बिहार में पूर्व पार्षद विजय झा गिरफ्तार, IT की रेड में हथियार और मात्रा में कैश बरामद

बिहार में पूर्व पार्षद विजय झा गिरफ्तार, IT की रेड में हथियार और मात्रा में कैश बरामद

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

बिहार में अपराध का दौर जारी है। बिहार के मुजफ्फरपुर में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में पूर्व पार्षद विजय झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। विजय झा के ठिकानों से हथियार, शराब, कैश समेत कई दस्तावेज मिले हैं। ऐसे में उनकी पत्नी सीमा को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

सीमा की तबीयत खराब होने के चलते पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि पूर्व पार्षद के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर अवैध संपत्ति के खिलाफ आयकर विभाग की जांच तीन दिन तक चली और उसके बाद यह कार्रवाई की गई। आयकर विभाग की छापामारी खत्म होते ही उन्हें अब पुलिस को सौंप दिया गया है।इस मामले में विजय झा के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। उसके घर के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ भी जुटी रही. जिसके चलते भारी तादाद में पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम को विजय झा के ठिकानों से करीब 16 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश करने के कागजात मिले हैं। इनमें जिले के अलावा बिहार से बाहर दूसरे प्रदेशों में भी खरीदे गए फ्लैट, जमीन के प्लॉट शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की टीम के द्वारा से विभागीय अधिकारियों ने बरामद शराब, सादे स्टांप पेपर और हथियारों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है। इसके साथ ही विजय झा के सभी ठिकानों से बरामद नकदी को बैंक में जमा करा दिया है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, पूर्व पार्षद विजय झा के एक घर और अन्य परिसरों से अब तक एक करोड़ रुपये नकदी के अलावा करीब आधा किलो सोने के बिस्किट-ईंट और जमीन में निवेश के कागजात मिले हैं।

यह भी पढ़े

 

सुप्रीम कोर्ट में तीन नए आपराधिक कानूनों का मामला क्यों पहुंचा?

लोकसभा चुनाव के बीच मोतिहारी पुलिस की कार्रवाई, 60 लाख नेपाली और 34 लाख भारतीय करेंसी बरामद

बिहार पुलिस और एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी : गिरफ्त में आया 50 हजार का इनामी बदमाश

प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी सभा को लेकर सीवान में भारी उत्साह

औरंगाबाद पुलिस के ऑपरेशन मुस्कान से झलकी 34 चेहरों पर खुशी, मिले गुम हुए मोबाइल

Leave a Reply

error: Content is protected !!