सिधवलिया की खबरें : ताजिया अखाड़ा का मेला शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

सिधवलिया की खबरें : ताजिया अखाड़ा का मेला शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सिधवलिया, गोपालगंज (बिहार):

गोपालगंज जिले के   सिधवलिया प्रखंड के सिधवलिया चौक पर पारंपरिक ढंग से लगने वाला ताजिया अखाड़ा का मेला शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया ।अखाड़ा में आसपास के गांव के ताजिया दारो ने शौर्य प्रदर्शन किया ।अखाड़े को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए मौके पर दंदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

इस अखाड़े में बुचेया,सूरहिया, कलिटोला, बिशुनपुरा कोठी गांव की ताजियादार अपने ताजियों के साथ पहुंचते हैं, और देर शाम तक शौर्य प्रदर्शन करते हैं। वहीं,प्रखंड के बिशुनपुरा,बरहीमा,सकला चौक, सहित अन्य जगहों पर अखाड़ा मेले का आयोजन किया गया था l

मेले की व्यवस्था भी स्थानीय आयोजक ही संभालते हैं।इस वर्ष भी मोहर्रम अखाड़ा का यह मेला पारंपरिक ढंग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया। मेले को संपन्न कराने में आयोजन से जुड़े कयामुद्दीन,,इस्मायल ,अली अकबर,अकबर अली, जवाहिर अंसारी, सरफुद्दीन समेत अन्य लोगों का सहयोग रहा।

 

दुष्कर्म के मामले में तीन लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में प्रथमिकीं दर्ज

श्रीनारद मीडिया, सिधवलिया, गोपागलंज (बिहार):

 

गोपालगंज जिले के सिधवलिया थानाक्षेत्र के एक गांव में एक किशोरी के साथ चार दिनों तक हुए दुष्कर्म के मामले में पीड़िता की मां सकीला खातून के बयान पर सिधवलिया थाने में तीन लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में प्रथमिकीं दर्ज की गई है. दर्ज प्राथमिकी में उमंग राम,जयप्रकाश राम तथा शमशाद आलम को आरोपित किया गया है.

उल्लेखनीय है कि थानाक्षेत्र के एक गांव में आरोपितों द्वारा एक किशोरी को एक विद्यालय में ले जाकर चार दिनों तक दुष्कर्म किया गया और आंख पर पट्टी बांधकर दूसरे स्थान पर रखा जाता था. उसके बाद आधी रात को उसे छोड़ दिया गया.बाद में पीड़िता ने घर पहुंचकर इसकी सूचना परिजनों को दी.

तब लड़की की मां ने सिधवलिया थाने में आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई. उधर पुलिस ने किशोरी का मेडिकल जांच कराया तथा न्यायालय में 164 का बयान कराकर परिजनों को सौंप दिया.पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़े

मोहर्रम पर बाजारों में निकाला गया ताजिया जुलूस,या हुसैन या हुसैन की रही गूंज

   मशरक की खबरें :  गोमतीनगर छपरा कचहरी एक्सप्रेस से कोच सहायक अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार

मशरक में कड़ी सुरक्षा के बीच निकला ताजिया जुलूस, डीएसपी रहें मौजूद

आदित्य सिंह अखिल भारतीय हिंदू महासभा युवा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बने

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!