सिधवलिया  रेल परिसर से  रेल प्रशासन ने हटावाया अतिक्रमण

सिधवलिया  रेल परिसर से  रेल प्रशासन ने हटावाया अतिक्रमण

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, रिजवान उर्फ राजू, सिधवलिया, गोपालगंज (बिहार):

थावे-मसरक रेलखंड के सिधवलिया रेल परिसर से मंगलवार को अतिक्रमण हटाया गया जिससे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया l रेल परिसर की जमीन पर अनाधिकृत रूप से कब्जा करने वाले लोगों को रेल प्रशासन ने सूचना देते हुए एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण हटाने के लिए समय सीमा निर्धारित किया था। निर्धारित अवधि के अंदर अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर रेल प्रशासन ने बल पूर्वक अतिक्रमण हटाया।

अभियान के तहत 50 से अधिक दुकाने व झुग्गी-झोपड़ी हटाई गई। रेलखंड के पीडब्लुआई राकेश राव के नेतृत्व में अभियंत्रण विभाग के बीस, आई ओ डबल्यू अरविंद कुमार के नेतृत्व में बीस, आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर ए एस खान के नेतृत्व में पच्चीस जवान,, जीआरपी के सब इंस्पेक्टर विनय कुमार पांडेय के नेतृत्व में ग्यारह व सिधवलिया के अपर थानाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद के नेतृत्व में दर्जन भर पुलिसकर्मी सहित अन्य रेल अधिकारियों द्वारा अभियान चलाया गया।

अतिक्रमण के विरुद्ध चलाए गए अभियान से सिधवलिया में पूरे दिन अफरा-तफरी की स्थिति मची रही। रेल प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

अभियान के तहत जेसीबी सहित अन्य उपकरण का भी सहयोग लिया गया। अतिक्रमण हटने के बाद कई परिवारों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या गंभीर हो गई है। साथ ही, अगल बगल के गरीबों की झोपड़ियां उजड़ जाने से उनके समक्ष बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गई है l

Leave a Reply

error: Content is protected !!