बिहार के महागठबंधन में फूट की अटकलें तेज,कैसे?

बिहार के महागठबंधन में फूट की अटकलें तेज,कैसे?

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

न्याय यात्रा छोड़कर दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

बिहार सियासी उठापटक का दौर जारी है। नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने को लेकर लगातार अटकलें लग रही हैं। अमित शाह दिल्ली में बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी के साथ बैठक कर रहे हैं। वहीं, जदयू नेता केसी त्यागी भी दिल्ली पहुंच गए हैं। इधर, राजधानी पटना में भी सियासी पारा हाई है।

नीतीश कुमार जदयू के वरिष्ठ नेताओं के साथ सीक्रेट बैठक कर रहे हैं। इस बैठक के बाद बड़ा फैसला हो सकता है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। राजद ने भी कथित बैठक को लेकर प्रतिक्रिया दी है। राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह ने कहा है कहीं कोई बैठक नहीं हो रही है। प्रतिदिन लोग आते-जाते रहते हैं। कार्यक्रम होते रहेंगे।

बिहार में सरकार मजबूती से काम कर रही है

बिहार में स्थिति बिल्कुल साफ है। 5 तारीख को सदन भी खुलने वाला है। राज्यपाल का अभिभाषण भी होगा, जिसपर कैबिनेट की मुहर लग चुकी है। शक्ति सिंह ने कहा कि बिहार में सरकार मजबूती के साथ काम कर रही है। युवाओं और किसानों के हित में लगातार काम किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि नौकरी की प्रतिज्ञा नीतीश जी के नेतृत्व में पूरी की गई। देश में बिहार एक मॉडल बन चुका है। राष्ट्रीय जनता दल इस सरकार में मजबूती के साथ नीतीश जी का साथ दे रही है। राजद ने अंगद की तरह पांव गाड़ कर रखा है। भारतीय जनता पार्टी सिर्फ काल्पनिक एजेंडे को स्थापित कर रही है। बीजेपी मीडिया में सियासी उलटफेर की स्थिति पैदा कर रही है। बीजेपी को उससे फायदा कुछ नहीं मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि तेजस्वी जी की लीडरशिप में लगातार विकास किए जा रहे हैं। तेजस्वी जी पूरे कार्यकाल में जो संजीदगी का, सादगी का और एडमिनिस्ट्रेटिव स्किल का परिचय दिया है, यह बात पूरे बिहार की जनता जानती है। तेजस्वी यादव काम करने के लिए जाने जाते हैं। अब जो लोग कयास लगाते हैं लगाने दीजिए।

लालू यादव की बेटी रोहिणी यादव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया। उन्होंने लिखा था- अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां।

इसके बाद दूसरे पोस्ट में लिखा- खीज जताए क्या होगा, जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले, जब खुद की नीयत में ही हो खोट। जब पोस्ट पर सियासी बवाल खड़ा हुआ तो इसे डिलीट कर दिया। इस पर शक्ति यादव ने कहा, “जब भी कभी दूसरे संदर्भ में अभिव्यक्ति किसी की आती है और कुछ लोग उसे अलग दृष्टिकोण से उसे परोसने की कोशिश करते हैं, तो स्वभाविक है कि वो चीजें हटा ली जाती हैं।”

न्याय यात्रा छोड़कर दिल्ली पहुंचे राहुल गांधी

असम से बंगाल में प्रवेश करने के बाद कांग्रेस ने अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के पूरे दिन के कार्यक्रम की घोषणा की थी। लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी कूचबिहार के बक्सिरहाट में एक छोटी सभा और जिला मुख्यालय में एक ‘रोड शो’ करने के बाद ‘महत्वपूर्ण कारणों’ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!