Breaking

 मशरक की खबरें ः राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह कुशवाहा का हुआ भव्य स्वागत

मशरक की खबरें ः राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह कुशवाहा का हुआ भव्य स्वागत

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)


राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह कुशवाहा के द्वारा बिहार दौरा के क्रम मे मंगलवार को पटना से सिवान के मैरवा में सभा मे शामिल होने के लिए जाने के दौरान मशरक थाना क्षेत्र के महावीर चौक पर भव्य स्वागत किया गया। मौके पर राष्ट्रीय लोक जनता दल के कार्यकर्त्ताओं के द्वारा बैंड बाजा के साथ फूल माला पहनाकर और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह कुशवाहा ने पत्रकारो से बताया कि सिवान के मैरवा मे राष्ट्रीय लोक जनता दल के कार्यकर्ताओं द्वारा सभा रखी गई है उसी सभा मे शामिल होने के लिए पटना से मशरक के रास्ते सिवान जा रहे है। मौके पर स्वागत समारोह मे मुख्य रूप से दिलीप प्रसाद कुशवाहा, उमा शंकर प्रसाद कुशवाहा, पूर्व मुखिया राम अयोध्या सिंह कुशवाहा, सुरेंद्र सिंह, अर्जुन सिंह पार्टी के वरीय नेता शौकत अली सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

 

एक छोटे दमकल वाहन और दो फायर मैन के भरोसे दो लाख की आबादी, बड़े दमकल की मांग

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

मशरक थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में गर्मी बढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाओं में बढ़ोतरी हो गयी हैं वही संसाधनों और मैन पावर की कमी के बाद भी अग्निशमन विभाग आग पर काबू पाने में जुटा है लेकिन मशरक प्रखंड की दो लाख से अधिक महज एक छोटा दमकल वाहन जिसकी क्षमता पांच सौ लीटर रखने की हैं वही एक चालक और एक फायरकर्मी प्रतिनियुक्त हैं जो आग बुझाने में अक्षम साबित होते हैं।

वही मशरक थाना क्षेत्र में आग लगने पर 20 किलोमीटर दूर मढ़ौरा से बड़ी फायर दमकल मगाया जाता है लेकिन जब तक दमकल घटनास्थल पर पहुंचता तब तक आगलगी में सब कुछ जलकर राख हो चुका होता है। वही सीमावर्ती थाना इसुआपुर, पानापुर, तरैया में भी आगलगी की घटना होने पर मशरक से ही दमकल भेजा जाता है। वही थाना स्तर पर दमकल की व्यवस्था अच्छी नहीं होने से आग लगने से पीड़ित परिवार को भारी कीमत चुकानी पड़ती है।

मौके पर बहरौली मुखिया अजीत सिंह ने बताया कि मार्च से लेकर जुलाई महीने तक आग लगने की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि होती है लेकिन थाना स्तर पर एक छोटा दमकल आग पर काबू पाने में हाफने लगता है। वही उन्होंने कहा कि अधिकांश पंचायतों में जल नल योजना में कमी के चलते आग लगने पर इससे भी मदद नहीं मिल पाती है।

मौके पर मुखिया समेत अन्य लोगों ने बड़े दमकल की व्यवस्था मशरक थाना में करने की मांग की। वही कवलपुरा मुखिया प्रतिनिधि पप्पू सिंह ने बताया कि बीतें दिनों पहले उनके पंचायत में आग लग गई जिसमें मशरक, तरैया, पानापुर से भी दमकल वाहन मंगाने के बाद भी आग पर काबू पाया नहीं जा सका वही मढ़ौरा से आई बड़ी दमकल वाहन ने आग पर काबू पाया पर उसके आने के पहले ही आग में सबकुछ जलाकर राख कर दिया।

 

नीरा बिक्री केंद्र का हुआ उद्घाटन, बताया स्वास्थ्यवर्धक पेय

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

मशरक प्रखंड के मदारपुर पंचायत के मदारपुर गांव में राधा जीविका महिला नीरा विक्रय केन्द्र के द्वारा नीरा विक्रय केंद्र खोला गया है। मंगलवार को इसका उद्घाटन जीविका डीपीएम संजीव कुमार सिंह एवं मदारपुर मुखिया प्रतिनिधि डॉ जितेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से किया। मुखिया प्रतिनिधि डॉ जितेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा उपस्थित लोगों को बताया गया कि नीरा यदि सूर्य उगने से पहले उपयोग किया जाए तो यह बहुत ही सुरक्षित एवं स्वास्थ्यवर्धक पेय पदार्थ है।

लोगों को इसके सेवन से कोई हानि नहीं होती है। सूर्योदय के बाद एवं अधिक गर्मी बढ़ने पर यह जहरीला हो जाता है और ताड़ी का रूप ले लेता है, जिसे पीने के बाद नशा आता है। मौके पर जीविका बीपीएम संजीव कुमार सिंह ने बताया कि नीरा से जुड़े परिवारों को इसके निर्माण एवं बिक्री के लिए जागरूक एवं प्रशिक्षित किया जाएगा।

इस व्यवसाय से जुड़कर नीरा बेचकर अपनी आजीविका को दूर कर सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में प्रखंड के कई केंद्रों पर नीरा विक्रय केंद्र स्थापित किए जाने की योजना है। इस अवसर पर अरविंद सिंह,समता देवी,सीएम माला देवी आदि उपस्थित थे।

