प्रार्थी समाधान शिविर का फायदा उठाकर अपनी समस्या का करवा सकता है समाधान : डा. वैशाली शर्मा 

प्रार्थी समाधान शिविर का फायदा उठाकर अपनी समस्या का करवा सकता है समाधान : डा. वैशाली शर्मा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक (कुरुक्षेत्र )

कुरुक्षेत्र 2 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान शिविर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर और तय समय सीमा के अंदर होना चाहिए, इस विषय में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। आमजन भी अपनी शिकायतों के समाधान के लिए इन शिविरों का फायदा उठाए और शिविर में पहुंचकर अपनी समस्या का समाधान करवाएं।

एडीसी डा. वैशाली शर्मा मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर के दौरान आई हुई जनता की समस्याओं का समाधान करने उपरांत अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी। एडीसी ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार हर कार्य दिवस को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक जिला और उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है। मंगलवार को आयोजित हुए समाधान शिविर में करीब 132 शिकायते सुनी गई, जिनमें से 96 शिकायते परिवार पहचान पत्र से संबंधित थी। इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया है और शेष शिकायतों के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है।

उन्होंने कहा कि फैमिली आईडी से संबंधित जो शिकायतें आ रही है, उनका तय समय सीमा के अंदर समाधान करें तथा शिकायतकर्ता का नंबर जरुर लें ताकि उससे संपर्क किया जा सके। इसके अलावा आमजन को पोर्टल से संबंधित भी दे। इन शिविरों को लगाने का उद्देश्य है कि आम व्यक्ति की समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे हो जाए, क्योंकि सभी अधिकारी एक साथ उपस्थित रहते है और समस्या का समाधान पल भर में हो जाता है। इस मौके पर नगराधीश डा. रमन गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े

 वीएम उच्च विद्यालय सह राजकीय इंटर कॉलेज में जल जीवन हरियाली दिवस मनाया गया

राहुल ने हिंदुओं के प्रति घृणात्मक सोच को उद्घाटित किया है- संत

 7.39 लाख की हुई साइबर ठगी, पीड़ित ने किया कुछ ऐसा, आरोपी खुद पहुंचा थाने, वापस लौटाए पैसे

मिशन परिवार विकास अभियान- परिवार नियोजन से संबंधित स्थायी व अस्थायी विकल्पों की जानकारी देने के उद्देश्य से सारथी रथ को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

औरंगाबाद पुलिस  ने लोडेड पिस्टल के साथ दो हथियार तस्करों को किया गिरफ्तार

प्रेमिका ने प्रेमि का काटा प्राइवेट पार्ट, शादी से इनकार किया प्रेमी, प्रेमिका ने उठाया यह कदम

सिसवन की खबरें : मूसलाधार बारिस जन जीवन प्रभावित, बिजली आपूर्ति बाधित

Leave a Reply

error: Content is protected !!