Breaking

सीएचसी बड़हरिया में पहुंचे 100 से ज्यादा मरीज, मौसम में बदलाव का असर

सीएचसी बड़हरिया में पहुंचे 100 से ज्यादा मरीज, मौसम में बदलाव का असर

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सीवान (बिहार):

सीवान जिला के बड़हरिया प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की भारी भीड़ लग रही है। दरअसल गर्मी और बारिश के बाद भीषण उमस के साथ ही लोग वायरल फीवर का शिकार होने लगे हैं। इसका असर शनिवार को सरकारी अस्पताल बड़हरिया में देखा गया। यहां मरीजों की भीड़ उमड़ गयी। अस्पताल में पर्चा बनवाने से लेकर ओपीडी में डॉक्टरों के कक्ष और जांच के लिए मरीजों की पैथोलॉजी लैब के बाहर लंबी लाइन लगी रही।

शनिवार के दिन में इस सरकारी अस्पताल में 100 से अधिक मरीजों ने पर्चा बनवाया। हाल में हुई बारिश व तेज उमस भरी गर्मी से मौसम के इस बदलाव का असर अस्पताल की ओपीडी में रोज दिखने लगा है। मौसम में उतार-चढ़ाव का असर बच्चों और बुजुर्गों पर तेजी से हो रहा है।

ओपीडी में मरीजों को देखरेख रहे डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि इस मौसम की चपेट में आने से छोटे छोटे बच्चे बुखार, खांसी, जॉन्डिस, डायरिया-डिसेंट्री व अन्य बीमारियों के चपेट में आ रहे हैं।उन्होंने बताया कि मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि इस मौसम में दूषित पानी पीने से उल्टी, दस्त, पीलिया जैसी बीमारियों की चपेट में लोग आ जाते हैं। डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि आज मधुमेह, हाइपरटेंशन, मलेरिया, टायफायड के अलावा जुकाम, बदन दर्द, बुखार और खांसी आदि रोगों से लोग बीमार हो रहे हैं। बहरहाल, मौसम में बदलाव के कारण सरकारी अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ लग रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!