मशरक की खबरें  :  सड़क से जेसीबी मशीन से सीओ ने हटवाया अतिक्रमण

मशरक की खबरें  :  सड़क से जेसीबी मशीन से सीओ ने हटवाया अतिक्रमण

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


मशरक के कवलपुरा पंचायत के एकावना गांव में मुख्य सड़क एन एच 227 ए राम जानकी पथ से जोड़ने वाली सड़क पर जमें अतिक्रमण को सीओ सुमंत कुमार ने थाना पुलिस के साथ पहुंच जेसीबी मशीन की मदद से अतिक्रमण को हटवाया। आपकों बता दें कि गांव की मुख्य सड़क पर गाव के ही दबंग शख्स के द्वारा मिट्टी रख अतिक्रमण कर लिया जिससे गांव में आने जाने की समस्या खड़ी हो गई। वहीं एकावना गांव में आने जाने के लिए यहीं सड़क एकमात्र सहारा था। ग्रामीणों ने अतिक्रमण के मामले में सीओ और थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सीओ सुमंत कुमार ने बताया कि मामले में जांच पड़ताल के बाद अतिक्रमण को हटा दिया गया।

 

 

नवजात को 11 विभिन्न बीमारियों से बचाता है संपूर्ण टीकाकरण, प्रशिक्षण शिविर आयोजित

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):


जन्म से पांच वर्ष की आयु होने तक बच्चों का संपूर्ण टीकाकरण उन्हें 11 प्रकार की विभिन्न बीमारियों से बचाता है। इसलिए टीकाकरण में लगी एएनएम और आशा कार्यकर्ता अपने परिक्षेत्र में बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करवाएं, क्योंकि संपूर्ण टीकाकरकण से नवजात बच्चों की मृत्यू दर को कम किया जा सकता है। इसके लिए बच्चों के टीकाकरण तालिका निर्धारित कर रखी है। उक्त बातें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं के एक दिवसीय बच्चों के टीकाकरण कार्यक्रम के तहत आयोजित प्रशिक्षण शिविर में जिला से आई यूनिसेफ की आरती त्रिपाठी ने कही। प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन प्रभारी डॉ संजय कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक अमित कुमार,बीसीएम लव कुश कुमार, बीएमसी कुमुद रंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर बताया गया कि सभी बच्चों को टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करें। मौके पर प्रभारी डॉ संजय कुमार ने सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण शिविर में बताया कि टीकाकरण बच्चों के जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं इसलिए हम सभी को डोर टू डोर नजर रख टीकाकरण अभियान को सफल बनाना है।

 

 

घोघाड़ी नदी नहाने गया लड़का डूबा, सीएचसी में भर्ती

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक नगर पंचायत क्षेत्र के तख्त टोला गांव में घोघाड़ी नदी में नहाने गये लड़के को अचेतावस्था में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशरक में भर्ती कराया गया जहां उसकी पहचान तख्त टोला गांव निवासी उपेन्द्र महतो का 10 वर्षीय पुत्र आर्यन कुमार के रूप में हुई। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ संजय कुमार ने उपचार किया। घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि तख्त टोला गांव के कुछ लड़के घोघाड़ी नदी में स्नान कर रहें थे कि उसी दौरान एक गहरे पानी की तरफ चला गया और डूबने लगा। लड़कों के चिल्लाने पर आस पास के लोगों ने पानी में कूद डूब रहे को अचेतावस्था में निकाल इलाज के लिए भर्ती कराया।

 

 

स्कारपियो सवार अपराधियों ने चाकू दिखा बकरी छीनी

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

मशरक के घोघिया गांव में स्कारपियो सवार अपराधियों ने चाकू दिखा बकरी छीन ली। घटना से बकरी पालने वालों में भय बना हुआ है। घोघिया गांव निवासी खिता देवी पति ललन साह और मंजू कुंवर पति बिजली मांझी ने बताया कि उनके दरवाजे पर बकरी बधी थी उसी दौरान स्क्रारपियो सवार तीन अपराधियों ने उनकी तीन बकरी उठा कर लादने लगें।जिसका उन लोगों ने विरोध किया तो चाकू निकाल धमकी देते हुए बकरी लाद फरार हो गए। आपकों बता दें कि इलाके में रात होते ही बकरी चोरी, मवेशी और बाइक चोरी करने वाले गिरोह आज कल लगातार सक्रिय हैं।

 

 

शिक्षा कोष में छात्र छात्राओं की इंट्री नही करना पड़ा महंगा

सभी डाटा ऑपरेटर लेखापाल सभी शिक्षको का वेतन भुगतान पड़ लगाई गई रोक
श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक, सारण (बिहार):

छात्रों का ई शिक्षा कोष पर बनेगा स्टूडेंट प्रोफ़ाइल।इस माध्यम से प्रत्येक बिद्यालय द्वारा छात्र छात्राओं की दैनिक उपस्थिति सहित एक एक विवरण अनिवार्य रूप से ऑन लाइन किया जाना है।अधिकारियों के निर्देशानुसार 15 अप्रैल तक एक एक विधार्थी की फ्रेस इंट्री के साथ वर्गावार उपस्थिति पंजी भी अपलोड करना अनिवार्य था।परन्तु अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के निर्देश केवजूद भी आज तक यह कार्य पूरा नही हो सका।जिसको लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने एक बड़ी करवाई शुरू कर दियाहै।।जिला शिक्षा पदाधिकारी आदेशानुसार प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी विश्वनाथ प्रसाद मिश्रा ने प्रखण्ड परियोजना ,जन प्रबन्धक ,सभी साधनसेवी डाटा ऑपरेटर सभी प्रधानाध्यापक सभी तरह के शिक्षको का वेतन भुगतान पर रोक लगाई है।इनका कहना है कि ई शिक्षा कोष में सभी बच्चों का इंट्री शत प्रतिशत होने तक इस तरह का निर्णय लिया गया है।जब तक कार्य पूरा नही होता वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है।जिससे शिक्षा विभाग के कर्मी शिक्षको में हड़कम्प है।अधिकारियों ने एक बैठक कर सभी कंप्यूटर टीचर को आदेश दिया की अपने संकुल के सभी एचएम और अन्य टीचर जो एंड्रॉयड स्मार्टफोन फोन रखते है, उनका बैठक कल 7.00 बजे सुबह में सभी संकुल में बैठक करेंगे। जिसमे सभी टीचर को ई शिक्षा कोष में इंट्री करने हेतु निर्देश देंगे साथ वही पर रहते हुए इंट्री भी कराएंगे। सभी प्रधान टीचर अपने साथ छात्र का डाटा प्रपत्र साथ में लेकर जायेंगे।

यह भी पढ़े

एक्‍सरे रूम का फर्श धंसा, कभी भी रोगी के शरीर पर गिर सकता है मशीन

आपातकाल के 50 वर्ष, हाईकोर्ट के एक आदेश ने बदल दी थी पूरी दिशा!

कांग्रेस को संविधान के प्रति प्रेम दिखाने का अधिकार नहीं- PM मोदी

बैंक लूटने पहुंचे अपराधियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, दो कुख्यात अपराधी गोली लगने से घायल 

अध्‍यक्ष पद को लेकर पक्ष-विपक्ष के बीच टकराव क्यों जारी है?

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!