 

महावीर चौंक पर बाइक दुर्घटना में युवक घायल, निजी क्लीनिक में भर्ती

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के महावीर चौंक पर मंगलवार को बाइक दुर्घटना में युवक को घायल हालत में इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया जहां उसकी पहचान गोपालवाड़ी गांव निवासी कमलेश सिंह का 40 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार सिंह उर्फ मुखिया के रूप में हुई।

घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि घायल रौशन अपाची बाइक पर सवार होकर गोपालवाड़ी गांव से मशरक बाजार की तरफ जा रहा था कि महावीर चौक पर अनियंत्रित बाइक सवार ने टक्कर मार दी और फरार हो गया वही अपाची बाइक सवार घायल हो गया घायल युवक को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया।

 

मशरक के सिउरी गांव में दो पलानीनुमा घर जलकर राख

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

मशरक प्रखंड क्षेत्र के कर्ण कुदरिया पंचायत के सिउरी गांव में मंगलवार को अचानक लगी आग से दो पलानीनुमा घर जलकर राख हो गए। अग्निकांड पीड़ित परिवार की पहचान सलाउद्दीन मियां और मेराजुद्दीन मियां के रूप में हुई। घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि एकाएक आग की लपटें उठने लगी देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया मौके पर आग के विकाराल रूप को देखते हुए फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई वही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था। मौके पर पहुंचे पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अशरफ अली ने बताया कि अग्निकांड पीड़ित परिवार को सरकारी मुवाअजा दिलवाने में मदद की जाएंगी।

 

बाबा साहेब की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त , आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क किया जाम

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

मशरक थाना क्षेत्र के लखनपुर गोलम्बर पर कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है। बताया जाता है कि इसे लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने एन एच 227 ए राम-जानकी पथ पर आवागमन ठप्प कर दिया और आक्रोशित होकर नारेबाजी करना शुरू कर दिए हैं।। पूर्व मुखिया ललन मांझी ने कहा कि बुधवार की सुबह पता चला कि लखनपुर गोलम्बर पर स्थापित अम्बेडकर जी की मूर्ति अज्ञात असामाजिक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दी है इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया गया है वही मौके पर पहुंची थाना पुलिस जांच पड़ताल कर रही है वही वरीय पदाधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है।

 

मशरक जंक्शन का रेल महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण, जांच में अग्निशमन यंत्र फेल

श्रीनारद मीडिया‚ विक्की बाबा‚ मशरक‚ सारण (बिहार)

मशरक जंक्शन का रेल महाप्रबंधक ने बुधवार को गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने आग लगने पर अग्निशमन यंत्र के चलाने का ट्रायल लिया जिसमें अग्निशमन यंत्र जांच के दौरान टाय टाय फिस्स साबित हुआ। रेल महाप्रबंधक गोरखपुर- कप्तानगंज-थावे-मशरक -छपरा ग्रामीण जंक्शन रेल खण्ड का निरीक्षण स्पेशल ट्रेन से विशेष निरीक्षण के दौरान विण्डो ट्रेलिंग निरीक्षण कर रहे हैं। विण्डो ट्रेलिंग निरीक्षण के दौरान महाप्रबन्धक चन्द्र वीर रमण ने इस खण्ड पर संरक्षा के साथ-साथ इस खण्ड पर चल रहे विकास कार्यों से संबंधित परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं। मशरक जंक्शन के निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक रमण गोरखपुर से थावे रेलखंड से विन्डो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए मशरक जंक्शन स्टेशन पहुँचे। जहां स्टेशन के भवन सुधार,सर्कुलेटिंग एरिया के सुन्दरीकरण,यात्री आरक्षण भवन के सुधार समेत यात्री सुख-सुविधाओं के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया और सभी कार्य समय सीमा में मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा करने का निर्देश दिया।वही मीडिया से बातचीत में बताया कि रेलखंड पर जल्द ही नयी ट्रेन चलाई जाएंगी जिसके लिए रेल बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है। इस अवसर पर प्रमुख मुख्य इंजीनियर रंजन यादव, मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय,मुख्य यात्री यातायात प्रबन्धक आलोक कुमार सिंह,अपर मंडल रेल प्रबंधक(प्रशासन) राहुल श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ रेल अधिकारी उपस्थित हैं।महाप्रबंधक अपने स्पेशल यान से निरीक्षण करते हुए छपरा ग्रामीण के लिए रवाना हुए

यह भी  पढ़े

तिग्मांशु धूलिया ने क्यों कहा- इरफान खान के जाने के बाद मैं थम सा गया हूं

माँझी की खबरें ः  विधायक ने उच्च विद्यालय एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ  किया बैठक

इफ्तार पार्टी में रोजेदारों ने मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआएं

Khatron Ke Khiladi 13: प्रियंका चौधरी के बाद क्या सुम्बुल ने भी किया शो से किनारा? जानें एक्ट्रेस ने क्या कहा

Anupamaa: वनराज ने अनुज को सरेआम दे डाली धमकी, क्या माया के गंदे प्लान को समझ पायेगी अनुपमा

भगवा ध्‍वज दिखाकर राजन जी महाराज के श्रीरामकथा प्रचार रथ को किया गया  रवाना

Leave a Reply

error: Content is protected !!