र में अपनी क्षमता का विस्तार करने का अवसर मिला। कुन्दन की सफलता से मुहल्ले में प्रसन्नता का माहौल है।

यह भी  पढ़े

Khatron Ke Khiladi 13: प्रियंका चौधरी के बाद क्या सुम्बुल ने भी किया शो से किनारा? जानें एक्ट्रेस ने क्या कहा

Anupamaa: वनराज ने अनुज को सरेआम दे डाली धमकी, क्या माया के गंदे प्लान को समझ पायेगी अनुपमा

भगवा ध्‍वज दिखाकर राजन जी महाराज के श्रीरामकथा प्रचार रथ को किया गया  रवाना

Leave a Reply

error: Content is protected !!