Breaking

24 घंटे का अखंड अष्टयाम संकीर्तन से वातावरण हुआ भक्तिमय

24 घंटे का अखंड अष्टयाम संकीर्तन से वातावरण हुआ भक्तिमय

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सीवान, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के बड़हरिया बाजार के थाना चौक स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में सोमवार की दोपहर को सार्वजनिक तौर पर 24 घंटे का अखंड अष्टयाम संकीर्तन के शुभारंभ हुआ।इससे पूरे बड़हरिया बाजार का वातावरण भक्तिमय हो गया। इससे पूर्व विद्वान पंडितों द्वारा रामचरित मानस पाठ के साथ अष्टयाम की शुरुआत की गई। इसके बाद करीब आधा दर्जन कीर्तन मंडलियों द्वारा हरिनाम का अखंड जाप संकीर्तन शुरू किया गया।

हरिनाम संकीर्तन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इस अवसर पर अष्टयाम को लेकर मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। हरे राम , हरे राम , सीता राम की धुन से संपूर्ण वातावरण गुंजायमान होता रहा।

आचार्यों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन-अर्चन कर अष्टयाम कार्यक्रम की शुरुआत की गई। वहीं स्थानीय समाजसेवी केसर श्रीवास्तव, हरेंद्र पासवान, राजेश गिरि, अजय कुमार, दामोदर जयसवाल,किशोर श्रीवास्तव, भिखारी प्रसाद, प्रमोद साह, श्यामसुंदर जी सहित सैकड़ों श्रद्धालुगण मौजूद थे।

भजन कीर्तन मंडली के द्वारा भक्ति धुनों से पूरे क्षेत्र को भक्तिमय माहौल में तब्दील कर दिया। वहीं समाजसेवी केसर श्रीवास्तव ने बताया कि यह सार्वजनिक अखंड अष्टयाम का आयोजन चौथी बार किया गया है। वहीं समाजसेवियों का कहना है कि अखंड अष्टयाम संकीर्तन के आयोजन होने से समाज में समरसता का भाव पैदा होता हैं। इस भागदौड़ भरी दिनचर्या के बीच इस तरह के भक्ति कार्यक्रम आयोजन होने से लोगों में ईश्वर के प्रति आस्था प्रगाढ होती है। इससे लोग व्याभिचार करने से बचते हैं। लोगों में आपसी भाईचारा की वृद्धि होती है। सद्विचारों का उदय होता है।

यह भी पढ़े

बिहार में बड़ी घटना : सावन की पहली सोमवारी को हुआ बड़ा हादसा, गंगा में स्नान के दौरान 4 बच्चों की डूबने से मौत, मचा कोहराम

मुझे 7 लोगों ने किडनैप किया है, ये लोग मार देंगे, मुझे बचा लो…जीजा को फोन कर बोली किडनेप हुई छात्रा

प्रतिबंधित कोडीन युक्त कफ सिरप के साथ तस्कर गिरफ्तार

समस्तीपुर जंक्शन पर खड़ी बिहार संपर्क क्रांति में अचानक हुए धमाके से मची भगदड़, जानें क्या थी इसकी वजह

राहुल पांडेय की जघन्य हत्या के बाद अपराधियों पर प्रशासन से कठोर कार्रवाई करने की मांग ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ ने किया

Sawan 2024 Festivals:  (सावन उत्‍सव)  मंगला गौरी व्रत, नाग पंचमी, रक्षाबंधन, देखें सावन माह में आएंगे कौन से बड़े पर्व

बाढ़ में 3 कुख्यात अपराधी गिरफ्तार:पुलिस टीम पर हमला और फायरिंग मामले में थी तलाश; 1 पिस्टल, कट्टा…11 जिंदा कारतूस बरामद

दरभंगा: कोर्ट ले जाने के दौरान पैसा लेकर वारंटी को छोड़ा, एसपी ने किया तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित

Leave a Reply

error: Content is protected !!