भगवानपुर हाट की खबरें :   शार्ट सर्किट से लगी आग में घर के सभी समान खाक

भगवानपुर हाट की खबरें :   शार्ट सर्किट से लगी आग में घर के सभी समान खाक

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, एम सावर्ण, भगवानपुर हाट ( सिवान ):

सीवान जिला के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव में सोमवार को बिजली के शर्ट सर्किट से लगी आग से एक घर में आग लग गई । आग लगने से घर में रखे सभी समान जल कर खाक हो गए है।घटना के संबंध में बताया जा रहा है की महमदपुर गांव के मोहमद शरीफ के परिवार के लोग घर को बंद कर दूसरे कमरे में सोए हुए थे।तभी बंद घर में बिजली के शर्ट सर्किट से आग लग गई। जब बंद घर से धुआं निकलने लगा तो पड़ोस के लोगों ने हल्ला शुरू किया । हल्ला सुन घर वालो की नीद टूटी तो पाया कि उसका घर धू धू कर जल रहा है ।

आग की लपट दूसरे कमरे में न पहुंचे । ग्रामीणों ने काफी मेहनत कर आग को नियंत्रित किया । आग जब तक काबू में आता एक कमरे में रखे सभी कीमती सामान जलाकर राख हो गया । आग लगी की घटना में पलंग,बर्तन,गहना,नगदी रुपया,प्रमाण पत्र सहित लगभग तीन लाख से अधिक का संपति जलने की बात सामने आई है ।।घटना की सूचना में अग्निशमन कर्मी और सीओ को दी गई है । इस संबंध में सीओ धीरज कुमार पांडेय ने बताया की राजस्व कर्मी को जांच का निर्देश दिया गया है।

 

 

 

 

शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, शिकायतों पर दौड़ती रही पुलिस प्रशासन की गाड़ी

थानाध्यक्ष के कड़ी मेहनत शांति पूर्वक चुनाव कराने में सफल साबित हुआ ।

श्रीनारद मीडिया, एम सावर्ण,  भगवानपुर हाट ( सिवान ):

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को छठे चरण में हुए चुनाव में भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। प्रखंड में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए थानाध्यक्ष रितेश कुमार मंडल दिनभर पुलिस बल के साथ गाड़ी से दौड़ लगाते रहे। वहीं बीडीओ कुमार विशाल व सीओ धीरज कुमार पांडेय प्रखंड मुख्यालय से मतदान की मॉनिटरिंग करते रहे। सभी सेक्टर पदाधिकारी अपने क्षेत्र में मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस बल के साथ गश्त करते रहे। बूथों पर मतदाताओं ने निर्भीक होकर मतदान किया। इसमें अर्धसैनिक बल के जवान, महिला पुलिसकर्मी शामिल रहे। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। थानाध्यक्ष रीतेश कुमार मंडल के आक्रमक तेवर और लगातार प्रखंड के एक छोड़ से दूसरे छोड़ तक पुलिस गस्ती का दबाव बनाए रखने से कही भी किसी तरह का कोई अप्रिय घटना नही हुई ।
मतदान शुरू होते हीं बूथों पर मतदाताओं की लगी लंबी कतार शनिवार की सुबह जैसे हीं मतदान की शुरुआत हुई, बूथों पर मतदाताओं की लाइन लग गई।जैसे जैसे दिन चढ़ता गया वैसे वैसे मतदाता अपने घर से निकल मतदान केंद्र में लाइन में लग अपने बारी का इंतजार करते देखे गए। मतदान केंद्रों पर महिला और पुरुष मतदाता की अलग अलग कतार लगी थी। दोपहर बाद मतदान केन्द्र सूनसान दिखने लगा। दोपहर में वोटिंग कम होने की सूचना पर बीडीओ द्वारा कई जगहों पर बीएलओ एवं सेक्टर पदाधिकारियों को मतदाताओं को बुलाने का सुझाव दिया । दोपहर के बाद गर्मी कम होने पर फिर बूथों पर लाइन लगने लगी। शाम तक मतदान करने के लिए लोग अपनी बारी का इंतजार करते रहे। कुछ बूथों पर टेंट लगाया गया था, जिस मतदान केंद्र पर टेंट की व्यवस्था नहीं थी वैसे मतदान केंद्रों पर मतदाता तपती धूप में खड़े होकर मतदान करने के लिए लाइन में लगे देखे गए। कई बूथों पर फर्जी वोट गिरने की शिकायत मिलने पर प्रशासन हरकत में आया। बूथ संख्या 238 मिडिल स्कूल हुलेसड़ा कन्या पर फर्जी वोट गिराने की शिकायत मिलने पर प्रशासन ने पहुंचकर लोगों को खदेड़ा।

 

गैस रिसाव से लगी आग में एक घर जल कर राख
श्रीनारद मीडिया, एम सावर्ण,  भगवानपुर हाट ( सिवान ):

