Breaking

मशरक जंक्शन पर यात्री सुविधाओं का है टोटा,  भीषण गर्मी में प्‍यास बुझाने के लिए भटक रहे है यात्री 

मशरक जंक्शन पर यात्री सुविधाओं का है टोटा,  भीषण गर्मी में प्‍यास बुझाने के लिए भटक रहे है यात्री

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक,सारण (बिहार):

सारण जिले के मशरक जंक्शन परिसर में यात्री सुविधाओ का घोर अभाव है। जिसको लेकर प्रतिदिन हजारो की संख्या मे यात्रा करने वाले दैनिक यात्रीयो को विभिन्न समस्याओ से जुझना पड़ता है।सबसे बड़ी समस्या तो प्लेटफार्म नम्बर दो पर पेयजल की है।जहां यात्रीगण पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहते है। और फिर निराश होकर बोतलबंद पानी खरीदकर यात्रा करने को विवश होते है।वैसे तो इस प्लेटफार्म पर दर्जनो रेल सप्लाई वाले नल लगे है। पर सभी नल म्युजिअम की तरह शोभा की वस्तु बनी हुई है।

रेलवे जंक्शन परिसर में हो रहे निर्माण कार्य में ठीकेदार इसी डायरेक्ट नल के सहारे प्लेटफार्म का निर्माण कार्य करा रहे है।भीषण गर्मी के बावजूद भी रेल प्रशासन द्वारा यात्रीयो के लिए प्लेटफार्म पर शीतल पेयजल की कोई व्यवस्था नही की गयी है। जिससे लाखो का राजस्व देने वाले रेल यात्री अपने को ठगा महसूस करते है।पानी की समस्या की शिकायत पर हाल ही मे एक मात्र चापाकल रेल प्रशासन द्वारा लगवाया गया है।जो ज्यादातर खराब रहता है।

वही अबतक यात्री सुविधा के लिए प्रतीक्षालय नही बन पाया है।जिससे यात्रीयो को विशेष कर रात्रि मे प्लेटफार्म पर रहने मे परेशानी होती है।प्लेटफार्म नम्बर दो पर शौचालय तो है ही नही। जबकि प्लेटफार्म नम्बर एक की दक्षिणी छोर पर अटैच तीन शौचालय है।जिसमे दो हमेशा लाॅक रहता है ,एक खुला है जिसकी हालत एकदम खराब है।गंदगी के कारण यात्री इस्तेमाल करने से बचते है।

इन सभी समस्याओ पर स्टेशन अधीक्षक का कहना है कि ज्यादातर ट्रेन को प्लेटफार्म नम्बर एक पर लाया जाता है।क्रासिंग की स्थिति मे ही प्लेटफार्म नम्बर दो पर ट्रेन का ठहराव होता है। उनकी माने तो अमृत भारत स्टेशन के तहत हो रहे पुनर्विकास कार्य के कारण थोड़ी परेशानी हो रही है।जिसे जल्द ठीक किया जाएगा।पेयजल के लिए चापाकल लगवाया गया है।खराब होने के बाद मैकेनिक के विलंब से आने के कारण यात्री को परेशानी होती है।शौचालय की स्थिति पर उन्होने कहा की साफ-सफाई की कोई स्थायी व्यवस्था नही है। जिस कारण शौचालय गंदा रहता है।अब देखना है कि स्टेशन के पुनर्विकास कार्य मे यात्री के लिए किन किन सुविधाओ पर ध्यान दिया जाता है।

यह भी पढ़े

तमिलनाडु में जहरीली शराब ने ले ली 50 की जान,40 की हालत गंभीर

शेख हसीना ने दिया पीएम मोदी को बांग्लादेश आने का न्योता!

कैसे और कब हुई मधुबनी चित्रकला की शुरुआत ?

शिक्षा विभाग द्वारा उच्च स्तरीय कमेटी का हुआ गठन

कनाडा 39 साल बाद भी एयर इंडिया विमान हादसे की जांच क्यों कर रहा है?

पेपर लीक मामले में सरकार लाई नया कानून

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!