पटना का प्यार पाकर PM मोदी हुए गदगद

पटना का प्यार पाकर PM मोदी हुए गदगद

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

पटना ने एक और इतिहास रचा। देश के किसी प्रधानमंत्री ने पहली बार राजधानी की सड़कों पर रोड शो किया। पीएम नरेन्द्र मोदी ने करीब एक घंटा शहर की विभिन्न सड़कों पर खुले भगवा रथ से उन्हें देखने उमड़े जनसैलाब का अभिवादन स्वीकार किया। उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पटना साहिब के भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी रथ पर सवार थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने रथ से हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. यही नहीं रोड शो के दौरान पीएम मोदी ने रथ को खासतौर पर बीच-बीच में रुकवाकर लोगों को धन्यवाद दिया.

पीएम मोदी ने रोड शो के तुरंत बाद पटना के लोगों के प्रति आभार जताया। उन्होंने एक्स पर पांच पोस्ट कर कहा-पटना के अपने परिवारजनों का बहुत-बहुत आभार! आज के रोड शो में आप सबका अभूतपूर्व जोश और उत्साह असीम ऊर्जा से भर देने वाला है। विशेषकर युवा साथियों और माताओं-बहनों ने इसमें भागीदारी कर जिस प्रकार भरपूर आशीर्वाद दिया, उससे पता चलता है कि शहर के लोगों का भाजपा-एनडीए से कितना गहरा जुड़ाव है। इससे विकसित-पटना के संकल्प को साकार करने की भावना और प्रबल हुई है।

पटना में रविवार को शाम छह बजे से 80 मिनट देर शाम 7.20 बजे रोड शो भट्टाचार्या मोड़ से जैसे ही आरंभ हुआ, दोपहर से ही पीएम के दीदार के लिए इंतजार में खड़े लोगों का उत्साह चरम पर पहुंच गया। रोड शो भट्टाचार्य मोड़ से पीरमुहानी, बुद्धमूर्ति, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए उद्योग भवन तक गया।

रोड शो के दौरान पीएम-सीएम उमड़े लोगों का अभिवादन दोनों हाथ जोड़कर तो कई बार हाथ हिलाकर करते रहे। रोड शो को लेकर पटना में उत्सवी माहौल दिखा। दिन के दो बजे से ही लोगों का जुटना शुरू हो गया था। हर ओर भाजपा का झंडा लहरा रहा था। जदयू और लोजपा के समर्थक भी अपनी-अपनी पार्टी का झंडा लेकर पहुंचे थे। बड़ी संख्या में लोगों ने अपने चेहरे पर नरेन्द्र मोदी का मास्क पहन रखा था।

भगवा रंग के बने विशेष रथ (गाड़ी) पर पीएम भट्टाचार्य मोड़ के ठीक पहले सवार हुए। रथ पर पीएम की बाईं ओर मुख्यमंत्री तो दाहिनी ओर रविशंकर प्रसाद खड़े हुए। प्रधानमंत्री के ठीक पीछे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी मौजूद थे। पीएम के रथ के आगे-पीछे सुरक्षा बलों की गाड़ी थी। रोड शो में अबकी बार-400 पार के नारे गूंजते रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बायीं ओर खड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। मोदी के दायीं ओर पटना साहिब से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद खड़े दिखे। वे हाथ जोड़ कमल का फूल थामे वोट की अपील करते रहे। पीएम के ठीक पीछे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी खड़े रहे। इनके अलावा किसी अन्य नेता को रथ पर जगह नहीं मिली।

पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान उनके साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद थे. पटना के लोग इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनने के लिए अलग-अलग इलाकों में जुटे रहे. पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान पटना की सड़कों पर अद्भुत नजारा दिखा. पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए जगह झांकी, पुष्पवर्षा, आरती, होर्डिंग का इंतजाम किया गया था. वहीं पटना के लोग पीएम नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए घरों के छत पर मौजूद रहे और हाल हिलाकर पीएम मोदी का अभिवादन किया.

पीएम ने पटना में रचा इतिहास

पीएम मोदी के रोड शो के लिए खास तौर पर तैयार किए गए रथ में उनके साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा भी मौजूद थे. वहीं रथ पर पीएम मोदी के साथ पटना साहिब उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद भी थे. इस दौरान सड़क किनारे मौजूद लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में अपनी मोबाइल की टॉर्च लाइट भी जला दी. सड़क पर मौजूद लोग पीएम नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए काफी उत्साहित दिखे. बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार पटना में रोड शो कर इतिहास रच दिया है. इससे पहले कभी किसी प्रधानमंत्री ने पटना में रोड शो नहीं किया था.

Leave a Reply

error: Content is protected !!