बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, हाजीपुर की प्रीति अनमोल बनीं टॉपर

बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, हाजीपुर की प्रीति अनमोल बनीं टॉपर

श्रीनारद मीडिया, स्टेट डेस्क 

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

पटना: बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस साल हाजीपुर की प्रीति अनमोल ने टॉप कर के अपनी मेहनत और लगन का प्रमाण दिया है। परीक्षा में कुल एक लाख 89 हजार आठ सौ 44 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था, जिसमें प्रीति ने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया।

परीक्षा परिणाम के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। सभी सफल अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी अभ्यर्थी काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेगा।

काउंसलिंग के माध्यम से दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री पाठ्यक्रमों में नामांकन होगा। यह प्रवेश प्रक्रिया शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षकों की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण मानी जाती है। सफल उम्मीदवारों को काउंसलिंग के दौरान दस्तावेज सत्यापन और विकल्प चयन जैसी प्रक्रियाओं से गुजरना होगा।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि से पहले अपना रजिस्ट्रेशन कर लें और सभी आवश्यक दस्तावेज तैयार रखें। परीक्षा परिणाम और काउंसलिंग की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

प्रीति अनमोल के टॉपर बनने पर उनके परिवार और शिक्षकों ने उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रीति ने अपने सफलता का श्रेय मेहनत, नियमित अध्ययन और अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!