Breaking

Sanju Samson was fined Rs 12 lakhs Rajasthan Royals IPL Code of Conduct relating to minimum over rate offences CSK vs RR

Hindustan Hindi News


ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स को बुधवार रात महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 3 रनों से जीत तो मिली, मगर मैच के दौरान कप्तान संजू सैमसन गलती कर बैठे। इस गलती की वजह से उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। दरअसल, सीएसके खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम तय समय में अपने कोटे के 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई थी जिस वजह से स्लो ओवर रेट के चलते कप्तान पर फाइन लगाया गया है। टीम की यह पहली गलती थी जिस वजह से कप्तान पर ही जुर्माना लगाया गया है, अगर दूसरी बार राजस्थान ऐसी गलती करता है तो अन्य खिलाड़ियों को भी हर्जाना भुगतना पड़ सकता है।

IPL 2023 Points Table: राजस्थान रॉयल्स के सिर सजा नंबर 1 का ताज, टॉप 4 में अब ये टीमें शामिल

आईपीएल ने अपनी प्रेस रिलीज में लिखा ‘राजस्थान रॉयल्स पर टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बुधवार को चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में स्लो ओवर-रेट बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। जैसा कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित यह टीम का सीजन का पहला अपराध था, कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।’

आईपीएल में स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना झेलने वाली राजस्थान रॉयल्स दूसरी टीम बनी है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर भी 12 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आरसीबी को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया था।

धोनी की सीएसके को लगा बड़ा झटका, चोटिल खिलाड़ियों की सूची में जुड़ा अब ये नाम

रोमांचक रहा सीएसके वर्सेस आरआर मैच

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जोस बटलर के अर्धशतक के दम पर आरआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 175 रन लगाने में कामयाब रही थी। इस स्कोर के सामने चेन्नई 20 ओवर में 172 ही रन बना पाई। धोनी और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने अंत में टीम को जीताने की पूरी कोशिश की, मगर वह विफल रहे। आरआर ने यह मैच 3 रनों से जीता।

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow



Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!