टैम्पो पलटा और खुल गई पोल,कैसे ?

टैम्पो पलटा और खुल गई पोल,कैसे ?

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

आचार संहिता के बीच आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में पुलिस ने 7 करोड़ रुपये जब्त किए है। दरअसल, नल्लाजर्ला मंडल के अनंतपल्ली में लॉरी की चपेट में आने से एक वाहन पलट गया जिससे यह पोल खोल गई। इसी वाहन से सात बक्सों में रखे 7 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए। विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम की ओर जा रही वाहन जब पलटी तो स्थानीय लोगों ने देखा कि उस वाहन में नकदी से भरे 7 गत्ते के बक्से ले जाए जा रहे थे, जिसमें भारी कैश रखा हुआ था। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। हादसे के बाद वाहन के चालक को चोटें आईं और उसे इलाज के लिए गोपालपुरम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

रासायनिक चूने की बोरियों के नीचे दबाए थे नकदी

कोव्वुरू उप-विभागीय पुलिस अधिकारी के सीएच रामा राव ने मामले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नल्लाजेरला मंडल में वीरावल्ली टोल प्लाजा के पास रासायनिक चूने की बोरियों के नीचे नकदी को छिपाया गया था। इसका पता तब लगा जब एक ट्रक ने हल्के एलसीवी को पीछे से टक्कर मार दी और वह पलट गया।हादसे में एलसीवी पलटने के बाद नकदी से भरे बक्से मिले।

7 बॉक्स में 7 करोड़

राव ने बताया कि नकदी से भरा वाहन हैदराबाद के नचाराम से मंडापेटा की ओर जा रहा था। नकदी बॉक्स रासायनिक चूने की बोरियों के बीच रखे हुए थे। ये सात बॉक्स थे और प्रत्येक बॉक्स में एक करोड़ रुपये थे। वाहन के चालक के वीरभद्र राव का पैर टूट गया और उनकी आंख पर चोट लग गई, जिससे पुलिस को आगे बढ़ने और गिरफ्तारी करने से पहले उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 338 के तहत दुर्घटना का मामला दर्ज किया और नकदी आयकर विभाग को सौंप दी। इस बीच, पुलिस नकदी की उत्पत्ति और इसके पारगमन के पीछे के लोगों की जांच कर रही है। आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव के साथ 13 मई को चुनाव होंगे।

स्थानीय लोगों ने देखा कि उस वाहन में कैश से भरे सात गत्ते के बक्से एक बोरे से दूसरे बोरे में ले जाए जा रहे थे। तभी उन्होंने पुलिस को सूचित किया। जब्त की गई रकम करीब 7 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह घटना तब हुई जब वाहन विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम जा रहा था। पलटे हुए वाहन के चालक को चोटें आईं और उसे इलाज के लिए गोपालपुरम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पूर्वी गोदावरी के एसपी जगदीश के अनुसार, वाहन विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम की ओर जा रहा था और अनंतपल्ली टोल प्लाजा के पास सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे में पलटी हुई वैन का ड्राइवर घायल हो गया और उसे इलाज के लिए गोपालपुरम अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा, “प्रत्येक कार्टन बॉक्स में 1 करोड़ रुपये थे और हमें संदेह है कि बेहिसाब नकदी मतदाताओं को बांटने के लिए ले जाई  जा रही थी। आरोपियों ने कार्डबोर्ड बक्से को अन्य बैगों के बीच छिपा दिया था। जब्त की गई नकदी चुनाव आयोग के अधिकारियों को सौंप दी गई है और आगे जांच जारी है।”

इस बीच, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और यब पता लगाने की कोशिश हो रही है कि आखिर ये कैश कहां से आया था। इससे पहले गुरुवार को राज्य के एनटीआर जिले में एक चेकपोस्ट पर ट्रक से 8 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी। नकदी बरामदगी के मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। नकदी पाइप से लदे ट्रक के एक सीक्रेट डिब्बे में छिपाई गई थी। 13 मई को होने वाले चुनाव से पहले राज्य में नकदी की यह दूसरी बड़ी बरामदगी है।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, कैश की इन पेटियों को बोरे में भरकर रखा गया था. पूरा कैश सामान ढोने वाली गाड़ी में ले जाया जा रहा था, जिसे बोलचाल की भाषा में छोटा हाथी कहा जाता है. गाड़ी पलटने के चलते बोरे खुल गए और पेटियां बिखर गईं. हादसे के बाद पहुंचे स्थानीय लोगों की नजर कैश की पेटियों पर पड़ी. और उन्होंने पुलिस को इसकी खबर दे दी. जब्त की गई रकम सात करोड़ बताई जा रही है. यह गाड़ी विजयवाड़ा से विशाखापटनम की ओर जा रही थी, तभी हादसे का शिकार हो गई. हादसे में छोटा हाथी के चालक को चोटें भी आई हैं. उसे इलाज के लिए गोपालपुरम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले 10 मई को भी आंध्र प्रदेश के एनटीआर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली थी. यहां चेकिंग के दौरान पाइप से लदे हुए ट्रक से करीब 8 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. पुलिस ने पैसों को जब्त करने के साथ-साथ उसमें सवार दो लोगों को भी हिरासत में ले लिया है.

आंध्र प्रदेश पुलिस के मुताबिक, एनटीआर जिले के गरिकापाडु चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान ये नकदी पकड़ी गई. सर्किल इंस्पेक्टर चंद्रशेखर ने इस घटना की पुष्टि की. इस रकम को हैदराबाद से गुंटूर ले जाया जा रहा था. पुलिस ने आगे बताया कि वह इन रुपयों को जिला जांच टीमों को सौंप देगी. और आगे की कार्रवाई चुनाव आयोग के अधिकारी और फ्लाइंग स्क्वाड की टीम करेगी.

गौरतलब है कि भारी मात्रा में कैश की बरामदगी चुनाव के दौरान हो रही है. आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर चौथे फेज में 13 मई को चुनाव होने हैं.

Leave a Reply

error: Content is protected !!