थाना क्षेत्र के पनियाडीह गांव में शनिवार को गैस रिसाव से लगी आग में एक घर जलकर राख हो गए है।घटना के संबंध में बताया जा रहा है की गांव के रमाकांत यादव के घर की महिलाओ द्वारा दोपहर में कुछ खाना पकाने गई । इसी दौरान गैस रिसाव होने से आग लग गई।जिसके कारण घर में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गई है।जैसे ही आग लगने की सूचना मिलने पर गांव के लोग पहुंच आग को नियंत्रित करते तब तक घर में रखे सभी समान जलकर राख हो गई। घर में रखे नगद राशि , अनाज , कपड़ा , बर्तन , बिछावन सहित लगभग एक लाख की संपति जलकर राख हो गया है ।

 

 

व्यवस्था के अभाव से जूझते रहे मतदाता एवं चुनाव कर्मी

श्रीनारद मीडिया, एम सावर्ण,  भगवानपुर हाट ( सिवान ):

निर्वाचन आयोग के निर्देश के बावजूद भी स्थानीय प्रशासन द्वारा चुनाव के दिन मतदान केंद्रों पर की गई व्यवस्था में काफी कमी देखी गई । व्यवस्था के अभाव में मतदाता धूप में कतार में खड़ा दिखे । जैसे जैसे दिन चढ़ता गया । मतदान केंद्र खाली होता दिखा ।इसका कारण व्यवस्था का लचर होना । बूथ संख्या 212 बाएं भाग पर एक वृद्ध महिला मतदाता देवझरी कुंवर ने बताया कि बूथ पर किसी प्रकार की छाया की व्यवस्था नही होने के कारण काफी परेशानी हुई । अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को धूप से बचने के लिए किसी प्रकार का छाया की व्यवस्था नही थी । कई बूथों पर पीने के पानी का अभाव दिखा । वहीं मतदान केंद्र के अंदर चुनाव कर्मी पसीना से लथपथ दिखे ।
कई मतदान केंद्र पर बुजुर्ग मतदाता वोट गिराने के लिए हांफते हांफते जाते देखे गए । व्यवस्था के अभाव का आलम यह था कि गर्मी के कारण चार चुनाव कर्मी बीमार पड़ गए ।दस्त एवं उल्टी का शिकार हो सीएचसी में भर्ती होना पड़ा । जिसमे नागालैंड पुलिस का जवान , एक बिहार पुलिस का जवान बबलू कुमार , एक चुनाव कर्मी सभापति नाथ तिवारी जो बूथ संख्या 163 पर तैनात थे । वहीं एक कर्मी बूथ संख्या 278 का हृदय गति रुकने की शिकायत आई ।जिसे सीएचसी लाया गया । जहां से सदर अस्पताल सिवान रेफर कर दिया गया है ।

 

मतदान कराने आए दो मतदान कर्मियो की तबीयत बिगड़ी

श्रीनारद मीडिया, एम सावर्ण,  भगवानपुर हाट ( सिवान ):

प्रखंड क्षेत्र में मतदान कराने आए दो मतदान कर्मियों की तबीयत बिगड़ने की शिकायतें मिली हैं। दोनों को तत्काल इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। इसमें बूथ संख्या 278 प्राथमिक विद्यालय कौड़िया मठिया उर्दू पर तैनात द्वितीय मतदान पदाधिकारी(पी 2) विजय कुमार सिन्हा की शनिवार की सुबह मतदान शुरू के समय अचानक हार्ट अटैक(सीने में तेज दर्द) की शिकायत होने पर उन्हें तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। सीएचसी में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के सदर अस्पताल सिवान रेफर कर दिया। वहीं गोपालपुर पंचायत के कन्या मध्य विद्यालय अरुआं बूथ संख्या 249 पर तैनात नागालैंड पुलिस के अकंद नामक जवान की शुक्रवार की रात अचानक तबीयत बिगड़ गई। उसे दस्त की शिकायत होने पर उसे इलाज के लिए तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। शनिवार को स्वास्थ्य में सुधार होने पर उसके साथी जवान उसे अस्पताल से ले गए। दोनों की जगह दूसरे मतदानकर्मी को लगाया गया।

यह भी पढ़े

बांसवारी में लगी आग से मची अफरातफरी  

Flipkart पर थोक में ऑर्डर देकर मोबाइल लूटते, लूट का तरीका जान सब हैरान

रघुनाथपुर : झमाझम हुई बारिश से प्रचंड गर्मी से मिली राहत, खिल उठे चेहरे

अपराधियों ने युवक की गोली मार कर हत्या की:इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा, कई मामलों में आरोपी था

वीडियो गेम दिखाने के बहाने बच्ची से किया दुष्कर्म.. अब हुआ गिरफ्तार

डॉक्टरों को भगवान का दर्जा दिया गया है लेकिन इन दोनों ने पैसे के खातिर अपने ईमान को बेच डाला…

वैशाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 8 वर्षीय छात्र की हत्या मामले में किया बड़ा खुलासा, 5 आरोपी धराए

विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट से भाजपा को झटका

शातिर लुटेरों ने की हत्या या अपने ने दी दगा? रिटायर्ड IAS की पत्नी मोहिनी दुबे का मर्डर बना मिस्ट्री

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!