हम एक ही परिवार के सदस्य- पीएम मोदी

हम एक ही परिवार के सदस्य- पीएम मोदी

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा मुख्यालय का दौरा किया और वहां कार्यरत अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने तीसरी बार पार्टी की सत्ता में वापसी में कार्यकर्ताओं के योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। ‘स्नेह मिलन’ नाम के कार्यक्रम में तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री की पहली बातचीत हुई।

भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जे.पी.नड्डा ने पार्टी कार्यालय में उनका स्वागत किया। ढाई घंटे तक चले कार्यक्रम में पार्टी महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष और महासचिव अरुण सिंह भी मौजूद रहे। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। अपने गृह राज्य गुजरात और राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी संगठन में अपने पिछले कार्यकाल को याद करते हुए, उन्होंने अपने अनुभव साझा किए और खुलासा किया कि कैसे पार्टी ने सीमित संसाधनों के साथ काम किया।

बिना छुट्टी के काम करने के लिए जताया आभार

हालांकि, उन्होंने कहा कि कमियों ने पार्टी को और इसके पदाधिकारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने से नहीं रोका। लोकसभा चुनाव के दौरान बिना किसी छुट्टी के तीन महीने तक काम करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी संगठन से बड़ा कुछ नहीं है और सभी कर्मचारी इसके केंद्र बिंदु हैं।

प्रधानमंत्री ने उन वरिष्ठ कर्मचारियों से भी मुलाकात की, जिनके साथ उन्होंने पार्टी संगठन में अपने कार्यकाल के दौरान काम किया था। सत्ता में अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी ने अपने राष्ट्रीय मुख्यालय के पार्टी कर्मचारियों के साथ बातचीत भी की।

मुख्यालय में घुसते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने फोटो सेशन के लिए इंतजार कर रहे पार्टी के कर्मचारियों से कहा उदास, गुमसुम क्यों खड़े हो भाई… थोड़ा हंसो मुस्कुराओ…पीएम का इतनी बाते सुनते ही सावधान की मुद्रा में खड़े कर्मचारियों में फुर्ती आ गई और माहौल सामान्य हो गया. सबसे साथ फोटो खिंचवाने के बाद प्रधानमंत्री पास के मल्टीपरपज हॉल में सभी कर्मचारियों के साथ बैठ गए और वहां सभी कर्मचारियों के साथ बातचीत शुरू की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों से मुलाकात की. बीजेपी मुख्यालय में काम करने वाले नए पुराने करीब 95/100 कर्मचारियों के साथ पीएम ने समय गुजारे और उनको बीजेपी परिवार का अभिन्न हिस्सा बताया. पीएम ने पूरे चुनाव भर (करीब तीन महीने) कर्मचारियों द्वारा काम से छुट्टी नहीं लेने पर उनकी जमकर तारीफ की और शुक्रिया अदा किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी ऑफिस की वर्कर्स के साथ अपनी पुरानी यादें साझा की. कर्मचारियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि आप लोगों की तरह ही मैं भी इसी ऑफिस में काम किया करता था. प्रधानमंत्री मोदी ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि किस तरह से अभाव में हम लोगों ने पार्टी काम किया है.

प्रधानमंत्री ने कर्मचारियों से पार्टी से बातचीत में बीजेपी के पुराने दिनों के बारे में के बारे में बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने कुशाभाऊ समेत उन तमाम नेताओं को याद किया, जिन्होंने बीजेपी को खड़ा करने में अपनी महती भूमिका अदा की और लंबी लड़ाई लंबी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कर्मचारियों को कहा और अब हमें आगे की ओर देखना है. पीएम ने बातचीत में कार्यकर्ताओं से पूछा कि उनका लोकसभा चुनाव को लेकर कैसा अनुभव रहा.

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम सब एक परिवार हैं और जिसके मन में जो कुछ भी विषय हो वो खुलकर रख सकता है, कोई बंदिश नहीं है, क्योंकि यहां जो बात हो रही है वो हमारे परिवार के सदस्यों से बात हो रही है.

पीएम ने बीजेपी ऑफिस में काम करने वाले एक पुराने कर्मचारी को नाम लेकर कहा कि कैसे हो रावत जी! पीएम ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि मैं जब ऑफिस में रहता था और यहां काम करता था तो रावत से साबुन मांगकर अपने कपड़े धोता था. जैसे ये अपने घर में समान किसी से कोई मांग लेता वैसे मैं इनसे साबुन की टिकिया मांग लेता था.

पीएम ने करीब 4/5 कर्मचारियों से सीधे नाम लेकर उनके परिवार, उनके बाल बच्चों के बारे में पूछा और ये भी पूछा बच्चे क्या करते हैं?

एक कर्मचारी से पीएम ने उसकी मां के बारे में भी पूछा और उनका कुशलक्षेम जाना. पीएम ने कर्मचारियों से कहा कि वो जब पढ़ते तो उसमें से कुछ लाइन या कुछ विशेष सेंटेंस जो उनको अच्छा लगता है उसको बार बार पढ़ते हैं. कई बार अपने पसंदीदा लाइन को बार बार लिखते भी हैं. वो शब्द हमेशा के लिए उनके जेहन में उतर जाते हैं.

पीएम ने कहा कि आज उनके पास रिसर्च टीम है जो तथ्य और आंकड़े उपलब्ध करवाती है लेकिन जब बोलते हैं तो ज्यादातर शब्द और विचार उनके अपने मौलिक शब्द होते हैं जबकि फैक्ट और डेटा को अपनी टीम द्वारा उपलब्ध करवाए गए आंकड़ों से लेते हैं.

बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री मोदी ने करीब 2.15 घंटे बिताए. इसमें से करीब 1 घंटे कर्मचारियों के साथ बिताए, जबकि करीब सवा घंटे उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष के साथ मीटिंग की.

Leave a Reply

error: Content is protected !!