आनंद पुष्कर ने अध्यापक नियमावली – 2023 में हुए त्रुटि में सुधार की मांग मुख्यमंत्री से किया  

आनंद पुष्कर ने अध्यापक नियमावली – 2023 में हुए त्रुटि में सुधार की मांग मुख्यमंत्री से किया

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

स्व.केदारनाथ पाण्डेय जी का अंतिम पत्र मुख्यमंत्री के नाम को दुबारा याद दिलाया

श्रीनारद मीडिया‚  मनोज तिवारी‚ छपरा (बिहार)

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी रहे शिक्षकों के मसीहा स्व.केदार नाथ पाण्डेय जी का पुत्र आनंद पुष्कर ने बिहार के मुख्यमंत्री आदरणीय नितिश कुमार से मिलकर बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक नियमावली 2023 में हुए त्रुटि का सुधार करने का अग्रह किए है । श्री पुष्कर ने कहा कि सरकार से कुछ त्रुटियां रह गई हैं।

जिसका निराकरण आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी स्वर्गीय   केदारनाथ पांडे जी ने सभी नियोजित शिक्षकों एवं पुस्तकालय अध्यक्षों को राज्य कर्मी का दर्जा दिलवाने का स्वप्न देखा था। जिन्होंने दिल्ली इलाज कराने जाने के पूर्व ही माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के नाम एक पत्र लिखा था। जिसमें राज्य कर्मी का दर्जा देने एवं 9300-34800 के वेतनमान का निवेदन किए थे। श्री पुष्कर ने कहा कि पिता के उस पत्र को 19 नवंबर 2022 को माननीय मुख्यमंत्री जी को समर्पित किया ।

उस पत्र को पुनः पुष्कर जी माननीय मुख्यमंत्री जी से दोबारा उस पत्र का हवाला देकर आग्रह कर रहे हैं । चूकि बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक नियमावली 2023 में पंचायती राज संस्थाएं एवं नगर निकाय संस्था द्वारा पूर्व में नियुक्त सभी शिक्षकों एवं पुस्तकालय अध्यक्ष को राज्य कर्मी का दर्जा दिलाने को जोड़ा जाए एवं आयोग की परीक्षा की बाध्यता से मुक्त करने की कृपा की जाए। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा समझता हूं कि शिक्षक को सम्मान देकर ही बिहार में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कल्पना की जा सकती है और इसी के रास्ते बिहार का समग्रता में विकास भी होगा।

यह भी पढ़े

वर्तमान समय में अंबेडकर की प्रासंगिकता

सनराइज कोचिंग के चार दर्जन छात्र छात्राओं को प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने पर सम्मानित किया गया

विश्व चगास रोग दिवस क्यों मनाया जाता है?

 बाराबंकी पुलिस ने अभियान चलाकर दो दर्जन से अधिक अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

Leave a Reply

error: Content is protected !!