दो दोस्तों ने तीन स्टेटस लगा,  दे दी जान

 

 दो दोस्तों ने तीन स्टेटस लगा,  दे दी जान

श्रीनारद मीडिया, यूपी डेस्‍क:

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

यूपी के जालौन जिले के कालपी कोतवाली क्षेत्र में एक साथ दो दोस्तों के आत्महत्या कर लेने से नगर में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पता चला कि अमन और बालेंद्र में गहरी दोस्ती थी। अमन मेडिकल स्टोर का संचालन करता था और शादीशुदा था।

वहीं, बालेंद्र की शादी नहीं हुई थी और बालेंद्र, अमन के पास आता जाता रहता था। दोनों मंगलवार को कब्रिस्तान गए जहां उन्होंने सल्फास खाकर जान दे दी। वहीं इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

अमन अपने पिता के साथ मेडिकल स्टोर में बैठता था, तो वहीं बालेंद्र घर पर रहता था। दोनों ही एक धर्म गुरू के प्रवचन से काफी प्रभावित थे। अमन ने सुसाइड करने से पहले 3 स्टेटस लगाए थे। पहले स्टेटस में लिखा- तुम अपने रास्ते, मैं अपने रास्ते। इस वीडियो में कुछ लोग एक लाश ले जाते दिख रहे हैं। वहीं दूसरे स्टेटस में लिखा- जीवन में ऐसा काम चुने, जो आपका आनंद हो, व्यवसाय नहीं। तीसरे स्टेटस में एक लाश जलती हुई का वीडियो लगाया।

सोशल मीडिया पर रील और धर्म गुरूओं के तथ्यों का अधूरा सच युवा पीढ़ी के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। इस आभासी दुनिया को मनोरंजन का साधन मात्र मान कर न चलने की भूल करने वाले अक्सर अवसाद में रहने लगने है और इंसान की मनोदशा बदलने लगती है।

इसके बाद अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती है। मोबाइल देखने के घंटे तय किए जाने चाहिए। रील देखने की जगह अगर आप किसी किताब को पढ़ेंगे, तो उससे बौद्धिक क्षमता का विकास होने के साथ किसी भी विषय की पूरी जानकारी मिल सकेगी।

दो दोस्तों ने व्हाट्सएप पर मौत ही सत्य है, का स्टेट्स लगाकर जहरीला पदार्थ खा लिया। एक की मौके पर व दूसरे दोस्त की कानपुर ले जाते समय मौत हो गई। दोनों दोस्त एक धर्म गुरु के अनुयायी बताए गए हैं। घटना मंगलवार की देर रात कस्बे के कर्बला मैदान में हुई।

कालपी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खोया मंडी निवासी अमन वर्मा (25) व आलमपुर निवासी बालेंद्र (21) दोस्त थे। मंगलवार को दोनों ने कस्बा कर्बला मैदान में जहरीला पदार्थ खा लिया। इसमें बालेंद्र की मौके पर मौत हो गई, जबकि अमन की हालत बिगड़ने परिजन उसे कानपुर ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक बालेंद्र तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उसकी अभी शादी नहीं हुई थी। उसकी मौत से मां राजाबाई, पिता रमेश पाल का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि बालेंद्र ने आत्मघाती कदम उठाने के पहले अपने घर पर फोन किया और बताया कि उसने जहर खा लिया है। जानकारी पर पहुंचे परिजनों को दोनों अचेत अवस्था में मिले थे।

वहीं अमन चार भाई बहनों में सबसे छोटा था। उसके एक माह का बच्चा है। उसकी मौत से पत्नी आरती सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। सीओ डॉ. देवेंद्र पचौरी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजन आत्महत्या की वजह नहीं बता पा रहे हैं। रिपोर्ट आने पर मौत की वजह पता चलेगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!