Breaking

मांझी की खबरें : पांच दिवसीय शिव लिंग शिव परिवार मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महायज्ञ  प्रारंभ

मांझी की खबरें : पांच दिवसीय शिव लिंग शिव परिवार मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महायज्ञ  प्रारंभ

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सचिन पांडेय, मांझी, सारण (बिहार):

सारण जिला के मांझी प्रखंड के पटखौली मठ स्थित बाबा दुखहरणनाथ मंदिर परिसर में आयोजित पांच दिवसीय शिव लिंग शिव परिवार मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा महायज्ञ शनिवार को भव्य कलश-यात्रा के साथ आरंभ हुआ। हाथी-घोड़े, बैंड-बाजे के साथ निकली कलश-यात्रा में शामिल बड़ी संख्या में श्रद्धालु महिला-पुरुष, युवक-युवतियां व बच्चे रंग-बिरंगे वस्त्र धारण कर सरयू नदी के प्रसिद्ध मांझी रामघाट पर पहुंचे।

जहां यज्ञाचार्य राजनरायन मिश्रा के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच श्रद्धालुओं ने विधिवत जलभरी की। उसके बाद वे कलश में पवित्र जल लेकर पुनः अनुष्ठान-स्थल पर पहुंचे। श्रद्धालुओं के द्वारा जय शिव, हर हर महादेव व जय श्रीराम के जय-घोष से पूरा वातावरण गूंज उठा। अनुष्ठान स्थल पर पहुंचने के बाद मंडप प्रवेश, पञ्चांग पूजन, गणेश पूजन व वेदी पूजन की विधि पूरी हुई। यज्ञाचार्य ने बताया कि पांच दिनों तक चलने वाले महायज्ञ का समापन 31 जुलाई को मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। तत्पश्चात हवन पूजन व विशाल भंडारा के साथ महायज्ञ की पूर्णाहुति होगी। महायज्ञ का आयोजन समस्त ग्रामीणों व क्षेत्रवासियों के सहयोग से किया गया है।

 

राशन कार्ड धारियों का बन रहे आयुषमान कार्ड का सीएचसी प्रभारी ने किया निरीक्षण

श्रीनारद मीडिया, सचिन पांडेय, मांझी, सारण (बिहार):

माँझी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जनवितरण प्रणाली के दुकान व पैक्स गोदाम पर लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है।जहाँ विभिन्न जनवितरण प्रणाली के दुकान व पैक्स गोदामों पर 18 से 30 वर्ष तक के लोगों का कार्ड बनाया जा रहा है।जिसको लेकर शनिवार को माँझी के सीएचसी प्रभारी रोहित कुमार ने माँझी से डुमाई गढ़ तक विभिन्न केंद्रों का निरीक्षण किया साथ ही लोगों को जागरूक भी किया ।

इस सम्बन्ध में रोहित कुमार ने बताया की माँझी से डुमाई गढ़ तक विभिन्न पीडीएस दुकानों पर सरकार के निर्देशानुसार आयुषमान कार्ड बनाया जा रहा है।जहाँ मेरे द्वारा एवं मेरे टीम के द्वारा माँझी प्रखंड के दर्जनों जगहों का मोबाइलजेशन के साथ नदी घाट से लेकर सड़क तक के लोगों को जगरुक किया गया। इस क्रम में स्वास्थ्य केंद्र के आधा दर्जन कर्मी मौजूद थे।

यह भी पढ़े

गबन की आरोपित सीडीपीओ पूर्णिया में बन गईं डीपीओ, DSP ने दिया गिरफ्तारी का आदेश

दिशा पाटनी ने समंदर किनारे दिए कातिलाना पोज

भारत के लिए यह बदलावों का दशक है, हमें अवसरों का लाभ उठाना चाहिए- मोदी

वकील पिता- पुत्र दोहरे हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपी 01 शूटर सहित गिरफ्तार

जमीन विवाद में हुई जेडीयू नेता सौरभ पटेल की हत्या

पुलिस उप-महानिरीक्षक ने छपरा मुफ्फसिल थाना का किया गया वार्षिक निरीक्षण

 बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली के मामले में अपचारी स०अ०नि० उमेश राम किये गये सेवा से बर्खास्त

Leave a Reply

error: Content is protected !!