प्राथमिक विद्यालयों के प्रधान शिक्षक के पद की परीक्षा शनिवार को

प्राथमिक विद्यालयों के प्रधान शिक्षक के पद की परीक्षा शनिवार को

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

जिला मुख्यालय छपरा में 18 परीक्षा केन्द्रों पर 8976 अभ्यर्थी होंगे शामिल

परीक्षा के सफल आयोजन को ले सभी केंद्राधीक्षक एवं प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों की डीएम ने की ब्रीफ़िंग.

श्रीनारद मीडिया, चंद्रशेखर, छपरा (बिहार):

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक के पद के लिए परीक्षा शनिवार ( 29 जून) को आयोजित होगी. इसके लिए सारण जिला में 18 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं. यह परीक्षा एक पाली में मध्याह्न 12:00 बजे से 02:30 बजे अपराह्न तक आयोजित होगी, जिसमें कुल 8976 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षार्थियों को पूर्वाहन 10:00 बजे से परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा. पूर्वाह्न 11:00 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.
बताया गया कि परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए परीक्षा केन्द्र पर केन्द्र प्रेक्षक सह स्टैटिक दण्डाधिकारी, जोनल दण्डाधिकारी एवं सुपर जोनल दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गए हैं, जो परीक्षा प्रारंभ होने के दो घंटे पूर्व में अपनी प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुँचकर परीक्षा समाप्ति के उपरांत तक विधि व्यवस्था को संधारित करेंगे.

सभी जोनल एवं सुपर जोनल दण्डाधिकारी एवं सम्बद्ध पुलिस पदाधिकारी सतत भ्रमणशील रहकर परीक्षा का संचालन कराते हुए विधि व्यवस्था को संधारित करेंगे.
स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के अयोजन को लेकर आज जिलाधिकारी श्री अमन समीर ने समाहरणालय सभागार में सभी केंद्राधीक्षक एवं प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों /पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफ़िंग की.

सभी पदाधिकारियों को निर्धारित समय पर अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर अपने कर्तव्य का निर्वहन सुनिश्चित करने को कहा गया. प्रवेश के समय सभी अभ्यर्थियों की अच्छे से फ्रिस्किंग सुनिश्चित करने की बात कही गई. किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामग्री के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. सभी अभ्यर्थियों का बॉयोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन किया जायेगा. प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर मोबाइल जैमर लगाया गया है, साथ ही सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी निगरानी रखी जायेगी.

परीक्षा प्रारंभ होने के समय से परीक्षा के समाप्त होने तक की अवधि में अनुमंडल पदाधिकारी सदर, छपरा के द्वारा परीक्षा तिथि को केन्द्रों के 500 गज परिधि में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत निषेद्याज्ञा लागू करने का आदेश जारी किया गया है. परीक्षा केन्द्र के आस-पास फोटोस्टेट की दूकान, साईबर कैफे परीक्षा के दौरान पूर्णतः बंद रहेंगे.
परीक्षा के सफल संचालन के लिए अनुमंडल कार्यालय, सदर छपरा के परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जिसका दूरभाष संख्या 06152- 242444 है. नियंत्रण कक्ष परीक्षा के दिन प्रातः 09:00 बजे से 6:00 बजे संध्या तक कार्यरत रहेगा, जिस पर परीक्षा से संबंधित सूचना दी जा सकेगी. नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी कार्यपालक पदाधिकारी सदर, श्रीमती नीरा वर्मा रहेंगी.
ब्रीफ़िंग में अपर समाहर्त्ता, सभी केंद्राधीक्षक, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़े

जिलाधिकारी ने  पीएमईजीपी, पीएमएफएमई एवं पीएम विश्वकर्मा योजना के लाभुकों को सौंपा ऋण स्वीकृति पत्र

अमनौर की खबरें :   मो0 जफरुदीन अंसारी बने अमनौर के नये थानाध्‍यक्ष

क्या उपाध्यक्ष का पद किसी विपक्षी नेता को मिल सकता है?

सिसवन की खबरें :   बिजली की चपेट में आने से एक की मौत

मांझी की खबरें :  तीन हथियार, कारतूस, मोबाइल फोन व दो बाइक के साथ्‍ पांच अपराधी गिरफ्तार

Leave a Reply

error: Content is protected !!