द मेंटर्स एकेडमी ने “शहर हमारा जिम्मेदारी हमारी” अभियान के तहत किया वृहद पौधरोपण

द मेंटर्स एकेडमी ने “शहर हमारा जिम्मेदारी हमारी” अभियान के तहत किया वृहद पौधरोपण

श्रीनारद मीडिया, स्टेट डेस्क 

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

जौनपुर: द मेंटर्स एकेडमी द्वारा चलाए जा रहे अभियान “शहर हमारा जिम्मेदारी हमारी” के तहत आज एक वृहद पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने पौधारोपण कर अभियान की शुरुआत की।

द मेंटर्स एकेडमी, जौनपुर एक प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान है जहाँ नौवीं से ही NEET और JEE की तैयारी कराई जाती है। इस संस्थान के संस्थापक वीरेश सर और नेहा मैम हैं जो रक्षा मंत्रालय में ऑफिसर पद पर पदस्थ थे। दोनों ही IIT से हैं।

इस मुहिम का उद्देश्य जौनपुर के लोगों को जगाना और उन्हें अपने शहर और जन्मभूमि के लिए अपना कर्तव्य याद दिलाना है। आज नईगंज कुमार पेट्रोल पंप से तारापुर कॉलोनी तक पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में द मेंटर्स एकेडमी के छात्रों का भी बड़ा योगदान रहा।

जिलाधिकारी ने संस्थान और बच्चों के प्रयास को सराहनीय बताया और सभी बच्चों को अपने घर पर और अपने आसपास भी पौधारोपण करने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि पर्यावरण को हरा-भरा बनाया जा सके।

प्लांटेशन ड्राइव में जिला वन अधिकारी प्रवीण खरे, अधिशाषी अधिकारी पवन कुमार, रेड क्रॉस सचिव डा मनोज वत्स, वीरेश सिंह, नेहा वीरेश सिंह, प्रवीण सिंह, रवि सिंह, अंकुश यादव, नीरज सिंह, वन क्षेत्राधिकारी शालिनी चौरसिया, नगर निगम और अन्य विभागों ने भी अपना सहयोग दिया।

यह अभियान जौनपुर शहर को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। द मेंटर्स एकेडमी और जिला प्रशासन के इस प्रयास की सराहना की जा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!