Breaking

बिहार को मिले 27 नए थाने, बेगूसराय समेत 3 जिलों को सौगात; क्षेत्राधिकार किया गया तय

बिहार को मिले 27 नए थाने, बेगूसराय समेत 3 जिलों को सौगात; क्षेत्राधिकार किया गया तय

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, स्‍टेट डेस्‍क:

अपराध नियंत्रण एवं विधि-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए ओपी (आउटपोस्ट) को पुलिस थानों में अपग्रेड करने का सिलसिला जारी है। गृह विभाग ने हाल ही में ओपी से अपग्रेड हुए 27 नवसृजित थानों से जुड़ी अधिसूचना जारी की है।

इन सभी थानों का क्षेत्राधिकार तय कर दिया गया है। बेगूसराय मुजफ्फरपुर और बक्सर को मिले नए थाने जिन थानों का क्षेत्राधिकार तय किया गया है, उनमें बेगूसराय का रिफाईनरी थाना, छौड़ाही थाना, लाखो थाना, सिंघौल थाना, लोहियानगर थाना, रतनपुर थाना, एफसीआइ थाना, परिहारा थाना, चकिया थाना, गढ़हारा थाना और मंझौल थाना शामिल हैं मुजफ्फरपुर को मिले नए थाने इसके अलावा मुजफ्फरपुर का जैतपुर थाना, बरियारपुर थाना, हत्था थाना, फकुली थाना, तुर्की थाना, पानापुर थाना, बेनीबाद थाना और सिकंदरपुर थाना का भी क्षेत्र तय किया गया है।

 

बक्सर को भी मिले नए थाने वहीं, बक्सर का चक्की, नैनीजोर, रामदास राय का डेरा थाना, नया भोजपुर थाना, वासुदेवा थाना, कृष्णाब्रह्म थाना, तिलक राय का हाता थाना और सोनवर्षा थाने का भी क्षेत्र तय कर अधिसूचना जारी की गई है। गृह विभाग ने इसका आदेश जारी कर दिया है।पुलिस मुख्यालय के अनुसार, थानों में अपग्रेड किए गए ओपी पहले किसी थाने से जुड़े थे और उसके अंतर्गत ही काम करते थे।

 

यहां पुलिस पदाधिकारी और सिपाही तो होते थे मगर प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाती थी।थानों में अपग्रेड होने के बाद यहां प्राथमिकी तो दर्ज होगी ही, पुलिसकर्मियों की संख्या और संसाधन भी बढ़ेंगे। डायल-112 सेवा को भी इन थानों से टैग किया जाएगा। मालूम हो कि राज्य में हाल ही में 176 ओपी को थानों में अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया है। इनके गठन के बाद राज्य में थानों की कुल संख्या 1242 हो गई है।

यह भी पढ़े

बलिया वसूली कांड: थानाध्यक्ष के सील कमरे में छुपे हैं कई सबूत, लाल डायरी से सामने आएंगे सबके नाम

सीएचसी बड़हरिया में पहुंचे 100 से ज्यादा मरीज, मौसम में बदलाव का असर

मुख्यमंत्री सुरक्षित शनिवार में बच्चों को बताए गए बाढ़ से बचाव के गुर

जलवायु परिवर्तन से बच्चों की शिक्षा पर क्या प्रभाव पड़ रहा है?

Leave a Reply

error: Content is protected !!