सीवान के स्वर साधकों ने बटोरी भरपूर सराहना

सीवान के स्वर साधकों ने बटोरी भरपूर सराहना

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

सफायर इन में स्पर्धा ख्याल ओपन मिक- 2 में जिले के स्वर साधकों ने दिखाया अपना कमाल

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

सीवान नगर के प्रसिद्ध होटल सफायर इन में शनिवार को ख्याल ओपन मिक संगीत स्पर्धा का आयोजन किया गया। जहां एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर जिले की प्रतिभाओं ने उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जब सीवान की प्रतिभाओं ने अपने सुरों से प्रस्तुति देनी शुरू की तो फिर कब कार्यक्रम का समापन हो गया पता ही नहीं चला। सीवान के प्रतिभाओं के अद्भुत स्वर स्तब्ध किए जा रहे थे।

उनकी रचनात्मक धुनें आश्चर्यचकित कर रही थी। उनके सृजनात्मक स्वर भी प्रभावित कर रहे थे। कुछ प्रतिभागियों ने अपने काव्य कौशल की प्रस्तुति भी दी। स्पर्धा थी तो विजेता तो एक ही प्रतिभागी को बनना था लेकिन कमाल की यह बात रही कि ख्याल ओपन मिक के सभी प्रतिभागियों ने अपने सुर से उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया।

सीवान मेधा की धरती रही है। लेकिन यहां की प्रतिभाएं संगीत की दुनिया में धमाल मचा सकती है। आलोक पांडेय, प्रतीक राज जैसे गायकों ने सीवान के नाम को रौशन किया हैं। आवश्यकता इन प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने, उन्हें ऊर्जस्वित और प्रेरित करने की है। इस संदर्भ में शनिवार को सफायर इन में आयोजित ख्याल ओपन मिक स्पर्धा एक मिसाल बनता दिखा। जहां विभिन्न स्तरीय संगीत स्पर्धा के विजेताओं ने अपने स्वर साधना की झलक दिखाकर सभी उपस्थित दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर डाला।

निश्चित तौर पर किसी भी कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रायोजकों का सहयोग बेहद महत्वपूर्ण होता है। जिले की संगीत साधना से जुड़े प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए ख्याल ओपन मिक को उद्यमी रुपेश कुमार, डॉक्टर मिताली कुमारी, डॉक्टर उमेश कुमार, उद्यमी पवन गुप्ता, प्रभा फाउंडेशन ट्रस्ट ने अपना विशेष सहयोग दिया। अमित कुमार मोनू और अनमोल कुमार के नेतृत्व में सोसाइटी हेल्पर ग्रुप की टीम ने आयोजन को सफल बनाने में विशेष भूमिका निभाई।

उपस्थित अतिथियों नगर परिषद् उपाध्यक्ष श्रीमती किरण गुप्ता, कवियित्री आरती आलोक वर्मा, उद्यमी रुपेश कुमार, डॉक्टर उमेश, डॉक्टर मिताली, शिक्षाविद् डॉक्टर गणेश दत्त पाठक, वरिष्ठ पत्रकार अरविंद पाठक, यूनिटी इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल हामिद अली, उद्यमी पवन गुप्ता, उद्यमी जावेद अहमद आदि ने एक स्वर से आयोजन की सराहना करते हुए जिले की संगीत और काव्य कौशल से जुड़ी प्रतिभाओं को एक स्तरीय मंच प्रदान करने के लिए आयोजकों को बधाई दिया। स्पर्धा के विजेता अपने क्लासिकल सॉन्ग की प्रस्तुति देकर मन मोहनेवाले अमन कुमार शर्मा बने। अन्य प्रतिभागियों आदि ने भी अपने शानदार प्रस्तुतियों से सबको प्रभावित किया।

स्पर्धा में प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन किया और दर्शकों की तालियां बटोरीं। स्थानीय स्तर के प्रतिभाओं का सृजनात्मक कौशल और शानदार प्रस्तुति ने मन मोह लिया। अब तो ख्याल ओपन मिक 3 का इंतजार रहेगा……

Leave a Reply

error: Content is protected !!