चिकित्सक की बेटी कुंजल ने सीबीएसई की 10वीं परिक्षा में 84% अंक लाकर किया गांव का नाम रौशन 

चिकित्सक की बेटी कुंजल ने सीबीएसई की 10वीं परिक्षा में 84% अंक लाकर किया गांव का नाम रौशन

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

ईश्वर की कृपा और अपने मेहनत के बल पर कुंजल हुई सफल: डॉ मुन्ना

श्रीनारद मीडिया, छपरा,  (बिहार):


सीबीएसई 10वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के दादरी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा कुंजल कुमारी ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए परचम लहराई है। सारण जिले के रिविलगंज नगर पंचायत अंतर्गत समसुद्दीनपुर गांव निवासी डॉ मुन्ना भास्कर और दुर्गा देवी की पुत्री कुंजल कुमारी ने 84% अंक लाकर अपने गांव प्रखंड सहित जिला का नाम रौशन किया है। डॉ मुन्ना भास्कर ने बताया की कुंजल की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा समसुद्दीनपुर गांव के शांति निकेतन से हुई है। लेकिन इसी बीच विभिन्न स्तरों पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगी। हालांकि नवोदय विद्यालय की तैयारी क्लास तीन चार पांच तक सरस्वती ज्ञान मंदिर से की है।

ईश्वर की कृपा और अपने मेहनत के बल पर कुंजल हुई सफल: डॉ मुन्ना
वर्ष 2019 में जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद उत्तर प्रदेश गौतम बुद्ध नगर के दादरी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में नामांकन हो गया। जिसके बाद सीबीएसई 10वी की बोर्ड परीक्षा में 84% अंक लाकर अपने माता, पिता के साथ गांव और समाज का नाम रौशन की है। परीक्षा का परिणाम आने पर पिता डॉ मुन्ना भास्कर, माता दुर्गा देवी सहित घर परिवार के अन्य सदस्यों ने फोन पर बातचीत कर हौसला बढ़ाते हुए आशीर्वाद दिया है। वही डॉ मुन्ना भास्कर ने बताया कि कुंजल बचपन से ही पढ़ाई में बहुत अच्छी थी और अपने मेहनत के दम पर एक एक सीढ़िया चढ़ते हुए 10 वीं बोर्ड तक की सफर तय की है। ईश्वर की कृपा और अपने मेहनत के बल पर कुंजल अपनी सफलता की ऊंचाइयों को पाकर कामयाब हो।

बधाई देने वालों में डॉ आरएन यादव, डॉ संदीप, रिविलगंज नगर पंचायत की अध्यक्ष अमिता यादव, प्रतिनिधि मुकेश कुमार यादव ऊर्फ सोनू, वरीय पत्रकार धर्मेंद्र रस्तोगी, अजय चौधरी, सत्येंद्र रस्तोगी, सन्नी टावर, रामनाथ प्रसाद, भोला जी, कनक, विजय कुमार यादव सहित कई अन्य लोग शामिल है।

यह भी पढ़े

पूर्व विधायक रणधीर सिंह ने जदयू का दामन थाम लिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ हुए, सीएमओ ने आज के सारे कार्यक्रम रद्द किए 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का निधन, कैंसर का चल रहा था इलाज

बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई राहत भरी खबर

कपड़ा कारोबारी से लूटपाट, घात लगाकर बदमाशों ने किया हमला, लूट ले गए स्कूटी समेत रुपयों से भरा बैग

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!