RCB vs CSK 2023 Will MS Dhoni Virat Kohli play together on the field for the last time today

Hindustan Hindi News


ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया, वहीं माही ने किंग कोहली की कप्तानी में अपने इंटरनेशनल करियर को अंजाम दिया। इन दोनों के बीच ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड जो केमेस्ट्री है, उसके फैन्स वैसे ही दीवाने हैं। दोनों खुलकर एक-दूसरे की तारीफ पब्लिकली काफी बार कर चुके हैं। विराट कह चुके हैं कि धोनी हमेशा उनके कप्तान रहेंगे, तो वहीं धोनी भी पहले ही इस बात पर स्टैंप लगा चुके हैं कि विराट क्रिकेट के महानतम क्रिकेटरों में शामिल होगा। आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच मैच खेला जाना है। मैच आरसीबी के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। विराट कोहली और धोनी आखिरी बार एक मैदान पर साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं। ये बात अलग है कि दोनों इस मैच में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगे। चलिए समझते हैं क्यों यह इन दोनों का साथ खेलने वाला आखिरी मैच हो सकता है-

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर धोनी का रिकॉर्ड ऐसा कि उड़ जाएंगे RCB के तोते

दरअसल माना जा रहा है कि खिलाड़ी के तौर पर यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। धोनी 41 साल के हैं और जिस तरह से उन्होंने पहले टेस्ट और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है, उसे देखते हुए लगता है कि वह बिना किसी शोर-शराबे के आईपीएल से भी खिलाड़ी के तौर पर संन्यास ले लेंगे। इस सीजन में लीग राउंड में आरसीबी और सीएसके के बीच इकलौता मैच खेला जाना है, जो आज ही खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें अगर प्लेऑफ में पहुंचती हैं, तो आमने-सामने एक बार फिर हो सकती हैं।

कोहली ने गांगुली के खिलाफ सोशल मीडिया पर ये कदम उठाकर मचाई सनसनी

इंटरनेशनल क्रिकेट में इन दोनों ने साथ में भारत के लिए मैच जुलाई 2019 में खेला था। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने के बाद धोनी क्रिकेट से एक छोटे से ब्रेक पर चले गए थे। इसके बाद 15 अगस्त 2020 को उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला सुना दिया था।

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow



Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!