रेल यात्रियों को नशीला पदार्थ खिला-पिलाकर लूटपाट करने वाले तीन गिरोह का भंडाफोड़, RPF-GRP ने तीन शातिरों को पकड़ा

रेल यात्रियों को नशीला पदार्थ खिला-पिलाकर लूटपाट करने वाले तीन गिरोह का भंडाफोड़, RPF-GRP ने तीन शातिरों को पकड़ा

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

पटना दानापुर रेलवे स्टेशन पर नशा खिलाकर लूटपाट करने वाले तीन गिरोह को आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने पकड़ा है। इस संबंध में रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 1 जुलाई को पुणे-दानापुर एक्सप्रेस में दरभंगा के रहने वाले यात्री सतवीर कुमार साहू दानापुर स्टेशन उतरे तथा पुछताछ काउंटर पर जाकर दरंभगा जाने वाली ट्रेन के बारे में पता कर रहे थे।

ठीक उसी समय वहां एक व्यक्ति आया तथा सतवीर कुमार साहु को कहा कि हमें भी दरंभगा जाना है। एक गाड़ी हमलोग रिर्जव किये है, कम खर्चा लगेगा, चलना तो साथ में चलिए। इस बात पर सतवीर कुमार उस व्यक्ति के साथ स्टेशन के बाहर खड़े एक उजले रंग की कार में सवार हो गए। जिसमें पहले से दो व्यक्ति मौजुद थे।रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने आगे बताया कि जब सतवीर कुमार कार में बैठ गये तो उसमें से एक व्यक्ति ने बोला कि मैं पानी तथा कॉल ड्रिंक लेकर आता हूं। थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति पानी कोल्ड ड्रिंक लेकर आया तथा सतवीर कुमार साहू को भी पीने के लिए दिया।

 

कोल्ड ड्रिंक पीते ही वादी सतवीर कुमार बेहोश हो गये, तब कार में सवार तीनों व्यक्तियों ने सतवीर कुमार को दिघवाड़ा हाईवे के पास खेत में फेंक दिया। स्थानीय पुलिस के द्वारा इनका ईलाज दिघवारा अस्पताल में कराया गया। होश में आने पर सतवीर कुमार ने अपने साथ घटित घटना के बारे में रेल पुलिस पटना को बताया। इनके लिखित बयान पर कांड दर्ज किया गया तथा कांड गभीरता को देखते हुए रेल पुलिस उपाधीक्षक दानापुर प्रशांत कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया। टीम के द्वारा घटना स्थल एवं दानापुर स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा का विश्लेषण एवं वैज्ञानिक अनुसंधान किया जाने लगा तो पता चला कि एक सफेद रंग का वैगनआर कार जिसका रजिस्टेशन नं0- BR-22 AD-9909 पर अज्ञात लोगों के द्वारा वादी सतवीर कुमार को ले जाया जा रहा था।

 

वहीं जब गाड़ी के मालिक पता किया गया तो उसमें एक रोचक घटना सामाने आई कि गाड़ी के रजिस्ट्रेसन में मोबाईल नं० किसी दूसरे का डाल दिया गया है तथा जिसके नाम से गाड़ी था वह व्यक्ति कहीं और का था। परंतु टीम के द्वारा काफी गहराई से पता लगाया कि यह गाड़ी तूफानी राय नाम के व्यक्ति के द्वारा खरिदा गया तथा यह समस्तीपुर जिले के केशपट्टी थाना मुफसिल का रहने वाला है तथा यह पूर्व में भी यात्रियों को यह नशा खिलाने के मामले में जेल जा चुका है।मामले की जांच में आगे पता चला कि इनके साथ तीन अन्य व्यक्ति अशोक सिन्हा, संजय झा एवं इंदल सहनी इनके गिरोह के सदस्य है। एसआईटी को यह ज्ञात हुआ कि यह गिरोह पिछले दो दिनों से फिर से किसी यात्री को नशा खिलाकर लूट पाट करने कि योजना बना रहे हैं तथा गिरोह के सदस्य लगातार अपने लोकेशन कभी राजेन्द्र नगर स्टेशन तो कभी पटना जं०, कभी दानापुर स्टेशन तथा कभी बस स्टैंड पर बना रहे थे।

 

एसआईटी के द्वारा लगातार इनका पीछा किया जा था। इसी क्रम में बुधवार को अहले सुबह इनकी गिरफ्तारी दानापुर स्टेशन के पास की गई है। पुछताछ में इन्होंने बताया कि सतवीर कुमार को नशा खिलाकर लूटपाट करने बाद ये छपरा स्टेशन गये तथा वहां भी एक यात्री को नशा खिलाकर लूट पाट किया। पुनः वहाँ से दरंभगा स्टेशन गये तथा वहां भी दो यात्रियों को नशा खिलाकर लूट पाट किये उसके बाद वहां से मधुबनी गये। वहां भी एक भी एक यात्री को नशा खिलाकर लूट पाट किया। उसके बाद मुजफ्फरपुर स्टेशन गये, वहां भी एक यात्री को नशा खिलाकर लूट पाट किये पूछताछ में लुटेरों ने आगे बताया कि 30 जून को बैरिया बस स्टैंड में भी एक यात्री को नशा खिलाकर लूटपाट किया था। इनके पास यात्रियों का लूटा हुआ कई सामान बरामद हुए हैं।

 

ये सभी पूर्व में गंभीर कांडों में जेल जा चुके हैं। रेल पुलिस पटना द्वारा संबंधित जिला के पुलिस को उक्त घटना के संदर्भ में संपर्क किया जा रहा है।इस तरह रेल पुलिस पटना द्वारा एक बड़े नशा खुरानी गिरोह का उद्वभेदन करते हुए गिरोह के मुख्य सरगना नालंदा का रहने वाला अशोक सिन्हा ने बताया की जो जेवरात थे उसे हाजीपुर के एक ज्वेलरी दुकान में 28 हजार में बेच दिया।बताते चलें कि समस्तीपुर के रहने वाला तूफानी राय और मुजफ्फरपुर के रहने वाला संजय झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी पूर्व में भी मामला दर्ज है। इन सभी के पास से सफेद रंग का वैगनआर गाड़ी, लूटा गया ट्रॉली बैग, चार मोबाइल नगद रुपए 60,000 रुपये और चार घड़ी बरामद किया गया है।

 

यह भी पढ़े

हाथरस मामले में SDM-CO समेत छह सस्‍पेंड, एसआईटी की जांच में मुख्य दोषी पाए गए आयोजक

रिविलगंज पुलिस ने दहेज़ हत्या कांड में त्वरित कार्रवाई करते हुए 02 अभियुक्तो को किया  गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों की समाज में सार्थक भूमिका के प्रतीक हैं आईपीएस राजेश पाण्डेय

सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ मुहर्रम का त्योहार

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!