पाकिस्तान और सऊदी अरब से जुड़े तीन शातिर बिहार में दबोचे गए; जानें, क्या कर रहे थे खेल

पाकिस्तान और सऊदी अरब से जुड़े तीन शातिर बिहार में दबोचे गए; जानें, क्या कर रहे थे खेल

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

बिहार पुलिस ने तीन ऐसे अपराधियों को धर दबोचा है, जो पाकिस्तान और सऊदी अरब में बैठे शातिरों के इशारे पर बिहार में बैठकर देशभर के लोगों को शिकार बना रहे थे। पुलिस अब इनसे तमाम बातों की जानकारी ले रही है।बेतिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर नौतन थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों से तीन साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है।

 

बताया जाता है की तीनों साइबर अपराधियों का पाकिस्तान और सऊदी अरबिया से कनेक्शन है। वहीं पुलिस ने 13 शातिरों समेत पाकिस्तान के 7 और सऊदी अरबिया के एक व्हाट्सएप नंबर पर केस दर्ज भी किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड, 12 अलग-अलग बैंकों की पासबुक, चार मोबाइल फोन और तीन चेकबुक को जब्त किया है।

 

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नौतन के शिव साह टोला निवासी विक्की, वैद्यनाथ नगर के संदीप कुमार और नौतन हाई स्कूल हरिजनटोली के विजय राम के रूप मे की गई है।साइबर थाने के इंस्पेक्टर अंजेश कुमार ने बताया कि नौतन के शिव साह टोला निवासी विक्की कुमार का कनेक्शन साइबर फ्रॉड गिरोह के अपराधियों से है। सूचना पर पुलिस ने विक्की को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने वैद्यनाथ नगर के संदीप कुमार और नौतन हाई स्कूल हरिजनटोली के विजय राम को गिरफ्तार किया।

 

बताया जा रहा है कि साइबर अपराधियों के गिरोह में शामिल अधिकतर सदस्य मैट्रिक और इंटर पास है। ये लोग इंजीनियर और शिक्षक को भी चुना लगा चुके हैं। इसका खुलासा पुलिसिया पूछताछ में हुआ है।पुलिस के पूछताछ में तीनों अपराधियों ने स्वीकार किया कि वे कमीशन पर काम कराते है। मोबाइल द्वारा ट्रांजैक्शन का काम कराते है। पुलिस का दावा है कि तीनों बदमाशों ने लाखों रुपए की हेराफेरी की है।

 

पुलिस गिरोह के काम करने के तरीकों की पड़ताल कर रही है। उन्होंने बताया की पाकिस्तान से फोन कर कहा गया कि खाता खुलवाना है। गिरफ्तार संदीप कुमार पाल ने पुलिस को बताया कि उसके व्हाट्सएप नंबर पर पाकिस्तान के 5 नंबर से व्हाट्सएप के माध्यम से साइबर अपराधियों ने विभिन्न बैंकों में खाते खोलने के साथ UPI आईडी बनाने को कहा गया था।इसके बदले साइबर फ्रॉड से प्राप्त रुपयों में हिस्सा देने की बात कही गई थी। वहीं अपराधियों से मिले डिटेल के अनुसार 13 शातिरों समेत पाकिस्तान के 7 और सऊदी अरबिया के एक व्हाट्सएप नंबर पर एफआईआर दर्ज की गई है।

 

साइबर पुलिस ने मामले में संदीप कुमार पाल, विजय कुमार व नवीन कुमार के अलावा पांडेय टोला के रोहित तिवारी, खैराटोला के बंदेश्वर कुमार और बिट्टू, गोसाई टोला के सिकंदर कुमार उर्फ सिकन, हरिजन टोला के प्रदीप कुमार, सुदामा नगर बैरिया के युसूफ अली, नौतन दुबे के राहुल कुमार, आनंद कुमार व संदीप कुमार के साथ पाकिस्तान के 7 और सऊदी अरबिया के एक व्हाट्सएप नंबर को अभियुक्त बनाया है।

यह भी पढ़े

सोनपुर डायट में श्रद्धा पूर्वक मनाया गया विदुषी हेलन केलर का जन्मदिवस 

सीवान के युवक की यूपी में संदिग्ध मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बांका में सनकी प्रेमी ने बीच सड़क पर भर दी BPSC शिक्षिका की मांग, बोला- 8 साल से है प्रेमिका, शादी नहीं मानी तो

दोनों मरेंगे

नेपाल में बारिश से बिहार की नदियों में बाढ़ का खतरा

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!