जीत के बाद रोहित शर्मा खास अंदाज में क्यों लेने गए थे ट्रॉफी?

जीत के बाद रोहित शर्मा खास अंदाज में क्यों लेने गए थे ट्रॉफी?

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद  मीडिया सेंट्रल डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार यानी 4 जुलाई को अपने आधिकारिक सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ मुलाकात की। इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हेड कोच राहुल द्रविड़, विराट कोहली सहित पूरी टीम के खिलाड़ी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री से क्रिकेट टीम की मुलाकात और बातचीत की वीडिया पीएमओ ने एक्स पर शेयर की है।

भारतीय टीम के साथ बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने हमारे देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया है और आपने हमारे देशवासियों की सभी आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा किया है। मेरी ओर से आपको हार्दिक बधाई।”

आपने हमें आपसे मिलने का मौका दिया- द्रविड़

पीएम मोदी से बातचीत के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, “मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि आपने हमें आपसे मिलने का मौका दिया और अहमदाबाद में हमारे मैच के दौरान आप वहां भी आए थे, मैं मानता हूं कि वह समय उतना अच्छा नहीं था, इसलिए हम बहुत खुश हैं कि हम आज इस खुशी के मौके पर आपसे मिल पाए।”

जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है- द्रविड़

द्रविड़ ने आगे कहा, “मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि रोहित और इन सभी लड़कों ने जो जुझारूपन और जो कभी हार न मानने वाला रवैया दिखाया है, वह बहुत मायने रखता है। इसका श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है। सभी ने विश्व कप जीतने के लिए बहुत मेहनत की है। यह बहुत खुशी की बात है कि इन लड़कों ने युवा पीढ़ी को प्रेरित किया है।”

हम सभी ने इसके लिए बहुत इंतजार किया था- रोहित

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हम सभी ने इसके लिए बहुत इंतजार किया था, इसके लिए बहुत मेहनत की थी। कई बार हम विश्व कप जीतने के बहुत करीब पहुंच गए थे, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाए, लेकिन इस बार सभी की वजह से हम यह हासिल कर पाए।” पीएम मोदी ने रोहित शर्मा द्वारा बारबाडोस की पिच की मिट्टी खाने के पीछे की वजह पूछी, तो इसपर रोहित ने कहा, “जहां पर हमें जीत मिली वहां पर हमें बस वह पल हमेशा के लिए याद रखना था और वो (मिट्टी) चखना था।”

ट्रॉफी लेने के लिए कुछ अलग करना- राहित

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा से ट्रॉफी लेने के दौरान उस खास अंदाज में किए गए डांस के बारे में भी पूछा। इसपर कप्तान रोहित ने बताया, इसके पीछे की वजह ये थी कि वह हमारे लिए इतना बड़ा पल था कि… मुझे लड़कों ने बोला कि आप ऐसे ही मत चलकर जाना ट्रॉफी लेने के लिए कुछ अलग करना। इसपर प्रधानमंत्री ने हंसते हुए तपाक से बोला… ‘ये चहल (यजुवेंद्र चहल) का आइडिया था क्या?’ रोहित ने इसपर कहा कि नहीं यह यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों का आइडिया था।

पीएम नरेंद्र मोदी से टीम इंडिया की मुलाकात करीब एक घंटे की रही। वह खुद बीच में बैठे थे। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ उनके बगल में थे। बाकी टीम चारों गोले में बैठी थी। पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों से बात की। पीएम मोदी ने कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत करते हुए एक सवाल किया कि जब आप ट्रॉफी लेने जा रहे थे तो आपने एक नृत्य (डांस) किया, किसका आइडिया था?

रोहित शर्मा ने हंसते हुए कहा कि, ‘सर हम सब के लिए इतना बड़ा मोमेंट था वो और हम सब लोग इस चीज के लिए इतने साल से वेट कर रहे थे। मुझे लड़को ने बोला कि आप सिर्फ ऐसे ही नॉर्मली चलकर ट्रॉफी लेने मत जाना कुछ अलग करना। रोहित शर्मा के इस जबाव को सुनकर पहले तो पीएम मोदी हंसते हैं उसके बाद चहल की ओर उंगली करते हुए कहते हैं तो क्या ये चहल का आइडिया था?

आपको बता दे कि गुरुवार, 4 जुलाई को टीम इंडिया ने बारबाडोस से भारत वापसी की। टीम इंडिया पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मुंबई में मरीन ड्राइव के पास विक्ट्री परेड करेगी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए दूसरी बार खिताब अपने नाम किया। फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 7 रनों से जीत दर्ज की थी। इससे पहले भारतीय टीम 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है। वहीं वनडे में 1983 और 2011 वर्ल्ड कप जीता है। इस बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने T20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा कर दी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!