पीएम के संबोधन के दौरान लोकसभा में जोरदार हंगामा

पीएम के संबोधन के दौरान लोकसभा में जोरदार हंगामा

झूठ फैलाने के बाद भी विपक्ष को हार का करना पड़ा सामना- PM

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब दिया।मोदी ने कहा, हमारा एकमात्र मिशन है राष्ट्र प्रथम! हमारा एकमात्र मिशन है भारत प्रथम! हमारे कार्य, कदम और नीतियां इसी मिशन और लक्ष्य की ओर उन्मुख हैं।सभी ने देखा है कि हमने हर वह सुधार किया है जो देश की भलाई के लिए आवश्यक था। हम 2014 में जब पहली बार जीतकर आए थे, तो चुनाव के अभियान में भी हमने कहा था कि करप्शन के प्रति हमारा जीरो टॉलरेंस रहेगा। भ्रष्टाचार के प्रति हमारी इसी नीति के कारण देश ने हमें आशीर्वाद दिया है।

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि हम आधुनिक भारत की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन हम अपनी जमीन की जड़ों से जुड़े रहेंगे. इस देश में अब तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जाएगा, ऐसा संकल्प हमने लिया है. विश्व के सबसे बड़े चुनाव अभियान में देश की जनता ने हमें तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया है। ये अपने आप में लोकतांत्रिक विश्व के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और गौरवपूर्ण घटना है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज के समय में भारत ऐसी स्थिति में पहुंच गया है कि हमें अपने आप से ही प्रतिस्पर्धा करनी है. पिछले 10 साल में हमने जो स्पीड पकड़ी है और अब इस स्पीड को कायम रखना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में जनता ने हमें चुना है और मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं। लगातार झूठ फैलाने के बावजूद उन्हें बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर कहा कि आज का नया भारत घर में घुसकर आतंकियों को मारता है. देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. आतंकियों को उनकी जगह दिखाई जाएगी.

नरेंद्र मोदी ने 2014 के बाद केंद्र सरकार के कामों को गिनाया और कहा कि हमारे आने से पहले घोटालों की घोटालों से प्रतिस्पर्धा होती थी. हमने इसको बंद किया. गैस कनेक्शन के लिए सांसदों और विधायकों के चक्कर काटने पड़ते थे और वो भी नहीं मिलते थे. राशन लेने के लिए तक तो रिश्वत देनी पड़ती थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में जनता ने हमें चुना है और मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं. लगातार झूठ फैलाने के बावजूद उन्हें भारी हार का सामना करना पड़ा. हम तुष्टीकरण नहीं बल्कि संतुष्टिकरण की नीति पर चले.”

पीएम मोदी ने कहा, “कल और आज, अनेक सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, विशेषकर वे जो पहली बार सांसद के रूप में हमारे बीच आए हैं. उन्होंने संसद के सभी नियमों का पालन किया और उनका व्यवहार एक अनुभवी सांसद जैसा था और पहली बार आने के बावजूद उन्होंने सदन की गरिमा को बढ़ाया है और अपने विचारों से इस बहस को और अधिक मूल्यवान बनाया है.”

पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता ने हमारी सरकार को आशीर्वाद इसलिए भी दिया क्योंकि हमारी सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रही है. हमारा एक मात्र लक्ष्य नेशन फर्स्ट है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कुछ लोगों के दर्द को समझ सकते हैं. सदन में भारी हंगामे के बीच पीएम मोदी बोल रहे हैं. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर भड़क गए और कहा कि लोगों को भड़काने का काम बंद कीजिए.

Leave a Reply

error: Content is protected !!